अध्यात्म

मीन राशि में शुक्र के गोचर से बदल जाएगा इन राशि वालों का भाग्य, जानें आप पर क्या पड़ेगा असर

शुक्र ग्रह को विवाह, सुखद दांपत्य जीवन, सुख-समृद्धि, सुविधाएं और भोग विलास का कारक माना जाता है। कुंडली में ये ग्रह मजबूत होने पर जातक का जीवन सुखों से भर जाता है। वहीं जब ये ग्रह कमजोर होता है। तो जातक के जीवन में दुख आना शुरू हो जाते हैं और परिवार में लड़ाई रहती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र वृषभ और तुला राशि के स्वामी हैं। शुक्र ग्रह 17 मार्च 2021 बुधवार को देर रात 2 बजे कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि में प्रवेश करेगा। 17 मार्च से 10 अप्रैल तक शुक्र मीन राशि में ही रहेगा। मीन राशि में पहले से ही सूर्य मौजूद हैं और अब शुक्र भी इसी राशि में रहने वाले हैं। शुक्र के इस राशि परिवर्तन का असर 12 राशियों पर मिला जुला पड़ेगा। शुक्र का ये गोचर आपके लिए शुभ होगा की नहीं आई जानते हैं।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए ये गोचर शुभ रहेगा और इस गोचर से जीवन के हर रुके कार्य पूर्ण हो जाएंगे। जिन लोगों का विवाह नहीं हो रहा है, उनका विवाह भी जुड़ जाएगा। हालांकि खर्च में वृद्धि हो सकती है। इसलिए खर्चों पर नियंत्रण रखें। इस राशि के लोगों का यात्रा का योग भी बन रहा है।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के लोगों के लिए आने वाला समय उत्तम होने वाला है। हर कार्य में केवल लाभ ही मिलेगा। नौकरी करने वाले लोगों को प्रमोशन मिल सकती है। जबकि जो लोग व्यापार से जुड़े हुए हैं, उनके व्यापार में भी तरक्की हो सकती है। परिवार की ओर से सहयोग मिलेगा और जीवनसाथी के साथ समय अच्छा बिताएंगे।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगों का विवाह का योग बन रहा है। इस राशि के लोगों का रिश्ता तय हो सकता है। नौकरी में भी तरक्की होगी और सोचा हुआ कार्य पूरा हो जाएगा। इस राशि के लोगों को शुभ परिणाम हासिल होगा।

कर्क राशि

कर्क राशि के लोगों पर शुक्र के गोचर का शुभ फल देखने को मिलेगा। धन लाभ का योग बन रहा है। परिवार के साथ हुआ विवाद हल हो जाएगा। यात्रा का योग भी बन रहा है। हालांकि इस दौरान थोड़े से सर्तक भी रहें। तो ज्यादा बेहतर होगा।

कन्या राशि

शुक्र के गोचर से कन्या राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। मान सम्मान बढ़ेगा और लोग आपकी सोच से प्रेरित होंगे। लव लाइफ बेहतर होगी और जीवनसाथी के साथ प्यार ओर बढ़ेंगा।

सिंह राशि

इस राशि के जातकों पर शुक्र के गोचर का मिला जुला असर देखने को मिलेगा। किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है और आत्मविश्वास में कमी भी आ सकती है। सेहत का ध्यान रखें और सोच समझकर ही फैसला लें। हर परिस्थिति में परिवार के लोगों का साथ भी मिलेगा।

तुला राशि

तुला राशि के लोगों के लिए गोचर ज्यादा अच्छा साबित नहीं होगा और कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। लव लाइफ में थोड़ी समस्या हो सकती है। इस राशि के लोग अपने गुस्से पर काबू रखें और कोई भी फैसला क्रोध में न लें। क्रोध में लिया गया फैसला आगे जाकर परेशानी खड़ी कर सकता है। हालांकि तुला राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति इस दौरान मजबूत बनीं रहेगी।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए आने वाला समय अच्छा रहेगा और शुक्र देव की कृपा इस राशि के जातकों पर बनीं रहेगी। नौकरी और व्यापार में तरक्की होगी। जीवन साथी का सुख मिलेगा। सफलता का योग बन रहा है और धन लाभ होगा।

धनु राशि

धुन राशि के लोगों के जीवन में भौतिक सुख बढ़ेगा, आर्थिक मजबूती होगी। हालांकि परिवार के लोगों के साथ मतभेद हो सकता है और किसी बात को लेकर लड़ाई भी हो सकती है। इसलिए धनु राशि के जातक सोच समझ कर ही बात करें। इस दौरान अगर आप जमीन पर निवेश करते हैं, तो उसका अच्छा फल आगे जाकर मिलेगा।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए ये समय पूर्ण रूप से शुभ साबित होगा। जीवन साथी से मुलाकात होगी। मान, सम्मान, पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। नौकरी के नए अवसर मिल सकते हैं। बस आप अपने क्रोध पर काबू रखें। क्रोध के कारण बनें हुए काम भी बिगड़ सकते हैं और अपने से विवाद हो सकता है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन अनुकूल रहेगा। इस राशि के जातकों को धन लाभ होगा। हालांकि किसी बात को लेकर दोस्तों व करीबी लोगों से विवाद हो सकता है। इस राशि के लोगों को किसी यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है।

मीन राशि

शुक्र का गोचर अपनी ही राशि में होने जा रहा है इसलिए मीन राशिवालों के लिए ये गोचर शुभ फल आएगा। मीन राशि के लोगों को धन लाभ होगा और आर्थिक स्थिति पहले से ओर अच्छी हो जाएगी। इस राशि के लोगों के लिए व्यापार शुरू करने के लिए ये समय सबसे उत्तम है। हालांकि सेहत खराब हो सकती है इसलिए सेहत का ध्यान रखें।

Back to top button
?>