बॉलीवुड

इन सितारो ने सिर्फ दिखावें के लिए नहीं बनाया है अपने शरीर पर टैटू, हर टैटू का है एक ख़ास मतलब

आजकल दुनिया में हर किसी को अपने शरीर पर टैटूज बनवाने का शौक चढ़ा है. ये शौक भी उन्हें अपने फेवरेट स्टार को टीवी में देखकर आता है. चाहे हॉलीवुड हो या फिर बॉलीवुड हो हर कोई अपने फेवरेट कलाकार की कॉपी करता है. बॉलिवुड के बहुत सारे सिलेब्रिटीज ने अपने बॉडी के अलग-अलग हिस्सों पर कई तरह के टैटू बनवाये है.

बॉलीवुड में कंगना रनौत (Kangana Ranaut) , प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra), अक्षय कुमार (Akshay Kumar) तक के टैटूज न सिर्फ खूबसूरत लगते है, बल्कि ये उनके फैंस को भी आकर्षित करते है. इसके सेहत ही उनके फेन्स उनके इस टैटू को हूबहू कॉपी करने की भी कोशिश करते है. लोग सिर्फ इनकी खूबसूरती देखना पसंद करते है. क्या आप में से किसी को इनका मतलब पता है. हम आज आपको इन्ही सितारों के टैटू का मतलब बताते है.

प्रियंका चोपड़ा का टैटू
अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का टैटू बहुत ही मशहूर है. हर कोई उनके टैटू का कॉपी करता है. प्रियंका ने अपनी कलाई पर एक टैटू बनवाया हुआ है. उनका यह टैटू उनके पिता डॉक्टर अशोक चोपड़ा की याद में बना हुआ है. प्रियंका के इस टैटू में इंग्लिश भाषा में ‘Daddy’s li’l girl’ लिखा हुआ है. यह टैटू उनके पिता की हेंडराइटिंग में बना हुआ है.

कंगना का टैटू दिखता है उनका ऐटीट्यूड
बॉलीवुड की विवादित क्वीन कंगना रनौत अपने बेबाक अंदाज़ के लिए जानी जाती है. उनका टैटू भी कुछ यही कहता है. उनकी गर्दन के पीछे बना हुआ यह टैटू जिसमें क्राउन विंग्स के बीच में एक तलवार नजर आती है. उनका यह टैटू उनकी बहादुरी के बारे में बताता है. इसके साथ ही कंगना के पैर पर भी एक लिटिल ऐंजिल का टैटू बना हुआ है. इस टेटू का मतलब है कि वह अपने सपनो को पूरा करने के लिए बेसब्र हैं.

सैफ का टैटू
सैफ अली खान और करीना कपूर का शादी से पहले रिश्ता काफी सुर्ख़ियों में रहा था. इसी दौरान शादी से पहले ही सैफ ने अपने हाथ पर करीना के नाम का टैटू बनवा लिया था. उनका टैटू इंग्लैंड के स्टार फुटबॉलर डेविड बेकहम की तरह था.

अर्जुन का टैटू है माँ को समर्पित
अभिनेता अर्जुन ने भी एक शानदार टैटू बनवा रखा है जिसे उन्होंने अपनी माँ मोना कपूर को समर्पित किया है. वह अब इस दुनिया में नहीं है. इस टैटू में देवनागरी लिपि में ‘मां’ शब्द लिखा हुआ है इसके साथ एक अनंत का निशान भी बना हुआ है. अर्जुन ने अपनी बांह पर भी एक टैटू बनवाया है.

रितिक और सुजैन के शानदार टैटू
रितिक और सुजैन ने दोनों ने वर्ष 2009 में अपनी दाहिनी कलाई पर स्टार ऑफ डेविड के टैटू बनवाए थे जो उनके प्यार और बॉन्डिंग को दर्शाता था.

दीपिका का टैटू
दीपिका पादुकोण जब रणबीर कपूर के साथ रिलेशनशिप में थीं उन्होंने गर्दन पर पीछे एक टैटू बनवाया था. उनके इस टैटू में रणबीर के नाम के इनीशियल्स ‘RK’ को अलग रूप से लिखा गया था. बाद में दीपिका ने इसे हटवा लिया था.

अक्षय के टैटू है परिवार के लिए
अक्षय कुमार खिलाडी कुमार ने अपने शरीर पर अपने दोनों बच्चों के नाम के टैटू बनवाये हुए है. अक्षय ने अपनी पीठ पर बेटे आरव के नाम का टैटू बनवा रखा है. इसके साथ ही उन्होंने अपने दोनों कधों पर वाइफ ट्विंकल के निकनेम टीना और बेटी नितारा के नाम को लिखवा रखा है.

Back to top button