राशिफल

Rashifal 7 April: आज इन 4 राशि वालों को मिलेगी खुशियों की सौगात, लाभप्रद रहेगा यह दिन

हम आपको बुधवार 7 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 7 April 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको मेहनत का पूरा लाभ मिलने से प्रसन्नता होगी। आप कोई बिजनेस करने का मन बनायेंगे। इस राशि की महिलाओं के लिए आज का दिन राहतपूर्ण रहने वाला है। नेगेटिव सोच रखेंगे तो खुद ही परेशान हो सकते हैं। आप बिजनेस के सिलसिले में किसी मित्र से फ़ोन पर लम्बी बात करेंगे। समाज में आपका दायरा बढ़ेगा। दांपत्य जीवन में खुशियां बनी रह सकती है। परिस्थिति आपकी अच्छी रह सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज चिंता तथा तनाव बढ़ेगा। कार्यसिद्धि होगी। आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा मगर आपको स्वयं के खर्चों पर संयम रखने की भी आवश्यकता है। साधु-संतों का आशीर्वाद मिल सकता है। अपनी बुरी आदतों पर भी कंट्रोल करें। रुके कार्यों में गति आएगी। कोर्ट व कचहरी के कार्यों में अनुकूलता रहेगी। भाग्य का साथ मिलेगा। कारोबार में मंदी की वजह से परेशान रहेंगे। शत्रु सक्रिय रहेंगे, थकान रहेगी। धार्मिक आस्था में वृद्धि होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके लेन देन के मामले सुलझेंगे। किसी धार्मिक आयोजन का हिस्सा बन सकते हैं। आज आपको बेवजह की चिंता और डर सताएगा। आपको अपनी सेहत के प्रति ज्यादा चिंता होगी, इसलिए अपनी सेहत का ध्यान रखें। समाजिक गतिविधियों में आपको बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। दांपत्य जीवन में चले आ रहे तनाव को बातचीत से दूर करने का प्रयास करें। इस राशि की कामकाजी महिलाओं को ऑफिस में बॉस से प्रोत्साहन मिलेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज पारिवारिक समस्याओं से मन विचलित हो सकता है। मेहनत के अनुपात में शुभ लाभ अवश्य प्राप्त होगा। पराक्रम में वृद्धि होगी। आज आपका मनोबल बढ़ेगा। घर-बाहर पूछ-परख रहेगी। विदेशी व्यापार से जुड़े हुए लोगों को सफलता और लाभ मिलेगा। स्त्री मित्रों के साथ भेंट होगी। नुकसानदायक कार्य करने से एक बार जरूर सोचें। आर्थिक मामलों में जोखिम उठाना इस समय उचित नहीं है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज पूरे दिन आप नयी उर्जा से भरे रहेंगे। परिश्रम करना पड़ सकता है। परिवार में सुख रहेगा। लोग एक दूसरे से प्यार करेंगे। सेहत थोड़ी कमजोर रहेगी। आवश्यक वस्तु समय पर नहीं मिलने से तनाव होगा। लेन-देन में सावधानी रखें। आय बनी रहेगी। अधिक प्रयास का सुखद नतीजा मिलेगा। आपका कोई सहायक कर्मचारी आपके बहुत काम आ सकता है। देखरेख के अभाव में कारोबार में नुकसान हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कार्यपद्धति में सुधार से लाभ बढ़ेगा। शिक्षा क्षेत्र में आपके बहुत बड़े परिवर्तन आने वाले प्रेम जीवन के लिए आने वाले कुछ ही दिन बहुत ही खास रहने वाले है। करियर को लेकर गंभीरता से विचार करें। सरकार की ओर से भी लाभ प्राप्त होगा। अपनी गलतियों को नजरअंदाज न करें, व्यवसायिक नई योजना बनेगी। जीवन साथी के प्रति अपना व्यवहार ठीक करें। कुछ लोगों को धार्मिक यात्रा करने का अवसर प्राप्त होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके घर प्रसन्नता का वातावरण बनेगा। आप दूसरों की तकलीफ समझते हैं। वाद-विवाद में न पड़ें अन्यथा विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। क्रोध पर नियंत्रण रखें, सुनी-सुनाई बात पर विश्वास न करें। परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है। हाथ में लिए हुए कार्य समय पर पूरा न होने पर हताशा अनुभव कर सकते हैं। आप सबसे आगे चलते हुए अपने व्यक्तित्व की उदारता की भी नोट करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज धन कमाने के बहुत सारे मौके मिलने वाले है। इनकम तो आपकी अच्छी रहेगी और खर्चों में भी कमी आएगी, लेकिन बेवजह की चिंताएं आपको परेशान करती रहेंगी। व्यापारियों को आज से व्यापार के कुछ नए रास्ते खुलते हुए नजर आएंगे। परिवार में कुछ गलतफहमियां चली आ रही हैं, उन्हें दूर करने का प्रयास करें। जब आपको लगे कि हालात आपके हाथों से निकल रहे हैं तो ऐसे में शांत हो जाएं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

प्रेम से जुड़े मामले कार्यक्षेत्र के लिए दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला है। माता-पिता से कोई अच्छी सलाह मिलेगी, जिससे आपको लाभ होगा। आप किसी बात को लेकर खुद ही मुस्कुराते नजर आयेंगे। घर-बाहर सहयोग मिलेगा। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। विवाद को बढ़ावा न दें। आप किसी नई तकनीक को सीखने में रुचि दिखायेंगे। व्यवसायी लम्बे वक्त से चली आ रही कठिन मुसीबतों का हल पाएंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप अपने विचारों को आत्मविश्वास के साथ प्रस्तुत करेंगे। पिता के साथ किसी जरूरी विषय पर चर्चा होगी। पुराना धन मिल सकता है। करियर को लेकर बहुत अधिक चिंता नहीं रहेगी। पार्टनर के साथ अच्छा ताल-मेल बना कर रखना चाहिए, इससे व्यापारी वर्ग को लाभ होगा। संतान के विवाह संबंधित समस्या रहेगी। आज आपके लिए खुशियों का माहौल घिरकर आ रहा है और आपके चारों ओर खुशियां रहेंगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपके कारोबार में उतार-चढ़ाव आ सकता है। इसलिए धैर्य बना कर रखें। सब ठीक हो जाएगा। परिवार के सहयोग से आपके काम समय से पुरे हो जायेंगे। आपको फिजूल की बातों में पड़ने से बचना चाहिए। जीवनसाथी की भावनाओं की कद्र करें सरकारी कार्यों में लाभ होगा। पैसों का कोई मामला उलझा हुआ है, तो वह ठीक होने लगेगा। सेहत में भी कुछ उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आपको तली-भुनी चीजों को खाने से बचना चाहिए।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

व्यापार और उद्योग के कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं पर उपाय करके घर से निकलें तो लाभ होगा। विद्यार्थियों को लाभ प्राप्त होगा। मनोरंजन कार्य पर खर्च हो सकता है। आप सही समय पर सही जगह नेतृत्व करके अपना भाग्य बना सकते हैं। बौद्धिक प्रयासों में प्रभावी रहेंगे। आय की तुलना में खर्च अधिक हो सकता है इसलिए खर्च पर संतुलन बनाना होगा। रुके कार्य पूर्ण होंगे।

आपने Rashifal 7 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 7 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 7 April 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : चाणक्य के अनुसार, धन आने के बाद इन बातों का रखें ध्यान अन्यथा नष्ट हो जाएगा सारा धन

Back to top button