बॉलीवुड

ऐसा क्या हुआ जो पति को रोज गालियां देती है रानी मुखर्जी? खुद उनके मुंह से सुनिए वजह…

रानी मुखर्जी (Rani Mukherji) बॉलीवुड में एक बड़ा नाम है। 21 मार्च, 1978 को मुंबई में जन्मी रानी आप अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं। वे बंगाली परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनकी पहली फिल्म भी बंगाली थी। 1996 में आई ‘बिएर फूल’ से उन्होंने अपना करियर स्टार्ट किया था। इसी साल उन्होंने अपनी फर्स्ट बॉलीवुड फिल्म ‘राजा की आएगी बरात’ भी की थी।

2014 में रानी बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर यश चोपड़ा के बड़े बेटे आदित्य चोपड़ा से शादी कर सेटल हो गई थी। 2018 में नेहा धूपिया के चैट शो में रानी मुखर्जी ने बताया था कि वे अपने पति को रोज गालियां देती हैं और झगड़ा भी करती हैं।

इस टॉक शो में नेहा ने रानी से पूछा था कि क्या वे कभी गुस्सा होती या गालियां देती हैं? इस पर रानी ने जवाब दिया था कि मैं रोज ही अपने पति पर गुस्सा होती हूँ, उन्हें गालियां देती हूँ। ऐसा बोल रानी हंसने लगी थी।

रानी ने आगे कहा था कि आदित्य बेहद केयरिंग और स्वीट व्यक्ति हैं। बस कभी कबार प्यार में उनके लिए गालियां निकल जाती है। लेकिन मैं किसी को गाली दे रही हूँ तो इसका यही मतलब है कि उससे बहुत प्यार करती हूँ। हमारी फैमिली में जब कोई गुस्सा होता है तो एक दूसरे को प्यार से अपनी नाराजगी व्यक्त करते हैं। इसके अलावा रानी ने अपने पति की तारीफ करते हुए कहा था कि वे बेस्ट डायरेक्टर हैं।

रानी और आदित्य की पहली मुलाकात ‘मुझसे दोस्ती करोगे’ फिल्म के सेट पर हुई थी। तब रानी की फिल्में कोई खास कमाल नहीं कर रही थी। कई लोगों ने आदित्य से कहा था कि वे रानी को फिल्म में न लें। हालांकि आदित्य को रानी पर यकीन था। उन्हें लगता था कि वे इस रोल के लिए एकदम फिट हैं।

रानी से जुड़ा एक और दिलचस्प किस्सा भी है। उन्हें सलमान खान के पापा और राइटर सलीम खान ने 1994 में आई ‘आ गले लग जा’ फिल्म ऑफर की थी। लेकिन रानी के पिताजी ने उन्हें ये फिल्म नहीं करने दी। तब रानी सिर्फ 16 साल की थी। वे नहीं चाहते थे कि इतनी कम उम्र में उनकी बेटी एक्टिंग करे। बाद में ये फिल्म उर्मिला मातोंडकर की झोली में गिरी थी।

रानी की आवाज को लेकर भी काफी कंट्रोवर्सी हुई थी। उनके करियर की शुरुआत में लोगों को उनकी आवाज पसंद नहीं आती थी। मसलन गुलाम फिल्म में आमिर खान ने रानी की आवाज डब करवा दी थी। हालांकि ‘कुछ कुछ होता है’ फिल्म में जब उनकी असली आवाज इस्तेमाल की गई तो हर जगह तारीफ हुई। बाद में आमिर ने रानी को फोन कर गुलाम फिल्म में उनकी आवाज न लेने के लिए माफी भी मांगी थी।

रानी बॉलीवुड में गुलाम, कुछ कुछ होता है, मन, हैलो ब्रदर, बादल, हद कर दी आपने, बिच्छू, हर दिल जो प्यार करेगा, नायक, साथिया, चलते चलते, कल हो ना हो, युवा, हम तुम, वीर जारा, ब्लैक, कभी अलविदा ना कहना, मर्दानी और मर्दानी 2 जैसी हिट फिल्में दे चुकी हैं।

वैसे आपको रानी मुखर्जी की कौन सी फिल्म सबसे ज्यादा पसंद है?

Back to top button
?>