बॉलीवुड

साउथ सुपरस्टार महेश बाबू ने इस मामले में बॉलीवुड के बड़े-बड़े शूरमाओं को भी पीछे छोड़ दिया है..

महेश बाबू (Superstar Mahesh Babu) का साउथ इंडस्ट्री में एक तरफा दबदबा है. उनके पास एक यूनिक स्टाइल है, जिसके लाखों दीवाने है. उन्होंने टॉलीवुड (Tollywood) में एक से बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर फिल्में दी है. महेश बाबू न सिर्फ एक्टिंग बल्कि अपनी डैशिंग स्टाइल के लिए भी जानें जाते है.

महेश बाबू ना सिर्फ टॉलीवुड में बल्कि वे पूरी साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी अपनी अच्छी खासी धमक रखते है. हालिया महेश बाबू ने एक नया रिकॉर्ड बना दिया है. यह अभिनेता यूजर्स द्वारा सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले अभिनेता बन चुके है. इस शानदार जानदार अभिनेता के आधिकरिक फेसबुक पेज पर 14 मिलियन फॉलोअर्स से अधिक फॉलोवर्स हो चुके हैं.

इतना ही नहीं उनकी लोकप्रियता यही नहीं रुक रही है. इसमें दिन गुजरने के बाद भी बढ़ावा होता जा रहा है. उनके साउथ फिल्म इंडस्ट्री में फेसबुक पर 14 मिलियन फॉलोअर्स होना एक बड़ी उपलब्धि है. महेश के फेसबुक के अलावा इंस्टाग्राम पर 6.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

आपको बता दें कि दक्षिणी राज्यों के अलावा उत्तर भारत में भी इस स्टार का फैन बेस लगातार ऊपर जा रहा है. महेश ने भले ही पैन इंडिया की किसी भी फिल्म में अभिनय ना किया हो लेकिन उनकी अधिकतर फिल्में दूसरी भाषाओं में भी डब की जाती हैं और इसी वजह से उन्हें देश भर के लोग पसंद करते है.

गौरतलब है कि सुपर स्टार बन चुके महेश बाबू ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत बतौर युवा आर्टिस्ट के रूप में की थी. महेश बाबू की 2003 में आई पहली फिल्म ‘ओक्काडू’ (Okkadu) उस समय की सबसे बड़ी तेलुगू ब्लॉकबस्टर फिल्म बनकर उभरी थी.

इस फिल्म में महेश ने एक यंग कबड्डी प्लेयर का किरदार निभाया था. महेश बाबू ने Okkadu के अलाावा ‘Dookudu’, ‘Maharshi’, ‘Nenokkadine’ (2014), ‘Bharath Ane Nenu’ (2018), ‘Pokiri’ (2006), ‘Srimanthudu’ (2015), ‘Seethamma Vakitlo Sirimalle Chettu’ (2013), ‘Murari’ (2001), ‘Khaleja’ (2010) इनके अलावा भी अन्य शानदार फिल्मों में काम किया है.

महेश बाबू इसके साथ ही आने वाले समय में बहुत सी शानदार फिल्में देने वाले है. उनके पास फिलहाल तीन फिल्में हैं. महेश बाबू ‘Sarkaru Vaari Paata’ की शूटिंग में व्यस्त है जिसमें वह अभिनेत्री कीर्ति सुरेश के साथ दिखेंगे.

इस फिल्म के बाद उनके पास 26/11 हमले के हीरो रहे ‘Sandeep Unnikrishnan’ की जिंदगी पर आधारित एक बायोपिक भी है. यह फिल्म 2 जुलाई 2021 को रिलीज हो सकती है. इस फिल्म का टाइटल ‘मेजर’ (Major) है. इसके अलावा यह साउथ का सुपरस्टार रामचरण और चिरंजीवी स्टारर फिल्म ‘आचार्य’ (Acharya) में भी नज़र आने वाले है.

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि बॉलीवुड फिल्मों के बड़े निर्माता करण जौहर एक फिल्म का निर्माण कर रहे है. इस फिल्म में वह जाह्नवी कपूर को ले रहे है. इसके साथ ही वह बतौर हीरो महेश बाबू को ले रहे है. अगर ये बात सच हो जाती है तो महेश बाबू हमें जल्द ही बॉलीवुड में भी नज़र आएंगे.

Back to top button