विशेष

देश में कोरोना बेकाबू पहली बार सामने आए एक दिन में 1 लाख से ज्यादा मामले, महाराष्ट्र सबसे आगे

देश में कोरोना की दूसरी लहर भयावह होती जा रही है. कोरोना सरकार के तमाम इंतज़ाम के बाद भी रुकने का नाम नहीं ले रहा है. सरकार भी इससे साफतौर पर परेशान होती नज़र आ रही है. अगर यह जल्द काबू में नहीं आया तो सरकार देश में दोबारा से सख्त लॉक डाउन जैसा कदम उठा सकती है. अब महामारी शुरू होने के बाद से एक दिन में मिले कोरोना संक्रमितों की संख्या पहली बार एक लाख के पार पहुंच गई है.

इसी के चलते देश में पहली बार रविवार को कुल 1.03 लाख केस सामने आए थे. इसके साथ ही 52,825 मरीज रिकवर हुए और 477 लोगों की मौत हो गई. इसमें 17 सितंबर को 96,787 लोगों में कोरोना की रिपोर्ट सामने आई थी. वहीं शनिवार को 92,994 संक्रमितों की पहचान हुई थी. साथ ही 713 लोगों की मौत हुई थी. इतने मामले एक साथ सामने आने से भारत ब्राजील और अमेरिका को पीछे छोड़ते हुए सबसे ऊपर आ गया है.

अमेरिका में शनिवार को 66 हजार और ब्राजील में 41 हजार संक्रमित मिले थे. भारत दुनिया का इक मात्र ऐसा देश है, जहां अभी एक दिन में 1 लाख से ज्यादा केस सामने आ रहे है. इसके साथ ही सबसे ज्यादा केस वाले देशों में पहले पर अमेरिका, दूसरे पर ब्राजील और तीसरे पर भारत आ चुका है. भारत और ब्राजील के बीच अब सिर्फ 40 हजार केस का मामूली सा अंतर है.

अगर कोरोना के अभी तक के संक्रमण की बात करे तो अब तक करीब 1.25 करोड़ लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं. जिनमे से 1.16 करोड़ ठीक हो चुके हैं. वहीं 1.65 लाख ने जान गंवाई है. इसी बीच देश के तमाम अस्पतालों में 7.37 लाख लोगों का इलाज चल रहा है. देश में कोरोना का अगर कोई गढ़ बन हुआ है तो वह है महाराष्ट्र. महाराष्ट्र में रविवार को 57,074 केस सामने आए थे. इसी के साथ यहां कुल संक्रमितों की संख्या 30 लाख के पार पहुंच गई है. इसके अलावा मुंबई में भी एक दिन में 11 हजार से ज्यादा मरीज़ देखने को मिले थे.

अप्रैल के शुरुआती 4 दिन में मुंबई में हर रोज 8 हजार से ज्यादा लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मुंबई के अलावा पुणे में 12,494 और नागपुर में 4,110 मरीज मिले है. वहीं देश की राजधानी दिल्ली की बात करे तो यहाँ पिछले 4 महीने में सबसे ज्यादा 4,033, UP में 4,164 और कर्नाटक में 4553 पॉजिटिव केस मिले है. वहीं कोरोना को काबू करने के लिया यूपी सरकार ने भी कड़ी गाइड लाइन जारी की है.

बॉलीवुड में भी कोरोना का कहर जारी है
बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार कोरोना की चपेट में आ गए हैं. अक्षय ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी थी. अक्षय कुमार ने इस बात की जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट ट्विट्टर से दी थी.उनके बाद गोविंदा भी कोरोना की चपेट में आस चुके है. इनसे पहले आलिया भट्ट, परेश रावल, सिद्धांत चतुर्वेदी, कार्त‍िक आर्यन, विक्रांत मैसी, रोहित सुरेश, सतीश कौश‍िक समेत कई सितारे कोरोना से लड़ रहे हैं. इसी बीच कई फ़िल्मी स्टार ने कोरोना वैक्सीन का पहला डोज भी ले लिया है. इनमें सैफ अली खान, अमिताभ बच्चन, मलाइका अरोड़ा, नीना गुप्ता जैसे एक्टर शामिल हैं.

Show More
Back to top button