बॉलीवुड

जब राधिका ने सुनाया पहली बार के पीरियड्स का हाल, कहा- मैं बहुत रोईं थीं और मां ने पार्ट दी थी

दुनिया इतनी आगे बढ़ चुकी है इसके बाद हमारे देश में संभोग और पीरियड्स या माहवारी कुछ ऐसे मुद्दे या विषय है जिन पर आज भी कभी कोई खुलकर बात नहीं करता है. हमेशा से ही लोग इन मामलों पर बात करने में कतराते हैं. हालांकि फिल्मों के आने से समाज में इस मामले में परिवर्तन देखने को मिला है. खुलकर न ही सही लेकिन कहीं न कहीं कुछ सालों में लोगों ने इसके बारे में बात करना शुरू किया है.

बता दें कि, पीरियड्स या माहवारी महिलाओं से संबंधित एक अहम मुद्दा है. बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री राधिका आप्टे ने भी अपने पहले पीरियड्स को लेकर एक बड़ा ख़ुलासा किया था, जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं. अपने एक साक्षात्कार में राधिका ने बताया था कि उनके परिवार के सदस्यों ने उनके साथ इस दौरान कैसा व्यवहार किया था.

बता दें कि साल 2018 में राधिका आप्टे और अक्षय कुमार की एक फिल्म आई थीं ‘पैडमैन’. यह फिल्म महिलाओं की माहवारी से ही संबंधित थी. इस फिल्म में प्रमोशन के दौरान राधिका ने इस मामले पर बात की थी. उन्होंने अपने पहले पीरियड्स के अनुभव को साझा किया था. इस दौरान अक्षय कुमार और सोनम कपूर भी साक्षात्कार में शामिल हुए थे.

पूरी फिल्म की स्टारकास्ट से उनके घरों में पीरियड्स और सैनिटरी पैड्स को लेकर कैसा माहौल रहा है इस पर सवाल किया गया था. जवाब में राधिका ने कहा था कि उनके परिवार में सभी डॉक्टर हैं, इसलिए उनके घर में ऐसी रूढ़िवादी बातें नहीं होतीं है. राधिका के मुताबिक़, उनके घर वालों ने उन्हें पहले ही इस बारे में बता दिया था. हालांकि पहली बार पीरियड्स के दौरान उन्हें काफी दर्द हुआ था और वे बहुत रोई थीं.

अभिनेत्री राधिका आप्टे ने आगे इस पर बात करते हुए कहा था कि, वे इस तरह के अनुभव से बहुत डर भी गई थीं और बहुत घबरा भी गई थीं. हालांकि उनकी मां ने इस अनुभव को बेहद ख़ास बना दिया था. राधिका के मुताबिक़, मेरे पहले पीरियड्स के दौरान मां ने घर में एक बड़ी पार्टी दी थी, जिसमें रिश्तेदार और दोस्त भी शामिल हुए थे. उन्हें दोस्तों और रिश्तेदारों से घड़ी और बहुत सारे गिफ्ट्स भी मिले थे.

राधिका ने साक्षात्कार में सैनिट्री पैड के बारे में भी बात की थी. उन्होंने कहा था कि, शुरू में उन्हें सैनिट्री पैड खरीदने में शर्म महसूस होती थी, हालांकि एक दिन हिम्मत कर उन्होंने तय किया कि वो दुकान जाएगी और बिना किसी शर्म और घबराहट के सैनिट्री पैड खरीदेगी और हुआ भी ऐसा ही.

वर्कफ़्रंट की बात करें तो 35 वर्षीय राधिका कई शानदार फिल्मों का हिस्सा रह चुकी है. उनकी आगामी फिल्म रात अकेली है. इसके निर्देशक हनी त्रेहान है. इस फिल्म में उनके साथ लीड रोल में नवाजुद्दीन सिद्दीकी नज़र आने वाले हैं. फिल्म इस साल रिलीज की जाएगी.

Back to top button