बॉलीवुड

जब प्यार में बदल गई इन कलाकारों की दोस्ती, धूमधाम से लिए 7 फेरे, देखें बॉलीवुड की ऐसी 5 जोड़ी

बॉलीवुड में कई कपल ऐसे है जो कभी बहुत अच्छे दोस्त हुआ करते थे. साथ काम करने और समय के साथ-साथ फिर उनका रिश्ता प्यार में तब्दील हो गया. फिर आगे जाकर उन्होंने शादी कर अपने रिश्ते को नया नाम दे दिया. आज इस लेख में हम आपको बॉलीवुड की 5 ऐसी ही जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं…

अंगद बेदी और नेहा धूपिया…

बताया जाता है कि, अंगद बेदी और नेहा धूपिया एक दूसरे को बहुत पहले से जानते थे. दोस्ती का रिश्ता कब प्यार में बदल गया इस बारे में दोनों को भी कभी पता नहीं चल सका. बता दें कि, नेहा धूपिया और अंगद बेदी ने साल 2018 में अपने रिश्ते को शादी कर नया नाम दे दिया था. शादी के बाद नेहा ने बेटी मेहर को जन्म दिया था.

जेनेलिया डिसूजा और रितेश देशमुख…

दोनों की जोड़ी फैंस के बीच काफी पॉपुलर है. बताया जाता है कि, साथ काम करने के दौरान दोनों एक दूसरे के बेहद करीब आ गए थे. जानकारी के मुताबिक, रितेश और जेनेलिया पहली बार साल 2003 में मिले थे. दोनों तुझे मेरी कसम फिल्म के लिए साथ आए थे. ख़ास बात यह है कि यह इनकी पहली फिल्म थी और इस फिल्म से दोनों एक दूसरे के अच्छे दोस्त बने और समय के साथ दोस्ती का रिश्ता प्यार में बदल गया. बाद में साल 2012 में शादी कर दोनों ने अपने रिश्ते को नया नाम दे दिया.

ऋषि कपूर और नीतू कपूर…

दिग्गज़ अभिनेता ऋषि कपूर अब हमारे बीच नहीं है, लेकिन ऋषि और नीतू की जोड़ी फैंस के बीच काफी लोकप्रिय रही है. बता दें कि, ऋषि कपूर और नीतू कपूर ने कई फिल्मों में साथ काम किया है. ऐसे में दोनों की केमिस्ट्री काफी अच्छी हो गई थी. दोनों के बीच में फिल्मों के दौरान गहरी दोस्ती हो गई थी औअर फिर प्यार होने में भी अधिक समय नहीं लगा. बाद में दोनों ने साल 1980 में शादी कर ली थी. ऋषि और नीतू दो बच्चों अभिनेता रणबीर कपूर और रिद्धिमा कपूर के माता-पिता बने.

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन…

बॉलीवुड में अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन की जोड़ी पावर कपल के रूप में देखी जाती है. ये दोनों भी फिल्म इंडस्ट्री के उन कपल्स में से एक हैं जिनके बीच शादी से पहले दोस्ती का एक मजबूत रिश्ता था. दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया है. दोनों की जोड़ी पहली बार फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ में जमी थी. साल 2007 में आई फिल्म गुरु में साथ काम करने के दौरान तक दोनों एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे थे और कपल ने साल 2007 में सात फेरे ले लिए थे. इसके बाद साल 2011 में दोनों बेटी आराध्या के माता-पिता बने थे.

सोहा अली खान और कुणाल खेमू…

अभिनेत्री सोहा अली खान ने साल 2015 में अभिनेता कुणाल खेमू से शादी की थी. दोनों की मुलाकात फिल्मों की शूटिंग के दौरान हुई थी. वहीं 2009 में 99 फिल्म की शूटिंग के लिए जब दोनों साथ आए तो दोनों की दोस्ती बहुत अच्छी हो चुकी थी. इसके बाद लगातार इनका रिश्ता मजबूत होते गया. बता दें कि, आज कुणाल और सोहा एक बेटी इनाया के माता-पिता हैं.

Back to top button