समाचार

साल 2024 में पीएम मोदी को वाराणसी सीट से टक्कर देंगी ममता बनर्जी, ट्वीट कर दी चुनौती

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के दौरान जमकर वोट डाले गए हैं। कल नंदीग्राम सीट पर भी वोटिंग हुई है और मतदाताओं ने वोट डाले हैं। इसी सीट से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं। वोटिंग के बाद ममता बनर्जी ने अपनी जीत का दावा किया है। साथ में ही साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए पीएम मोदी को चुनौती भी दी है।

दरअसल ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने एक ट्वीट किया है और इस ट्वीट को पढ़कर ऐसा लग रहा है कि साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी वाराणसी सीट से टक्कर देने वाली है। तृणमूल कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि  “दीदी नंदीग्राम जीत रही हैं। दूसरी सीट से चुनाव लड़ने का सवाल ही नहीं उठता। नरेंद्र मोदी जी, पश्चिम बंगाल में नॉमिनेशन का अंत हो चुका है। अपने झूठ से लोगों को गुमराह करने की कोशिश नहीं करें। 2024 में सुरक्षित सीट की तलाश करें, क्योंकि आपको वाराणसी में चुनौती दी जाएगी।


कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी रैली की थी और इस दौरान दावा किया था कि ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट हार रही हैं। पीएम मोदी ने जयनगर में हुई इस रैली में कहा था कि “दीदी, क्या इस अफवाह में कोई सच्चाई है कि आप दूसरे निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल करने जा रही हैं? पहले आप नंदीग्राम गए और लोगों ने आपको जवाब दिया। यदि आप कहीं और जाते हैं, तो बंगाल के लोग आपको जवाब देने के लिए तैयार हैं।” मोदी के इस दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए ये ट्वीट किया गया है।

इसके अलावा टीएमसी के प्रवक्ता तपस रॉय ने कहा, “2024 के चुनावों की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। मोदी को वाराणसी में कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। ममता बनर्जी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगी या नहीं, यह फैसला पार्टी और पार्टी सुप्रीमो का होगा।

गौरतलब है कि नंदीग्राम सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं। हाल ही में टीएमसी छोड़ बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी इस सीट से ममता को टक्कर दे रहे हैं। इस सीट पर कल वोटिंग हो चुकी है। शुभेंदु अधिकारी ने दावा किया है कि वो इस सीट से ममता बनर्जी को करारी हार देने वाले हैं। जबकि ममता बनर्जी का कहना है कि वो एक बार फिर से यहां से चुनाव जीतेंगे और राज्य की मुख्यमंत्री बनेंगी।

Back to top button