राशिफल

Rashifal 26 March: इन 6 राशियों के लिए अति उत्तम रहेगा आज का दिन, खुलेंगे सुख-समृद्धि के द्वार

हम आपको शुक्रवार 26 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 26 March 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप परिश्रम द्वारा आर्थिक क्षेत्र में सफलता अर्जित करेंगे। आप फोन पर काफी बिजी रहेंगे और अपने प्रिय से लगातार बात करने में काफी समय लगाएंगे। विद्यार्थियों के अंदर कला के प्रति रुचि जागृत रहेगी। शादीशुदा जातकों के दांपत्य जीवन में प्रेम और स्नेह बढ़ेगा। नौकरी पेशा लोगों को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। भाई बंधुओं की नौकरी व्यवसाय शिक्षा आदि की चिंता का समाधान हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

घर में लोगों के मध्य अच्छा सामंजस्य रहेगा। सभी क्षेत्रों और सहयोगियों से और साथ ही आपको पूर्ण सहयोग और समर्थन प्राप्त होगा। बेकार की चिंता सिर्फ़ मानसिक दबाव में ही इज़ाफ़ा करेगी। मामले को परिवार के दूसरे सदस्यों की मदद जल्द-से-जल्द निबटाने की कोशिश करें। ऑफिस में अपने नियमित काम से हटकर कुछ करने की कोशिश करेंगे तो सफल रहेंगे। मेहनत से सफलता मिलने के योग हैं। कोई बड़ा फायदा भी हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

अपने समय और धैर्य का पूरा इस्तेमाल करें, आज इसकी जरूरत होगी। अपने ही दम पर और शांत मन से जो काम करेंगे, उसमें आपको सफलता मिल सकती है। राजनीति से जुड़े लोगों के लिये दिन शुभ रहने वाला है। क्रोध के कारण अचानक कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचना चाहिए। लंबे समय से अटके हुए सभी प्रकार के कार्य आपके खाते में होने वाले रिश्ते में बड़ी उलझन का सामना करना पड़ सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको किसी नई जगह पर अथवा किसी नए तरीके से पढ़ाई करने का अवसर मिल सकता है। आपकी एनर्जी काफी हाई रहेगी, जिसकी वजह से आप हर काम में सफलता अर्जित करेंगे। आज के दिन अपने स्वभाव में विनम्रता बनाए रखें। अपने काम को लेकर आपकी किसी से गरमा गरम बहस हो सकती है, इसलिए सावधानी रखकर काम करें। सामाजिक संबंधों में संतुलित व्यवहार से गरिमा बढ़ेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आत्मविश्वास में तेजी से बढ़ोतरी हो सकती है। आपको किसी भी तरह की जिद्द करने से आज बचना चाहिए, वरना आपको परेशानी हो सकती है। सेहत में उतार-चढ़ाव से बचने के लिये आपको खान-पान पर ध्यान देना होगा। पैसों के मामले में आपको अपने जीवनसाथी की जरूरत पड़ सकती है। आज किसी कलात्मक कार्य करने में आपकी रुचि बढ़ सकती है। कुछ नए लोगों से जान-पहचान बढ़ेगी। अपनी जिम्मेदारियों को ध्यान में रखें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

