बॉलीवुड

अभिषेक के साथ ब्रेकअप न होता तो जया बच्चन की बहू होती रानी मुखर्जी, पिता की वजह हुए अलग

बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा रानी मुखर्जी ने 21 मार्च को जन्मदिन मनाया. रानी ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक शानदार फिल्में दी है. रानी मुखर्जी एक वक़्त में ऐसी अभिनेत्री थी जिसे हर कोई अपनी फिल्म में लेना चाहता था. रानी के फेन्स लाखों में थे और आज भी है. वह आज भी बॉलीवुड में सक्रिय है और मर्दानी जैसी फिल्में देकर सभी को अचंभित कर रही है.

रानी मुखर्जी ने आदित्य चोपड़ा से शादी की है. वह आदित्य की दसूरी पत्नी है. लेकिन एक समय ऐसा भी था जब रानी मुखर्जी बच्चन परिवार के बहुत करीब हुआ करती थी. इतने करीब की रानी मुखर्जी और अभिषेक बच्चन की शादी के चर्चे भी होने लगे थे. रानी मुखर्जी और अभिषेक बच्चन की दोस्ती भी बेहद करीबी थी. इन दोनों ने साथ में मिलकर ‘बंटी और बबली’, ‘कभी अलविदा ना कहना’, ‘युवा’ जैसी फिल्में दी थी.

‘बंटी और बबली’ में इन दोनों की एक्टिंग की काफी तारीफें हुए थी. इसी दौरान अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर की सगाई हो चुकी थी, जो टूट गई थी. इसके बाद रानी मुखर्जी बच्चन परिवार के काफी क्लोज मानी जाती थी. अभिषेक से उनकी शादी की खबरें भी आ रही थी.

रिपोर्ट की माने तो बंगाली होने के कारण जया बच्चन रानी को काफी पसंद भी करती थी. अमिताभ की फैमिली से रानी की बढ़ती नज़दीकी का दूसरा कारण यह भी था कि वह अमिताभ बच्चन के साथ बहुत फिल्मों में नज़र आ चुकी थी. दोनों स्टार्स ने साथ में कभी खुशी कभी गम, बंटी और बबली, ब्लैक, कभी अलविदा न कहना, बाबुल जैसी फिल्मों में काम किया था. यह ऐसा दौर था जब रानी अपने करियर के पिक पर थी.

इसी बिच कुछ ऐसा हुआ कि रानी और अभिषेक का रिश्ता शुरू तो हुआ लेकिन अपने मुकाम तक नहीं पहुंच सका. इसके बाद रानी मुखर्जी बच्चन परिवार से दूर होती चली गई. इसके पीछे की भी एक बड़ी वजह बताई जाती हैं. वह वजह हैं अमिताभ बच्चन.

रानी मुखर्जी और अमिताभ बच्चन ने एक साथ ब्लैक फिल्म में काम किया था. ये दोनों ही इस फिल्म में मुख्य किरदार में थे. आपको जानकार हैरानी होगी कि ब्लैक फिल्म में काम करने के लिए अमिताभ ने भंसाली से एक रुपए भी फीस नहीं ली थी. इस फिल्म के एक सीन ने बच्चन फैमिली में बवाल मचा कर रख दिया था. यह सीन था अमिताभ और रानी के बीच किस का.

दरअसल जया बच्चन नहीं चाहती थीं कि रानी मुखर्जी अमिताभ बच्चन के साथ किसिंग सीन करें. लेकिन रानी फिल्म में अमिताभ को किस करने के लिए राज़ी हो गई थी. यही से दोनों का रिश्ता टूट गया था. कहा जाता है कि इस सीन के बाद ही जया ने ही इस रिश्ते के लिए इनकार कर दिया था.

बाद में अभिषेक ने ऐश्वर्या राय के साथ शादी कर ली. वहीं रानी मुखर्जी ने फिल्म निर्देशक आदित्य चोपड़ा के साथ खुश है. फिल्म में काम करने के लिए अमिताभ बच्चन को नेशनल अवॉर्ड मिला था वहीं अभिनेत्री रानी मुखर्जी को बेस्ट एक्ट्रेस के लिए फिल्म फेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था.

Back to top button