बॉलीवुड

करिश्‍मा तन्‍ना ने बयान किया अपनी शादी का दर्द, लोग कहते थे ‘तुम जैसी लड़की से शादी कौन करेगा’

शादी एक ऐसा शब्द जिसे सुनकर भारत में हर लड़का और लड़की अपने मन में अपनी शादी के सपने बुनने लगता है. इसके साथ ही आते है को और ख्याल कि किस आलिशान तरिके से वह अपनी शादी करेगा या करेगी. लेकिन अक्सर वह यह सपने देखते हुए भूल जाते है कि शादी इतना आसान काम नहीं है. मिडिल क्लास के लिए तो ये और भी तनाव देने वाला है.

मिडिल क्लास एक ऐसी फॅमिली होती है जो न तो गरीब होते है न ही आमिर. बस ये इन दोनों के बीच में लटक कर रह जाते है. मध्यम वर्ग के परिवार आम समस्याओं से लेकर उस सोच से घिरे रहते हैं, जिसमें वह हर पल खुद को घुटता हुआ तनाव में महसूस करते हैं. इन्ही क्लास की लड़कियों की जब शादी की बात आती है तो लड़कियों को तहजीब और तमीज के साथ आगे बढ़ने की जिम्मेदारियां दे दी जाती हैं. साथ ही यह भी कहा जाता है ऐसा नहीं किया तो शादी नहीं होगी.

ऐसा ही कुछ वाक्या एक्ट्रेस करिश्मा तन्ना (Karishma Tanna) के साथ भी हो चुका है. करिश्‍मा ने अभी तक अपने इस छोटे से करियर में न सिर्फ टीवी पर काम किया है बल्कि उन्होंने अब बॉलीवुड फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग की चमक बिखेरना शुरू कर दिया है. यहां तक का सफर करिश्मा के लिए इतना आसान नहीं था. गुजराती परिवार में जन्म लेने के बाद उन्हें भी लोगों से सुनना पड़ा था कि आखिर इस लड़की से कौन शादी करेगा.

इस बेबाक अभिनेत्री ने खतरों के खिलाड़ी जीतने के बाद अपने सोशल मीडिया हैंडल से एक पोस्ट किया था. जहां उन्होंने अपनी इस यात्रा के बारे में बताया था. करिश्मा तन्ना ने लिखा, ‘एक गुजराती फैमिली से आने के कारण मुझे ज्यादातर यही कुछ सुनने को मिलता था कि मैं यह सब नहीं कर सकती. लोग यही कहते थे कि थोड़ा बहुत पढाई-लिखाई कर के कोई अच्छी नौकरी क्यों नहीं कर लेती. ऐसे में मेरी शादी कैसे होगी? यह दुनिया पुरषों की है. यहाँ जीना बहुत मुश्किल है.’

करिश्मा तन्ना खतरों के खिलाड़ी जीतने के अलावा बिग बॉस में भी नज़र आ चुकी है. यह इस विवादित शो में फाइनल तक पहुंची थी. इस सीजन के विजेता गौतम गुलाटी रहे थे. इसके बाद करिश्मा को झलक दिखला जा में देखा गया था. हालिया वह क़यामत की रात मे गौरी के रूप में जैसे शो में नज़र आ रही है. इसके साथ ही करिश्मा ग्रेंड मस्ती , संजू, टीना एंड लोलो, क़यामत की रात जैसी फिल्मो में नज़र आ चुकी है.

करिश्मा तन्ना का नाम उपेन पटेल के साथ भी जुड़ा था. दोनों कई सालों तक साथ में रहे, लेकिन दोनों का रिश्ता शादी तक नहीं पहुँच पाया. हालिया करिश्मा तन्ना अपने काम में ध्यान दे रही है और सिंगल है. हालांकि, यह तो रही करिश्मा तन्ना की बात. जोकि एक अभिनेत्री है, लेकिन आज भी हमारे समाज में लड़की को इस तरह के ताने दिए जाते है. लड़की के माँ-बाप को तमाम तरह की मानसिक यातनाएं झेलनी पड़ती है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Karishma Tanna (@karishmaktanna)

Back to top button