विशेष

इस मज़बूरी के चलते सेरेना विलियम्स को बेचना पड़ रहा है अपना 55 करोड़ का आलीशान घर

टेनिस का खेल दुनिया में हर जगह मशहूर है. इस खेल के दीवाने हर जगह है. इस खेल की लोकप्रियता का अंदाज़ा आप इसी बात से लगा सकते है कि इसमें मिलने वाला पैसा क्रिकेट से ज्यादा होता है. इसकी किसी भी लीग में क्रिकेट से ज्यादा पैसा मिलता है. इसी टेनिस की नंबर वन खिलाड़ी है सेरेना विलियम्स. सेरेना विलियम्स इस समय कैलिफोर्निया के बेवर्ली हिल्स में अपने घर में रहती है.

अब खबरे सामने आ रही है कि सेरेना विलियम्स कैलिफोर्निया के बेवर्ली हिल्स स्थित अपना आलीशान मैन्शन बेचना चाहती हैं. अमेरिका के एक निजी अखबार के मुताबिक सेरेना का कॉली मैन्शन की कीमत 7.5 मिलियन डॉलर यानी करीब 55 करोड़ रुपए से ज्यादा बताई है. सेरेना का ये मैंशन करीब 6 हजार स्क्वेयर फुट में फैला हुआ है.

ख़बरों के मुताबिक सेरेना विलियम्स के इस मैन्शन में पांच बेडरूम्स और सात बाथरूम बने हुए है. इसके साथ ही इस घर में सुपरस्टार के घर जैसे एमेनिटीज भी हैं. इसके अलावा सेरेना के लिए उनकी योग साधना के लिए एक योगा रूम और शराब पीने वालों के लिए एक बार और ओनोफाइल भी बना हुआ है. इन सब के अलावा इस आलीशान महल में एक बड़ा सा आंगन, एक जिम और एक पूल भी बनाया गया है.

सेरेना विलियम्स ने इस बड़े से घर में खुद की प्रैक्टिस के लिए एक टेनिस पोर्ट भी बनाया हुआ है. सेरेना के मैन्शन को आलीशान और महंगी चीजों से सजाया गया है. उनका यह महल बहुत ही आलीशान चीजों से बना हुआ है. उनके इस घर में कस्टम कैबिनेटरी, ओक हार्डवुड फर्श, कस्टम प्लास्टर फायरप्लेस और बियांको बेला पॉलिश संगमरमर काउंटरटॉप्स हैं.

सेरेना विलियम्स का ये घर ये देखने भव्य और आलीशान है. पिछले कई दिनों से सेरेना के इस घर को बेचने की खबरें सामने आ रही हैं. आपको बता दें कि आर्किटेक्चरल डाइजेस्ट मैगजीन के मार्च 2021 के संस्करण में सेरेना विलियम के फ्लोरिडा के मियामी स्थित मैन्शन की कई तस्वीरें दिखाई गई थी. सेरेना के इस घर को उनकी बहन वीनस वीलियम्स ने डिजाइन किया था.

उनकी बहन वीनस विलियम डिजाइनिंग कंपनी ‘वी स्टार’ की मालकिन हैं. उनकी ये कंपनी फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच पर मौजूद है. अपने एक इंटरव्यू में सेरेना ने कहा था कि, मैं बहुत ही अच्छी टेनिस प्लेयर हूं. मैं बतौर इंटरियर डिजाइनर अच्छी नहीं हूं.

सिगीनॉ मिशीगन (अमेरिका) में 26 सितंबर 1981 को जन्मीं सेरेना महिला और पुरुष दोनों वर्गों में एकमात्र ऐसी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 2005 के सभी चारों ग्रैंड स्लैम खिताब जीतकर ‘गोल्डन स्लैम’ पूरा किया. सेरेना अभी तक 13 ग्रैंड स्लैम अपने नाम कर चुकी है. सेरेना जब 13 साल की थीं, उनके पिता दोनों बेटियों सेरेना-वीनस को तेज़ गर्मी के बीच 6-6 घंटे अभ्यास कराया करते थे.

सेरेना ने 1998 से ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेना शुरू किया था. सेरेना ने अपने टेनिस जीवन में 13 एकल ग्रैंड स्लैम खिताब और 12 ग्रैंड स्लैम युगल खिताब जीतने का गौरव प्राप्त किया है. सेरेना ने अपने करियर में से 39 एकल और 20 युगल खिताब जीते है. सेरेना ने टेनिस जीवन में 481 टेनिस मैच खेले जिसमें से 99 मैचों में हारीं है.

Show More
Back to top button