चुनाव में मिली करारी हार के बाद कुमार विश्वास ने केजरीवाल पर निकाला अपना गुस्सा, बताई हार की वजहें!

दिल्ली में हुए हालिया नगर निगम चुनावों में आम आदमी पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा। हार के बाद पार्टी के मुखिया अरविन्द केजरीवाल पर अन्ना ने आरोप लगाया था कि उन्हें सत्ता का नशा चढ़ गया है। अभी हाल ही में कवि और पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने भी केजरीवाल पर सवाल उठाये हैं।

जहां पार्टी के अन्य नेता हार का कारण ईवीएम को बता रहे हैं, वहीं विश्वास ने हार की वजह ईवीएम को नहीं बल्कि जनता को बताया है। उन्होंने कहा कि चुनाव ईवीएम ने नहीं बल्कि जनता ने हरवाया है। विश्वास ने कहा कि चुनाव में बड़ी संख्या में गलत लोगों को टिकट दिया गया था, हार की यह भी एक वजह है।

गलत लोगों को दिया गया था टिकट:

कुमार विश्वास केजरीवाल पर कुछ ज्यादा ही नाराज दिख रहे हैं उन्होंने पंजाब विधानसभा चुनाव में मिली हार की वजहें भी गलत लोगों को टिकट दिया जाना बताया। उन्होंने कहा कि वहां भी कांग्रेस और अकाली दल के लोगों को टिकट दिया गया था। कुमार विश्वास ने केजरीवाल द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी को निशाना बनाए जाने को भी गलत ठहराया।

प्रधानमंत्री पर निशाना साधना था गलत:

विश्वास ने कहा कि मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं, सर्जिकल स्ट्राइक मुद्दे पर उनपर निशाना साधना पार्टी की सबसे बड़ी गलती थी। केवल यही नहीं विश्वास ने यह भी बताया कि पार्टी ने कई ऐसे फैसले किये जो बहुत ज्यादा गलत थे। पार्टी ने तो कई फैसले बंद कमरे में लिए। गोपाल राय को दिल्ली का इंचार्ज बनाया गया लेकिन उनसे चुनाव के बारे में कोई बात नहीं की गयी।

कटे हुए हैं हम अपने ही कार्यकर्ताओं से:

कुमार विश्वास ने बड़े दुःख के साथ कहा कि यह हमारी छठवीं हार है। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि हम लोग अपने ही कार्यकर्ताओं से कटे हुए हैं। हमें अपनी हार के लिए बहाना बनाने की अपेक्षा इस हार की समीक्षा करनी चाहिए। आपको बता दें कि अभी हालिया नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी को 270 सीटों में से केवल 48 सीटें मिली हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.