विशेष

‘मेरे सीएम बनने पर कुछ लोगों ने कहा मोदी ने किस नमूने को सीएम बना दिया’!

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ता सम्मलेन में संबोधन के दौरान कहा कि जनता ने हमें चुनकर भेजा है तो यह हमारा दायित्व है कि हमारे काम जनता तक पहुंचे, हम आपको बताएं कि हम क्या कर रहे हैं, और हमने अपने सभी कामों को जनता के सामने रखा है. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब मैं यूपी का सीएम बना तो दुनिया भर में चर्चा होने लगी और लोगों ने कहा कि मोदी जी ने किस नमूने को सीएम बना दिया.

 हमने सरकार बनते ही काम करना शुरू कर दिया था :

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जनता को यह जानने का हक है कि हमने क्या काम किया. जैसा कि हमने अपने लोक कल्याण पत्र में उल्लेख किया था, हमने 24 घंटे के अन्दर एंटी रोमिओ दस्ता बनाया. पहले कुछ लोगों ने एंटी रोमियो दल का विरोध किया, उसके बाद लोगों को लगा कि हम सही कर रहे हैं. हमने अवैध बूचडखानों को बंद करा दिया. बाकी अभी जो अवैध बूचडखाने बचे हैं उन्हें भी बंद कराएंगे. हमने सरकार बनते ही काम करना शुरू कर दिया था.

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने सबके सामने आदर्श स्थापित किया है, अब लोग कहते हैं कि बीजेपी का रास्ता ही सही है. हमने किसानों का कर्ज माफ किया है, इससे प्रदेश के 86 लाख किसानों को फायदा हुआ है, इतना ही नहीं हम जल्द ही चीनी मीलों की भी शुरुआत करेंगे, सरकार की 4 नई चीनी मीलों को खोलने की योजना है. उन्होंने पीएम मोदी के लाल बत्ती खत्म करने के फैसले पर भी बात की.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार द्वारा प्रदेश के लिए किये गए कामों का उल्लेख किया. उन्होंने बताया कि पहले केवल 4 जिलों में 24 घंटे बिजली सप्लाई होती थी, और जिस जिले का मुख्यमंत्री होता था उस जिले को 24 घंटे बिजली दी जाती थी. लेकिन बीजेपी की सरकार ने हर जिले को 24 घंटे बिजली देने की शुरुआत की है. उन्होंने बताया कि अब ग्रामीण क्षेत्रों में 48 घंटे के अन्दर ट्रांसफार्मर बदल दिए जायेंगे. उन्होंने बताया कि अब तक किसानों को 5500 करोड़ का भुगतान किया जा चुका है.

योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में अच्छे प्रशासनिक ढांचे के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताई, उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य प्रदेश में कानून व्यवस्था का राज लाना है, हम भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम करेंगे. हमारी सरकार गुंडाराज को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है और हम किसी के भी साथ कोई भेदभाव नहीं करेंगे.

उन्होंने पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने को हैं ऐसे में बीते तीन सालों में कई योजनायें लागू हुईं मगर उत्तर प्रदेश में उनका क्रियान्वयन नहीं किया गया था. हमने पिछड़े और कर्ज में डूबे हुए राज्य में 7वां वेतान आयोग लागू करने के साथ साथ किसानों का कर्ज भी माफ किया.

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button
Close