बॉलीवुड

लिव-इन रिलेशनशिप में रहने के दौरान हुआ कुछ ऐसा की अक्षय और ट्विंकल को जल्दी में करनी पड़ी शादी

इंटरनेशनल खिलाड़ी इस फिल्म में थे अभिनेता अक्षय कुमार और उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना. इस फिल्म को उमेश मेहरा द्वारा डायरेक्ट किया गया था. इस फिल्म को वर्ष 1999 को 26 मार्च के दिन रिलीज़ किया गया था. अक्षय और ट्विंकल के साथ इस फिल्म में रजत बेदी (Rajat Bedi), गुलशन ग्रोवर (Gulshan Grover), मुकेश खन्ना (Mukesh Khanna), असरानी जैसे गजब के कलाकार थे.

इतने सारे शानदार कलाकार होने के बावजूद भी यह फिल्म कुछ खास नहीं कर पाई थी. लेकिन इस फिल्म के दौरान ही अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना एक दूसरे के नज़दीक आये थे. अक्षय की पहली मुलाकात एक मैगजीन के लिए एक शूट के दौरान हुई थी. इसी दौरान अक्षय अपना दिल ट्विंकल पर हार गए थे. जी समय ट्विंकल अक्षय के प्यार में पागल हुई थी उस समय वह पहले से ही एक ब्रेकअप से उभर रही थी.

ट्विंकल ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब उन्होंने अक्षय के साथ रिश्ता शुरू किया उस समय वह एक लंबे रिलेशनशिप से उभरी थी और किसी के साथ कुछ दिनों के लिए एन्जॉय करना चाहती थीं. फिल्म ‘इंटरनेशनल खिलाड़ी’ की शूटिंग के दौरान ही दोनों का प्यार परवान चढ़ा. लेकिन उन्होंने अक्षय को सिर्फ 15 दिन के लिए ही अपना ब्वॉयफ्रेंड बनाया था.

ट्विंकल के मुताबिक अक्षय ने उन्हें जब प्रपोज़ किया था जब उनकी फिल्म मेला रिलीज़ होने वाली थी. इसके बाद ट्विंकल ने अक्षय को कहा था कि अगर उनकी यह फिल्म फ्लॉप होती है तो वह इस बारे में सोचेंगी. फिल्म फ्लॉप रही और अक्षय उनकी मां डिंपल से शादी की बात करने के लिए गए. अक्षय ने एक बार बताया था कि उन्हें यह जानकर बहुत गुस्सा आया था कि डिंपल उन्हें ‘गे’ समझती थी.

अभिनेत्री डिंपल ने अक्षय के आगे शर्त रखी थी कि दोनों को शादी से पहले एक दूसरे के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रहना होगा, ताकि दोनों एक-दूसरे को अच्छे से जान सके. इसके बाद ही दोनों की शादी हो पाई.

अक्षय के वर्क की बात करें तो अक्षय की अपकमिंग फिल्म पृथ्वीराज, सूर्यवंशी, बेल बॉटम, बच्चन पांडे, हेरा फेरी 3, दुर्गामती, रक्षाबंधन, अतरंगी रे, राम सेतु आदि है. अक्षय इन दिनों अपनी फिल्मों की शूटिंग में व्यस्त है. वहीं ट्विंकल लंबे समय से फिल्मों से दूर हैं. वे राइटर हैं और मैगजीन्स और अखबारों में कॉलम लिखती है.

आपको बात दें कि अक्षय इंडस्ट्री के उन कलाकारों में से एक हैं जो देर रात तक काम नहीं करते है. वह सुबह चार बजे उठ कर अपना दिन शुरू कर देते हैं. उनकी इस लाइफस्टाइल को जीने में उनकी पत्नी ट्विंकल भी उनका पूरा साथ निभाती है. अक्षय शुरू से ही जल्दी सोना और जल्दी उठना पसंद करते हैं. ट्विंकल ने बताया कि अक्षय और वह रोज रात में रमी खेलकर ही सोते हैं.

Back to top button