दिन का आरंभ मानसिक सबलता एवं शांतिपूर्ण वातावरण से होगा। कार्यक्षेत्र में विशिष्ट लोगों से संपर्क बनेंगे। भाई-बंधुओं के साथ आनंदपूर्वक समय बीतेगा। नई बचत योजनाओं के मामले में, विशेषज्ञ सलाह देते हैं कि आप विशेष रूप से अल्पकालिक योजनाओं का विकल्प चुनें। उन्नति का समाचार मिलेगा और शत्रु निर्बल रहेंगे। धन का अधिक व्यय आपको परेशानियों में डाल सकता है, इसलिए सोच-समझ कर ही धन खर्च करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके मन में तरह-तरह के विचार आ सकते हैं। आपका व्यक्तित्व खुशबू की तरह चारों तरफ महकेगा। आपको कोई बड़ी प्रसिद्धि मिल सकती है। आपका दिमाग़ काम-काज की उलझनों में फँसा रहेगा, जिसके चलते आप परिवार और दोस्तों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे। परिवार में किसी जरूरी काम के पूरा हो जाने से मन प्रसन्न रहेगा। मेहनत करनी पड़ सकती है। कुछ कार्य को सफलता हासिल करने में हासिल होंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है। कार्यस्थल पर अधिकारी आपकी कार्यशैली से प्रभावित होंगे। उलझे हुए काम सुलझाने के लिए स्थितियां आपके फेवर में हो सकती हैं। आपके सोचने के तरीके में बदलाव हो सकता है। दोस्तों से समय पर मदद मिल सकती है। घर परिवार के काम निपटाने में भी मन लगेगा। जो लोग किसी यात्रा पर निकले हैं उन्हें अपने कार्यक्रम में बदलाव भी करना पड़ सकता है। बौद्धिक चिंतन से आशंकाएं दूर होंगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके कार्यों में विघ्न आ सकते हैं। साथ ही नौकरी में ट्रासंफर का भय बना रहेगा। अपने हालात का सही रूप से जायजा लेना होगा ताकि अपनी चुनौतियों को आप समझ भी पाएँ और संभाल भी पाएँ। बुरा दौर ज़्यादा सिखाता है। उदासी के भंवर में ख़ुद को खोकर वक़्त बर्बाद करने से बेहतर है कि ज़िंदगी के सबक़ को जानने और सीखने की कोशिश की जाए। मन अस्थिर रहेगा और चाहकर भी मन को शांति नहीं मिलेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी इनकम बढ़ेगी और आपका हौसला भी बढ़ेगा। प्रेम जीवन जीने वालों के लिये आज का दिन बढ़िया रहेगा। आपके आस-पास के लोग कुछ ऐसा कर सकते हैं, जिसके चलते आपका जीवनसाथी आपकी तरफ़ फिर से आकर्षित महसूस करेगा। सेहत में डीहाड्रेशन की समस्या रहने वाली है, इसलिए ज्यादा से ज्यादा पानी पीना उपयुक्त रहेगा। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। शादीशुदा जीवन में थोड़ा तनाव रह सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

सेहत से जुड़े मामले परेशान कर सकते हैं। व्यापार में बड़ी साझेदारी होने के योग है। किसी खाने की चीज़ के प्रति आपकी रुचि अधिक बढ़ सकती है। आपको अपनी सेहत का थोड़ा ख्याल रखना चाहिए। माता-पिता आपके काम में हाथ बंटाने की पूरी कोशिश करेंगे। संतान पक्ष से आपके रिश्ते बेहतर रहेंगे। दाम्पत्य जीवन में खुशियाँ आएँगी। कोई राज की बात आपके सामने आने वाली है जो आपने पूछा भी नहीं होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण आपको लाभ मिलेगा। आज नए अवसर मिलेंगे और शत्रु पक्ष निर्बल रहेगा। ऑफिस में साथ काम करने वालों का सहयोग मिलेगा। कर्मक्षेत्र की बात करें तो वेतन को लेकर आप थोड़े चिंतित नजर आएंगें। रूके हुए सभी कार्य पूर्ण कर लेना आज बेहतर है। इच्छाएं शीघ्र पूर्ण होंगी। आपका अच्छा स्वास्थ्य आपको सकारात्मक सोचने और जीवन में आगे बढ़ने में मदद करेगा।

आपने Rashifal 26 March का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 26 March का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 26 March 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इन 3 राशि के लोगों को शनि की साढ़ेसाती करेगी परेशान, जानें कब मिलेगा इससे निजात

Back to top button