ब्रेकिंग न्यूज़

NIA के हत्थे चढ़ी सचिन वाझे की करीबी महिला, होटल में जाकर वाझे को दी थी नोट गिनने वाली मशीन

एंटीलिया मामले में नेशनल इन्वेस्टिगेटिंग एजेंसी ने एक महिला को हिरासत में लिया है। जो कि मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाझे की करीबी बताई जा रही है। एनआईए के अनुसार सचिन वाझे फाइव स्टार होटल में इसी महिला से मिले थे और ये सचिन वाझे की करीबी सहयोगी है। 16 फरवरी को साउथ मुंबई स्थित एक फाइव स्टार होटल में सचिन से मिलने के लिए ये वहां आई थी और एनआईए लंबे समय से इस महिला की तलाश कर रही थी।

गुरुवार को एनआईए ने ठाणे के एक फ्लैट की तलाशी ली थी और ये महिला वहां से ही पकड़ी गई हैं। महिला से पहले घंटों तक पूछताछ की गई और उसके बाद महिला को हिरासत में लिया गया। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक ये महिला सचिन वाझे के काले धन को सफेद करने का काम कर रही थी। उसने दो आईडी का उपयोग करके ऐसा किया और उसके पास नोट गिनने की मशीन थी। जो उसने सचिन वाझे को दी थी। यहीं मशीन एनआईए को सचिन वाझे की मर्सिडीज कार से मिली थी। इसके अलावा जांच एजेंसी ने गुरुवार को दक्षिण मुम्बई के एक होटल और एक क्लब की भी तलाशी ली है।

गौरतलब है मुकेश अंबानी के घर के बाहर से एक एसयूवी मिली थी। जिसमें जिलेटिन की छड़ें मौजूद थे। कार मिलने के कुछ दिनों के बाद ही कार के मालिक मनसुख हिरन की मौत हो गई थी। मनसुख हिरन सचिन वाझे का करीबी थी और मनसुख हिरन की मौत के मामले में एनआईए ने 13 मार्च को सचिन को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किए जाने के बाद वाझे को निलंबित कर दिया गया था। वहीं पूछताछ और जांच के दौरान एनआईए ने पाया था कि मुकेश अंबानी के घर के पास वाहन सचिन वाझे ने ही रखा था और ये बात मनसुख हिरन को पता था।

जांच जब आगे बढ़ाई गई तो एनआईए को पता चला कि 16 फरवरी को सचिन वाझे दक्षिण मुंबई के एक फाइव स्टार होटल में थे। ये अपने साथ पास पांच बड़े बैग लेकर आए थे। सचिन वाझे से मिलने के लिए एक महिला भी यहां आई थी। जिसकी तलाश एनआईए कर रही थी। वहीं अब इस महिला को पकड़ लिया गया है। इस महिला से अब पूछताछ की जा रही है और उम्मीद है कि ये महिला सचिन वाझे से खुले कई राज खोल सकती है।

Back to top button