बॉलीवुड

जब गर्लफ्रेंड के साथ घर पहुंचे डैनी और कमरे में थीं परवीन बॉबी, तो खलनायक ने किया था कुछ ऐसा

70 और 80 के दशक की टॉप एक्ट्रेस में शुमार रही परवीन बॉबी बॉलीवुड में काफी सफ़ल रही, लेकिन निज़ी ज़िंदगी में उन्हें काफी दर्द झेलने पड़े थे. जिस समय परवीन बॉबी अपने करियर में शिखर पर थी, तब वे ऐसी मानसिक बीमारी से पीड़ित हो गई थी, जहां उन्हें यह डर सताने लगा था कि उन्हें कोई मारना चाहता है.

परवीन बॉबी साल 1976 से लेकर 1980 तक बॉलीवुड की सबसे महंगी एक्ट्रेस रही हैं. उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. लोग उनकी अदाकारी के साथ ही उनकी ख़ूबसूरती के भी दीवाने हुआ करते थे. परवीन बॉबी अपने अफेयर्स को लेकर भी चर्चा में रही थी. मशहूर फिल्म निर्देशक महेश भट्ट और कबीर बेदी के साथ ही परवीन का नाम ख़्यात विलेन डैनी डेन्जोंगपा से भी जुड़ा था. आइए आज दोनों की प्रेम कहानी के बारे में हम आपको बताते हैं…

परवीन बॉबी और डैनी डेन्जोंगपा दोनों ही बॉलीवुड के बड़े नाम हैं. दोनों ने बॉलीवुड को कई यादगार फ़िल्में दी है. जहां परवीन को बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन और ख़ूबसूरत अभिनेत्री में से एक माना जाता है, तो वहीं डैनी डेन्जोंगपा को एक खलनायक के रूप में ख़ूब पसंद किया गया है.

जिस समय परवीन बॉबी और डैनी डेन्जोंगपा अपने फिल्मी करियर में शिखर पर चल रहे थे, उस दौरान दोनों एक दूसरे के बेहद करीब आ गए थे. बताया जाता है कि, दोनों का रिश्ता 4 सालों तक चला था. इन चार सालों में डैनी को परवीन के कई रूप देखने को मिले थे, इसके चलते यह रिश्ता कामयाब नहीं हो पाया था.

अपने एक साक्षात्कार के दौरान डैनी ने अपने और परवीन के रिश्ते पर खुलकर बात की थी. डैनी के मुताबिक, रिश्ते में रहने के चार साल बाद उनका परवीन से रिश्ता टूटा जरूर था, लेकिन उनकी दोस्ती ब्रेकअप के बाद भी बरकरार थी. डैनी ने अपने और परवीन के बीच के एक चौंकाने वाले किस्से का भी इस दौरान जिक्र किया था. डैनी के साथ परवीन ने कुछ ऐसी हरकत कर दी थी, जिसके बारे में डैनी ने महेश भट्ट को भी बताया था.

बता दें कि, परवीन से ब्रेकअप के बाद डैनी किसी ओर के साथ रिश्ते में थे. जब एक बार अपनी गर्लफ्रेंड के साथ डैनी अपने घर पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि परवीन उनके घर पर पहले से मौजूद थी. डैनी के मुताबिक़, परवीन मेरे घर पर कमरे में बैठकर मजे से वीसीआर पर फिल्म देख रही थीं. गौरतलब है कि, परवीन और डैनी की राहें अलग-अलग हो चुकी थी, डैनी की नई गर्लफ्रेंड भी बन चुकी थी, इसके बावजूद डैनी के घर में परवीन का इस तरह होना वाकई चौंकाने वाला था. डैनी ने परवीन की इस हरकत की शिकायत महेश भट्ट से की थी.

गौरतलब है कि, 80 के दशक की शुरुआत में परवीन बॉबी सिजोफ्रेनिया नाम की बीमारी से पीड़ित हो गई थीं. इस समय वे महेश भट्ट के साथ लिव इन में रहती थी. महेश भट्ट अपनी पत्नी को छोड़कर परवीन के प्यार में पड़ चुके थे. दोनों के बीच दो साल तक सब कुछ ठीक था, लेकिन जब परवीन अजीब-अजीब हरकतें करने लगी तो महेश भट्ट और उनका रिश्ता टूटने लगा था. महेश भट्ट ने परवीन का बहुत इलाज भी कराया, लेकिन वे ठीक नहीं हो सकी.

डैनी ने अपने साक्षात्कार ने यह भी बताया था कि, परवीन को इस बीमारी के चलते जान का ख़तरा बना रहता था. एक बार किसी फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें यह एहसास हुआ कि अमिताभ बच्चन उन्हें मारना चाहते हैं. परवीन इस बीमारी के चलते करीब 56 साल की उम्र में ही इस दुनिया को साल 2005 में अलविदा कह गई थी. वे अपने घर में मृत पाई गई थी.

Back to top button