बॉलीवुड

Holi Songs: होली पर आपका मूड बना देंगे ये 6 दमदार गाने, सब है एक से बढ़कर एक

Holi songs: पूरा देश होली (Holi) के रंगों में रंगने को तैयार है. होली का पवित्र पर्व बहुत नजदीक है. हर कोई अपने-अपने स्तर पर इस त्यौहार की तैयारी कर रहा है. रंगों के इस त्यौहार को बॉलीवुड में भी बहुत बहतर तरीके से दर्शाया गया है. होली पर बॉलीवुड गानों की भी ख़ूब धूम देखने को मिलती है. बॉलीवुड में कई गाने होली पर अब तक बने हैं और दर्शकों ने इन्हें ख़ूब पसंद किया है.

Holi Songs

बता दें कि, होली के त्यौहार में गानों (Holi Songs) का भी बहुत महत्त्व बढ़ जाता है. अधिकतर आज के समय में लोग गानों के साथ होली का त्यौहार मानना पसंद करते हैं. ऐसे में आज इस लेख में हम आपको बॉलीवुड की किछ ऐसी फ़िल्में और गाने बता रहे हैं, जिनमें होली की धूम देखने को मिली है. तो चलिए शुरू करते हैं सफ़र…

कटी पतंग – 1971 (Holi Song)

Holi Songs

हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना की फिल्म कटी पतंग को हिट कराने में होली सीन का बड़ा योगदान रहा है. साल 1971 में आई फिल्म कटी पतंग के दौरान राजेश खन्ना का स्टारडम बुलंदियों पर था. बहुत जल्द ही राजेश खन्ना ने बॉलीवुड सुपरस्टार का दर्जा प्राप्त कर लिया था. शक्ति समान्था के निर्देशन में बनी इस फिल्म में राजेश खन्ना और आशा पारेख का एक यादगार सीन है, जब ‘काका’ आशा पारेख को होली खेलने के लिए अपनी तरफ खींच लेते हैं. फिल्म का गाना ‘आज न छोड़ेंगे’ काफी हिट साबित हुआ था.

शोले – 1975 (Holi Song)

Holi Songs

अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, अमजद खान, संजीव कुमार, हेमा मालिनी और जाया बच्चन जैसे दिग्गज़ों से सजी यह फिल्म बॉलीवुड की सबसे सफ़ल और चर्चित फिल्म में से एक फिल्म मानी जाती है. 45 साल पहले आई फिल्म ‘शोले’ का गाना ‘होली के दिन दिल खिल जाते हैं’ ख़ूब सुर्खियां बटोर चुका है. मस्तीभरे इस होली सॉन्ग को धर्मेंद्र और हेमा मालिनी पर फिल्माया गया था.

सिलसिला – 1981 (Holi Song)

Holi Songs

हिंदी सिनेमा में फैंस ने असल जिंदगी के साथ ही फ़िल्मी परदे पर भी महानायक अमिताभ बच्चन और रेखा की जोड़ी को ख़ूब पसंद किया है. एक समय दोनों के अफेयर के चर्चे ख़ूब सुर्खियां बटोर चुके हैं. दोनों ने कई फिल्मों में साथ में काम किया है. दोनों ने आख़िरी बार साल 1981 में आई फिम ‘सिलसिला’ में साथ में काम किया था. इस फिल्म का ‘रंग बरसे’ आज भी जोर-शोर के साथ सुना जाता है. इस गाने में जया, अमिताभ, रेखा और संजीव कुमार रंग में रंगे हुए नज़र आते हैं.

गोलियों की रासलीला-रामलीला – 2013 (Holi Song)

Holi Songs

साल 2013 में आई फिल्म गोलियों की रासलीला-रामलीला में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने अहम रोल अदा किया था. फिल्म का गाना ‘लहू मुंह लग गया’ आपने सुना ही होगा. इस गाने में दीपिका और रणवीर एक दूसरे को गुलाल लगाते हुए नज़र आते हैं.

ये जवानी है दिवानी – 2013 (Holi Song)

Holi Songs

इस फिल्म में रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण अहम रोल में देखने को मिले थे. साल 2013 में आई इस फिल्म का गाना ‘बलम पिचकारी’ काफी हिट साबित हुआ था. यह गाना अब भी होली के दौरान आसानी से सुनने को मिल जाता है.

नदिया के पार – 1982 (Holi Song)

Holi Songs

साल 1982 में आई ग्रामीण पृष्ठभूमि पर आधारित फिल्म ‘नदिया के पार’ को आज भी दर्शकों से बहुत प्यार मिलता है. इस फिल्म में भी होली का एक गाना ख़ूब पॉपुलर हुआ था. इस फिल्म का गाना जोगी जी हां काफी लोकप्रिय हुआ था. यह गाना फिल्म के मुख्य कलाकार सचिन पिलगांवकर और अभिनेत्री संध्या सिंह पर फिल्माया गया था.(Holi Songs)

Back to top button