बॉलीवुड

पत्नियां रह गई तलाक के बाद अकेली, लेकिन इन स्टार्स ने दूसरी औरतों संग बसा लिया घर, देखें लिस्ट

बॉलीवुड में कई ऐसी जोड़ियां रही है जो एक समय ख़ूब पसंद की जाती थी, लेकिन जब इनका तलाक हुआ तो फैंस को बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगा. तलाक के बाद कई पुरुष कलाकारों ने दूसरी शादी कर अपना घर बसा लिया, तो वहीं दूसरी ओर उनकी पूर्व पत्नियां आज भी अकेली है. आज ऐसी ही कुछ जोड़ियों के बारे में हम आपको जानकारी देने जा रहे हैं.

निक्की बेदी…

अभिनेता कबीर बेदी ने पहली शादी साल 1992 में इंडो-एंग्लियन निक्की से की थी. दोनों ने साल 2005 में अपने 13 साल पुराने रिश्ते को तलाक लेकर खत्म कर लिया था. कबीर ने अपने 70वें जन्मदिन से महज एक दिन पहले साल 2016 में परवीन दुसांज संग शादी की थी. बता दें कि, इन दो शादियों से पहले कबीर ने साल 1969 में प्रोतिमा बेदी से शादी की थी, जो कि 5 साल तक चलती थी. कबीर एक और तलाक के बाद भी शादी करते रहे. जबकि निक्की ने तलाक के बाद कभी दूसरी शादी नहीं की.

हनी ईरानी…

हिंदी सिनेमा के मशहूर लेखक जावेद अख्तर की पहली पत्नी हनी ईरानी है. हनी जब महज 17 साल की थे, तब उन्होंने जावेद से शादी कर ली थी, वहीं बाद में दोनों अलग हो गए थे. जावेद ने इसके बाद दूसरी शादी अभिनेत्री शबाना आजमी से की थी. दोनों आज खुशहाल जीवन जी रहे हैं, जबकि हनी अब भी अकेले ही जीवन बिता रही है.

करिश्मा कपूर…

करिश्मा कपूर ने अपने फ़िल्मी करियर में अपार सफ़लता हासिल की है. वे 90 के दशक की सबसे चर्चित और बेहतरीन एक्ट्रेस में शुमार रह चुकी है, लेकिन उनकी निजी ज़िंदगी दर्दभरी रही है. करिश्मा कपूर ने साल 2003 में दिल्ली के बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की थी. दोनों के बीच सब कुछ ठीक चल रहा था, लेकिन अचानक से संजय का बर्ताव बदल गया. दोनों ने साल 2016 में अपने 13 साल पुराने रिश्ते को ख़त्म कर लिया था. करिश्मा आज दो बच्चों समायरा और कियान की मां है. करिश्मा ने अब तक दूसरी शादी नहीं की है, जबकि संजय ने दूसरी शादी प्रिया सचदेव से की थी.

रीना दत्ता…

किरण राव आमिर खान की दूसरी पत्नी है. दोनों ने साल 2005 में शादी की थी, जबकि किरण से पहले आमिर खान का दिल रीना दत्ता पर आया था. दनों ने साल 1986 में शादी कर ली थी, इस समय तक आमिर खान का बॉलीवुड डेब्यू भी नहीं हुआ था. रीना और आमिर का रिश्ता 16 सालों के बाद ख़त्म हो गया था. आमिर से तलाक के बाद रीना ने दूसरी शादी नहीं की.

आरती बजाज…

बॉलीवुड के जाने-माने निर्देशक अनुराग कश्यप ने दो शादियां की थी. उनकी दोनों ही शादियां सफ़ल नहीं रही. पहली शादी उन्होंने आरती बजाज से की थी. दोनों ने 9 साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद शादी कर ली थी. बताया जाता है कि, दोनों एक दूसरे को कॉलेज टाइम से जानते थे. साल 2003 में दोनों ने शादी कर ली थी. वहीं 6 सालों के बाद दोनों का तलाक हो गया. आरती ने तलाक के बाद दूसरी शादी नहीं की तो वहीं अनुराग ने साल 2011 में एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन से दूसरी शादी की थी. लेकिन साल 2015 में यह कपल भी तलाक लेकर अलग हो गया.

अमृता सिंह…

अमृता सिंह और सैफ अली खान का रिश्ता एक समय ख़ूब सुर्ख़ियों में रहा था. सैफ़ अली खान ने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले खुद से 12 साल बड़ी अमृता सिंह से शादी की थी. जबकि इस समय तक अमृता सिंह बॉलीवुड के लिए एक बड़ा नाम बन चुकी थी. दोनों का 13 साल का रिश्ता साल 2004 में खत्म हो गया था. अमृता सिंह आज भी 62 की उम्र में अकेले जीवन जी रही है, जबकि 50 वर्षीय अभिनेता सैफ़ अली खान ने साल 2012 में दूसरी शादी अभिनेत्री करीना कपूर खान से की थी. सैफ़ एवं अमृता दो बच्चों सारा अले खान और इब्राहिम अली खान के माता-पिता बने थे.

पूजा बेदी…

50 वर्षीय पूजा बेटी अभिनेता कबीर बेदी की बेटी है. पूजा ने साल 1994 में फरहान फर्नीचरवाला से शादी की थी. दोनों दो बच्चों जलाया फर्नीचरवाला और उमर फर्नीचरवाला के माता-पिता बने. आपसी सहमति से कपल ने तलाक ले लिया था. बाद में साल 2002 में फरहान फर्नीचरवाला अभिनेता फिरोज खान की बेटी संग विवाह बंधन में बंध गए थे. जबकि पूजा ने दूसरी शादी नहीं की है.

 

Back to top button
?>