बॉलीवुड

आलिया ने महज़ 9 साल में अपनी फिल्मों से इतना पैसा कमा लिया कि आम आदमी सपने में भी सोच नहीं सकता

आलिया भट्ट आज बॉलीवुड की बड़ी अभिनेत्रियों में शुमार होती है. उनका कद किसी भी सुपरस्टार से कम नहीं है. उनका फिल्म में होना फिल्म की सफलता की ग्यारंटी देता है. आलिया का नाम आज काफी बड़ा बन चुका है. आलिया का जन्म 15 मार्च, 1993 को महेश भट्ट और सोनी राजदान के घर हुआ था. आलिया ने अपने करियर की शुरुआत एक बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में की थी.

आलिया ने फिल्म संघर्ष में सबसे पहली बार चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम किया था. इसके बाद वह बतौर लीड एक्ट्रेस के रूप में पहली बार 2012 में आई फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ में दिखी थी. इस फिल्म के बाद आलिया को हाईवे, 2 स्टेट्स, हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया, उड़ता पंजाब, डियर जिंदगी, बद्रीनाथ की दुल्हनिया, राजी और गली ब्वॉय जैसी सुपरहिट फिल्मों में देखा गया था.

आलिया इतनी फिल्में देने के बाद एक सुपर स्टार बन चुकी है. अगर आलिया की निजी जिंदगी की तरह देखें तो सेलेब्रिटी नेटवर्थ डॉटकॉम की रिपोर्ट के मुताबिक उनके पास 10 मिलियन डॉलर मतलब करीब 74 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी मौजूद है, जिनमें उनके पास 54 करोड़ के तो सिर्फ चार घर ही हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट की माने तो नवंबर 2020 में आलिया भट्ट ने बांद्रा के पाली हिल स्थित उस बिल्डिंग में एक अपार्टमेंट खरीदा है, जिसमें रणबीर कपूर पहले से ही रह रहे हैं.

अभिनेत्री आलिया भट्ट का यह नया घर 2460 स्क्वॉयर फीट में फैला है. वहीं उनके बॉय फ्रेंड रणबीर का अपार्टमेंट इस बिल्डिंग की 7वीं मंजिल पर लिया हुआ है. तो आलिया इस बिल्डिंग में 5वें माले पर रहने गई है. ख़बरों की माने तो आलिया के इस नए हर की कीमत करीब 32 करोड़ रूपये बताई जाती है. इस समय आलिया इस नए घर में शिफ्ट नहीं हुई है. वह अभी अपनी बहन शाहीन भट्ट के साथ जुहू स्थित घर में रहती हैं. खबरों की माने तो वह जल्द ही अपने इस नए घर में जा सकती.

आलिया ने अपने इस नए घर को सजाने के लिए इंटीरियर डिजाइनिंग के लिए शाहरुख खान की पत्नी गौरी से बात की है. बता दें कि गौरी इंटीरियर डिजाइनिंग का काम काफी सालों से कर रही है. इस नए घर के अलावा अगर आलिया के अन्य घर की बात की जाये तो उनके पास मुंबई के जुहू में पहले से ही एक शानदार घर मौजूद है. आलिया का यह घर 2300 वर्गफीट में फैला हुआ है. उनके इस घर की कीमत तक़रीबन 13.11 करोड़ रुपए है. आलिया भट्ट ने यह घर ज्यादा कीमत देकर ख़रीदा था.

कुछ रिपोर्ट की माने तो आलिया के बॉलीवुड में करियर बनाने के बाद यह प्रॉपर्टी में उनका चौथा इन्वेस्टमेंट है. इसके पहले भी आलिया ने 2015 में इसी सोसयटी में अनुपम खेर से भी दो फ्लैट खरीदे थे. इसके अलावा आलिया भट्ट ने मार्च, 2015 में अपने लिए एक ब्लैक ऑडी A6 (55 लाख) कार खरीदी थी. इसके साथ ही आलिया के पास कई लग्ज़री गाड़िया है. वह अपनी जिंदगी बड़े ही आलिशान तरिके से जीती है.

आलिया भट्ट के वर्क फ्रंट की बात करे तो आलिया जल्द ही गंगूबाई काठियावाड़ी, ब्रह्मास्त्र और RRR जैसी फिल्मों में नजर आने वाली है. उनकी सुपरहिट फिल्मो में स्टूडेंट ऑफ द ईयर, हाईवे, हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया, उड़ता पंजाब, डियर जिंदगी, बद्रीनाथ की दुल्हनिया, राजी जैसी फिल्में शामिल है.

Back to top button