बॉलीवुड

जानिए सैफ़ अली खान ने कैसे बताई थी बच्चों को अमृता से तलाक की बात, कहा था कुछ ऐसा

हिंदी सिनेमा में अभिनेता सैफ अली खान और अभिनेत्री अमृता सिंह का रिश्ता बेहद चर्चा में रहा है. जब दोनों की शादी हुई थी, तब अमृता सिंह फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक बड़ा नाम हुआ करती थी, वहीं सैफ अली खान ने उस समय हिंदी सिनेमा में कदम भी नहीं रखे थे. करीब 20 साल के सैफ़ अली खान और करीब 32 वर्ष की अमृता सिंह ने साल 1991 में शादी कर ली थी. यह एक लव मैरिज थी. दोनों के परिवार वाले इस रिश्ते के ख़िलाफ़ थे, इसके बावजूद दोनों ने अपने प्यार को ऊपर रखते हुए शादी कर ली.

दोनों जब शादी के बंधन में बंधे तो उनके रिश्ते को लेकर तरह-तरह की बातें हुई. दोनों के बीच उम्र में 12 साल का अंतर भी कई लोगों को हजम नहीं होता है. बहरहाल दोनों की शादी लंबे समय तक नहीं चल सकी. साल 2004 में दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया और अपने 13 साल पुराने रिश्ते को विराम दे दिया.

शादी के बाद सैफ़ अली खान और अमृता सिंह दो बच्चों अभिनेत्री सारा अली खान और बेटे इब्राहिम अली खाना के माता-पिता बने. तलाक के बाद दोनों बच्चों की कस्टडी अमृता सिंह को दी गई थी. सैफ़ अली खान कई साक्षात्कार में अमृता से रिश्ते और तलाक के बारे में बात कर चुके हैं. वहीं एक बार उन्होंने साक्षात्कार में इस बात का ख़ुलासा किया था कि, उन्होंने अपने बच्चों को अमृता एवं अपने तलाक के बाजरे में कैसे बताया था.

सैफ़ ने एक साक्षात्कार में कहा था कि, ‘मैं इतना ही कहूंगा कि ये दुनिया की सबसे बुरी चीज़ थी. मैं अक्सर इस बारे में सोचता हूं कि काश ये कुछ अलग हो सकता. अभिनेता के मुताबिक़, ‘मैं कभी इस बात से ओके नहीं हो पाऊंगा. आप कभी अपने पेरेंट्स को अलग-अलग इमेजिन नहीं करते. आप दोनों को साथ देखते हैं. बच्चों के दिमाग में पेरेंट्स की यही छवि होती है कि वो शुरुआत से पेरेंट्स को साथ ही देखते आए होते हैं.’

सैफ़ अली ने आगे बताया था कि, ‘ऐसे में किसी बच्चे के मन से उस छवि को तोड़ पाना आसान नहीं होता क्योंकि आप बतौर पेरेंट्स बच्चों से उनके हक को भी नहीं छीन सकते. हालांकि हम मॉडर्न फैमिली में विश्वास करते हैं जहां सब परिवार के लोग एक-दूसरे के प्रति काफी सम्मान रखते हैं. आपको ऐसे ही रहना पड़ता है क्योंकि ज़िंदगी में कुछ भी हो आपको हर तरह से जीना आना चाहिए.’

गौरतलब है कि, साल 2004 में सैफ़ से अलग होने के बाद अमृता सिंह ने आज तक किसी के भी साथ अपने दिल के तार नहीं जोड़े है. वे 62 वर्ष की उम्र में अब भी सिंगल हैं. जबकि सैफ़ अली खान ने फिल्म टशन के दौरान अभिनेत्री करीना कपूर खान से नजदीकियां बढ़ा ली थी. बाद में साल 2012 में दोनों ने शादी कर ली. शादी के बाद साल 2016 में दोनों बेटे तैमूर अली खान के माता-पिता बने. जबकि कुछ दिनों पहले करीना ने दूसरे बेटे को जन्म दिया है.

वर्कफ़्रंट की बात की जाए तो अमृता सिंह अब फिल्मों में देखने को नहीं मिलती है. 80 और 90 के दशक में वे कई शानदार फ़िल्में दे चुकी है. फिलहाल लंबे समय से वे फ़िल्मी पर्दे से दूर है. वहीं सैफ़ अली खान आख़िरी बार वेब सीरीज तांडव में देखने को मिले थे. जबकि उनकी आगामी फिल्म में ‘आदिपुरुष’ शामिल है. इस फिल्म में वे अभिनेता प्रभास के साथ काम करते हुए नज़र आने वाले हैं.

Back to top button
?>