बॉलीवुड

भारत के लोगों को किस का चलन सिखाने वाले अभिनेता इमरान हाशमी आज मना रहे है अपना 42वां जन्मदिन

बॉलीवुड एक्टर इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) आज अपना जन्मदिन मना रहे है. भारत के सीरियल किसर का जन्म 24 मार्च 1979 कन्नौज, उत्तर प्रदेश में हुआ था. इमरान हाशमी ने बॉलीवुड की मार धाड़ वाली फिल्मों के बीच अपनी एक अलग पहचान बनाई है. इमरान हाशमी का नाम आते ही जहन में एक किसर की इमेज अपने आप सामने आ जाती है.

अभिनेता इमरान ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2003 में आई फिल्म फुटपाथ से की थी. इसके बाद उन्होंने मल्लिका शेरावत (Mallika Sherawat) के साथ फिल्म मर्डर में काम किया था. इस फिल्म ने ही इमरान को एक अलग और बड़ी पहचान दिलाई थी. इस फिल्म में उनके बोल्ड सीन ने रातों रात उन्हें मशहूर कर दिया था. इसके बाद इमरान ने बॉलीवुड में कई तरह के किरदार निभाकर अपनी वेर्सटेलिटी साबित की है.

अगर देखा जाए तो इमरान हाशमी ने वैसे तो लगभग अपनी हर फिल्म में जबरदस्त किसिंग सीन दिए हैं. एक बार इमरान ने अपने इन्ही किसिंग सीन को लेकर कहा था कि वह कभी नहीं चाहते कि किसिंग सीन करते वक़्त उनकी पत्नी वहाँ मौजूद हो. बड़े पर्दे पर बोल्ड सीन देने वाले और अपनी हर फिल्म में अभिनेत्री को चुम्बन करने वाले इमरान अपनी पर्सनल लाइफ में काफी शर्मीले है.

अमूमन हर फिल्म में किसिंग सीन देने वाले और इंटिमेंट सीन करने वाले इस अभिनेता का अभी तक किसी भी अभिनेत्री के साथ अफेयर नहीं रहा है. यह अपनी पत्नी के साथ बेहद लॉयल है. वहीं उनकी निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो एक्टर फैमिलीमैन हैं. अभिनेता की लव लाइफ अक्सर सुर्खियों में बनी रही हैं. बॉलीवुड में आने से पहले ही इमरान जिस लड़की के प्यार में पड़े थे आगे चलकर वही लड़की उनकी पत्नी बनी. फिल्मों में आने से पहले ही उन्हें परवीन से प्यार हो गया था.

उस समय उनकी पत्नी परवीन स्कूल में टीचर हुआ करती थीं. दोनों में प्यार हुआ और इमरान ने उस टीचर से 12 दिसंबर, 2006 को शादी कर ली थी. शादी से पहले दोनों ने एक दूसरे को छह साल तक डेट किया था. इमरान अपनी निजी जिंदगी को कभी भी मीडिया के सामने नहीं लाना चाहते इसलिए वह अपने परिवार के साथ मीडिया में बहुत कम ही दिखाई देते है.

एक इंटरव्यू के दौरान इमरान ने बताया था कि वह कभी भी अपनी पत्नी को फिल्मों में अपने किसिंग सीन के बारे में जानकारी नहीं देते है. उन्होंने बताया था कि पहले उनकी पत्नी को किसिंग सीन से परेशानी होती थी लेकिन वह बाद में समझ गई कि यह उनके काम का हिस्सा है. इमरान हाशमी ने बताया था कि अब वह अपनी हर फिल्म में इंटीमेट सीन देने के बाद अपनी वाइफ को लाखों रुपये की शॉपिंग कराते हैं.

अभिनेता ने बताया कि हर किसिंग सीन के बाद वह पत्नी परवीन को एक नया हैंडबैग गिफ्ट करते थे. इन दोनों को 2010 में एक बेटा हुआ जिसका नाम अयान है. वर्ष 2014 में उनके बेटे अयान की किडनी में ट्यूमर डिडेक्ट हुआ था. उस वक्त अयान सिर्फ3 साल के ही थे. अपने बेटे की इस बीमारी के बारे में इमरान ने अपनी बुक ‘द किस ऑफ लाइफ’ में डिटेल्स से लिखा है.

इमरान ने लिखा, उनके बेटे अयान का कैंसर उनकी जिंदगी की सबसे बड़ी परेशानी थी. इसके बाद अभिनेता ने अपने सोशल हैंडल से जानकारी दी है कि उनका बेटा अब पूरी तरह से ठीक है.

Back to top button