बॉलीवुड

जो जस्टिन बीबर नहीं कर पाया वो ध्वनि भानुशाली ने कर दिखाया, बनी 100 करोड़ व्यूज वाली सिंगर

ध्वनि भानुशाली इस नाम को आज सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया जानती है. ध्वनि भानुशाली ने बेहद ही कम उम्र में उस मुकाम को हासिल कर लिया हैं, जिसे पाने की चाहत हर बड़े कलाकार में होती हैं . ध्वनि भानुशाली के गानों का लोग बड़ी ही बेसब्री से इंतज़ार करते है. ध्वनि अपने अब तक के करियर में बॉलीवुड की कई फिल्मों के लिए हिट और शानदार गाने दे चुकी हैं.

आज इस उभरती हुई युवा पॉप सेंसेशन का जन्मदिन भी है. ध्वनि भानुशाली का जन्म 22 मार्च 1998 को मायानगरी मुंबई में हुआ था. ध्वनि भानुशाली के पिता भारत की सबसे बड़ी म्यूजिक कंपनी टी-सीरीज के ग्लोबल मार्केटिंग एंड मीडिया पब्लिशिंग प्रेसिडेंट है. ध्वनि भानुशाली को संगीत अपनी विरासत में मिला है. उनके दादा प्रधान भानुशाली का भी म्यूजिक की दुनिया में अहम् योगदान रहा है.

आज उनके उनके बर्थडे के मौके पर टी-सीरीज के साथ कई हिट गाने दे चुकीं ध्वनि भानुशाली (Dhvani Bhanushali) का एक और सिंगल ट्रैक रिलीज़ हुआ है. आज ध्वनि का ‘राधा’ सांग आउट हुआ हैं. उनके इस गाने को कुनाल वर्मा (Kunaal Vermaa) द्वारा लिखा गया है. इस सांग को अभिजीत वाघानी (Abhijit Vaghani) द्वारा कंपोज किया गया है. राधा एक , एक भावपूर्ण और मनमोहक सांग है. यह गाना प्रेम की मासूमियत को बताता है.

ध्वनि भानुशाली ने अपनी पूरी पढ़ाई मुंबई से ही की है. ध्वनि भानुशाली ने एक गायिका के रूप में वर्ष 2017 में अपने करियर की शुरूआत की थी. उन्होंने सबसे पहले टी-सीरीज कंपनी के लिए गाना गाया था. फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ के गाने ‘हमसफर’ के फीमेल वर्जन को ध्वनि भानुशाली ने ही अपनी आवाज़ दी थी. उनके इस पहले ही गाने को काफी पसंद किया गया था.

इसके बाद तो ध्वनि ने धमाका कर दिया था. टी सीरीज ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से वर्ष 2019 में एक पोस्ट शेयर किया था. इसमें एक पोस्टर में ध्वनि भानुशाली की तस्वीर के साथ उनके दो गानों ‘ले जा रे’ और ‘वास्ते’ को खासकर मेंशन किया गया था. इसमें उनके सांग्स के यूट्यूब व्यूज एक बिलियन यानी एक अरब क्रॉस करने की जानकारी दी गई थी.

ध्वनि का अपने बाबा प्रधान भानुशाली से बहुत क्लोज हैं. जिन बातों को वह अपने माता पिता से शेयर नहीं कर पाती उन्हें वह अपने दादा के साथ शेयर करती है. बचपन में ध्वनि ने पहली बार अपने दादा के लिए ही एक घरेलू कार्यक्रम में गाया था जोकि एक आरती थी. युवा गायिका ध्वनि भानुशाली अपनी इस सफलता पर कहती है. मैं बचपन से ही एक पॉप गायिका बनना चाहती थी.

उन्होंने कहा, मैने अपने इस सपने को साकार करने के लिए दिन रात मेहनत की है. मेरी ऑडियंस से मिल रहे इतने प्यार को देखकर लगता है कि मेरा सपना सच हो गया है. मैं अपनी सफलता के लिए भूषण सर, तनिष्क सर, विनय सर और राधिका मैम का विशेष रूप से धन्यवाद् करती हूँ. इनके साथ ही सबसे ऊपर मेरे माता-पिता है जिन्होंने मेरा हर वक़्त साथ दिया.

ध्वनि के सांग को यू ट्यूब पर जबरदस्त व्यू मिलते है. उनके सांग ‘वास्ते’ को यू ट्यूब पर 1.3 बिलियन व्यूज मिले थे. इसके अलावा उनके अन्य सांग ‘लेजा रे’ को ऑनलाइन 762 मिलियन बार देखा गया था. ध्वनि के अन्य सांग ‘इशारे तेरे’- 569 मिलियन व ‘बेबी गर्ल’- 295 मिलियन व्यूज मिल चुके है.

Back to top button