बॉलीवुड

करिश्मा कपूर की डांट से बचने के लिए कोने कोने भटक रहे थे शाहिद, लेकिन नहीं मिला कोई सहारा

अभिनेता शाहिद कपूर कबीर सिंह करने के बाद से ही सुर्ख़ियों में छाए हुए है. हालिया यह अभिनेता पिछले दिनों छत्रपति शिवाजी का किरदार प्ले करने को लेकर चर्चा का विषय बना हुआ है. इसके साथ ही उन्होंने कबीर सिंह के प्रोड्यूसर अश्विन वार्डे के साथ इस बारे में बात की थी. कबीर सिंह और अन्य शानदार फिल्में दे चुके शाहिद का यहाँ तक आना इतना आसान नहीं था.

शाहिद ने ये दूरी तय करने के लिए तमाम राते मेहनत करके निकाली है. शाहिद जब यंग हुआ करते थे उस समय में वह कई अभिनेत्रियों के पीछे बैक ग्राउंड डांसर हुआ करते थे. ऐसे में एक बार जब वह करिश्मा के साथ बैक डांसर के तौर पर काम कर रहे थे तो उनके साथ एक मजेदार घटना हुई थी उसे ही हम आपको बता रहे हैं. इस घटने के बाद शाहिद करिश्मा से बचने के लिए इधर उधर भाग रहे थे.

कई वीडियो और ख़बरों के माध्यम से ये तो सभी को पता है कि शाहिद फिल्मों में एक्टिंग करने से पहले बैकग्राउंड डांसर हुआ करते थे. वो एक्टर और एक्ट्रेस के पीछे डांस किया करते थे. एक खबर के मुताबिक शाहिद जब इंडस्ट्री में नए आए थे तो उन्हें करिश्मा कपूर, शाहरुख खान स्टारर फिल्म ‘दिल तो पागल है’ में बतौर बैकग्राउंड डांसर काम मिल चूका था.

शाहिद नए नए थे इसलिए जाहिर सी बात है वह सभी के साथ अपने डांस स्टेप्स नहीं मिला पा रहे थे. शाहिद का इसी तरह डांस करना करिश्मा कपूर के लिए गुस्से की वजह बन गया. शाहिद की इस गलती के कारण करिश्मा को करीब एक गाने के लिए 15 रीटेक्स करने पड़े. कुछ मीडिया ख़बरों की माने तो इस किस्से के बारे में खुद शाहिद ने खुलासा किया था.

शाहिद के मुतबिक जब करिश्मा उनकी इस हरकत से परेशान हो गई थी तो उन्होंने पीछे मुड़कर गुस्से में पूछा कि कौन है जो इस तरह की गलती किये जा रहा है. शाहिद ने बताया कि वह करिश्मा के गुस्से से इतना डर चुके थे कि उन्होंने करिश्मा के सामें आने की हिम्मत ही नहीं की कि वाह आगे आकर बता सके गलती उनसे हो रही है. वह दूसरों डांसर के पीछे छुपने लगे थे.

इस अभिनेता ने यह भी बताया कि इस फिल्म के बढ़ उन्हें बतौर बैकग्राउंड डांसर ऐश्वर्या राय और अक्षय खन्ना की फिल्म ताल में भी काम करने का मौका मिला था. आप शाहिद कपूर को ऐश्वर्या राय के गाने ‘कहीं आग लगे’ में डांस करते देख सकते है. इसके साथ ही शाहिद ने कई एल्बम में भी काम किया था. गीत अहो कि शाहिद कपूर का बैकग्राउंड एक्टिंग का ही हैं. अगर शाहिद इतनी बेहतर एक्टिंग करते है तो इसका श्रेय उनके पिता पंकज कपूर को भी जाता है. पंकज टीवी के एक महान और मंझे हुए आर्टिस्ट हैं. उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया है.

वहीं अगर शाहिद कपूर के प्रोजेक्ट्स की बात की जाए तो अभिनेता इन दिनों ‘जर्सी’ को लेकर व्यस्त हैं. इससे पहले उन्हें आखिरी बार उन्हें कियारा आडवाणी के साथ ‘कबीर सिंह’ जैसी ब्लॉक बास्टर फिल्म में देखा गया था. इस फिल्म ने शाहिद के फ़िल्मी करियर में चार चाँद लगाने वाला काम किया था.

Back to top button
?>