बॉलीवुड

जब अभिषेक बच्चन ने खोला अजय देवगन का बड़ा राज, बोले- गैंग लेकर आते थे और मेरे घर के आगे…’

हिंदी सिनेमा के सिंघम यानी कि सुपरस्टार अजय देवगन आज 25 वर्ष के हो गए हैं. 2 अप्रैल 1969 को नई दिल्ली में जन्मे अजय देवगन ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से करोड़ों दिलों पर राज किया है. करीब 30 सालों से वे देश-दुनिया का मनोरंजन कर रहे हैं. साल 1991 में आई हिट फिल्म फूल और कांटे से अजय देवगन ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी.

अजय देवगन हिंदी सिनेमा के सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले कलाकारों में से एक है. अजय देवगन के पिता वीरू देवगन एक नामी स्टंटमैन थे और घर में फ़िल्मी माहौल होने के चलते अजय देवगन ने भी एक्टर बनने का फ़ैसला किया. महज 22 वर्ष की उम्र में अजय देवगन ने बॉलीवुड डेब्यू किया. पहली ही फिल्म से वे दर्शकों के दिलों पर अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे थे.

अजय देवगन से जुड़े कई किस्से इंडस्ट्री में बेहद मशहूर है. ऐसा ही एक किस्सा है जब अजय देवगन दिग्गज़ अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh bachchan) के बंगले प्रतीक्षा के पास वाले नुक्कड़ पर खूब स्टंट दिखाया करते थे और यही नहीं बल्कि उन्होंने तो वहां एक गैंग तक बना रखा था. ख़ास बात यह है कि अजय इस गैंग में मुखिया हुआ करते थे.

दिवंगत पिता वीरू देवगन के स्टंटमैन और एक्शन कोरियोग्राफर होने के चलते अजय देवगन ने भी कई फिल्मों में बेहतरीन स्टंट किए हैं. हिंदी सिनेमा में उनकी इमेज एक एक्शन हीरो के रूप में बनी हुई है. फिल्मों के साथ ही अजय देवगन असल जिंदगी में भी स्टंट करने से बाज नहीं आते थे. वे फिल्मों में एंट्री लेने से पहले ही अपनी गैंग के साथ अमिताभ बच्चन(Amitabh bachchan) के घर के आगे खूब स्टंट दिखाते थे.

इंटरव्यू में अभिषेक बच्चन ने किया था खुलासा…

अजय देवगन और अभिषेक बच्चन एक बार एक चैट शो का हिस्सा बने थे. इस दौरान इस संबंध में ख़ुलासा अभिषेक बच्चन ने किया था. अभिषेक ने बताया था कि, उस दौरान अजय कॉलेज में हुआ करते थे लेकिन उनके पास खुली जीप थी जिस पर वो प्रतीक्षा के पास वाले चौराहे पर खूब स्टंट ट्राई करते थे. साथ ही 3-4 लोगों का गैंग भी हुआ करता था जिसे नुक्कड़ गैंग के नाम से जाना जाताा था. अजय ही उस गैंग के लीडर थे.

अभिषेक ने भी स्टंट में आजमाए हाथ…

चैट शो में अभिषेक बच्चन ने यह भी बताया था कि जब अजय देवगन फिल्मों में चल निकले तो उस नुक्कड पर उनका आना जाना ना के बराबर हो गया था. अभिषेक के मुताबिक़, ऐसे में बाद में मैं, गोल्डी बहल और ऋतिक रोशन उस नुक्कड़ पर स्टंट किया करते थे. अभिषेक के मुताबिक़, हम सभी अजय देवगन की देखरेख में स्टंट करते थे.

गौरतलब है कि, अजय देवगन और अभिषेक बच्चन के बीच एक गहरी दोस्ती है. अजय देवगन अभिषेक बच्चन से उम्र में करीब 6 साल बड़े हैं, इसके बावजूद दोनों की दोस्ती काफी मजबूत है. अभिषेक बच्चन अजय देवगन की साल 1998 में आई फिल्म ‘मेजर साब’ में प्रोडक्शन बॉय के रूप में काम कर चुके हैं. इस फिल्म में नफीसा अली, सोनाली बेंद्रे और अमिताभ बच्चन भी मुख्य भूमिका में थे. इस फिल्म का एक गाना ऑस्ट्रेलिया में शूट होना था और प्रोडक्शन बॉय होने के चलते अजय को एयरपोर्ट से लाने और उन्हें होटल में ठहराने का काम अभिषेक ने ही कराया था. इसी बीच दोनों के बीच दोस्ती का रिश्ता कायम हो गया था.

वर्कफ़्रंट की बात की जाए तो अजय देवगन की आगामी फिल्मों में मेडे और मैदान शामिल हैं. अमित शर्मा के निर्देशन में बन रही मैदान में अजय के साथ साउथ एक्ट्रेस कीर्ति सुरेश नज़र आने वाली है. फिल्म अक्टूबर 2021 में रिलीज होगी. जबकि मेडे में अजय देवगन के साथ अमिताभ बच्चन अहम भूमिका में होंगे.

Back to top button