बॉलीवुड

बचपन में अमिताभ बच्चन की बेटी के साथ हुआ था यह बड़ा हादसा, स्कूल में भी हो चुका है बड़ा कांड

हिंदी सिनेमा के महानायक यानी कि अमिताभ बच्चन हर समय सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. अमिताभ ही नहीं बल्कि उनका पूरा परिवार अक्सर चर्चाओं में बना रहता है. अमिताभ बच्चन अपनी बेटी श्वेता बच्चन के साथ एक ख़ास बॉन्डिंग साझा करते हैं. अक्सर सोशल मीडिया पर यह देखने को भी मिलता है.

आज का दिन श्वेता बच्चन नंदा के लिए बेहद ख़ास है. बता दें कि, श्वेता आज 47 साल की हो गई है. आज ही के दिन साल 1974 में श्वेता बच्चन नंदा का जन्म मुंबई में हुआ था. वे अपने परिवार की तरह फिल्मों में नहीं आई, लेकिन वे अक्सर लाइम लाइट में बनी रहती है. आज उनके जन्मदिन के अवसर पर आपको बताते हैं कि, आखिर क्यों उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना करियर नहीं बनाया. इससे जुड़े कई किस्से हैं…

जर्नलिस्ट बनकर किया काम…

मुंबई में जन्मीं श्वेता पढ़ाई के लिए बाद में स्विट्जरलैंड चली गई थीं. वे यहां पर कई सालों तक रही. अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद वे वापस अपने देश भारत लौट आई थी. भारत में आकर उन्होंने पत्रकार के रूप में काम किया. श्वेता के मुताबिक़, शुरू से ही वे बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर ही रहना चाहती थीं. उनके घर में फ़िल्मी दुनिया का माहौल रहता था, हालांकि उनकी रूचि कभी फिल्मों में काम करने की नहीं रही. लेकिन वे फैशन से जुड़ी रही. बता दें कि, श्वेता ने साल 2006 में बतौर मॉडल अपने करियर की शुरुआत की थी. वे L’ Officiel India के लिए काम कर चुकी थी.

बचपन की घटना से बैठ गया डर…

बता दें कि, श्वेता बच्चन नंदा बहुमुखी प्रतिभा की धनी हैं. उन्हें लिखने का भी बेहद शौक हैं. वे इस संबंध में ख़ुलासा अपने एक कॉलम में कर चुकी थी. इस दौरान उन्होंने एक घटना का जिक्र करते हुए बताया था कि, जब वे छोटी थीं तब उनके माता-पिता का शेड्यूल बहुत बिजी होता था. चूंकि दोनों एक्टर थे इसलिए उन्हें शिफ्ट में काम करना पड़ता था. ऐसे में कई बार वो अपने पैरेंट्स से मिलने उनके सेट पर चली जाती थी. आगे श्वेता ने बताया था कि, एक दिन वे पिता अमिताभ के मेकअप रूम में खेल रही थीं. तभी एक ओपेन सॉकेट में उनकी अंगुली फंस गई थी. इससे श्वेता बहुत डर चुकी थी. मजाकिया अंदाज में एक बार श्वेता यह भी कह चुकी है कि, शायद इसी हादसे के चलते वो इंडस्ट्री में कदम रखने की हिम्मत नहीं जुटा पाईं.

रिहर्सल के बावजूद भूल गईं थी डायलॉग्स…

श्वेता का फिल्म इंडस्ट्री में करियर न बनाने का एक कारण यह भी माना जाता है कि वे रिहर्सल के बावजूद डायलॉग्स भूल जाया करती थी. श्वेता ने खुद इस बारे में एक बार अपने साक्षात्कार में बात की थी. श्वेता कहती है कि, पहले उन्हें लगता था कि गाना गाना और अभिनय करना ज्यादा आसान चीज है. मगर स्कूल के दिनों में जब उन्हें एक नाटक में अभिनय करने को मिला, तब उन्हें पता चला कि ये कितना मुश्किल काम है. श्वेता ने कहा था कि, नाटक में उन्हें एक हवाइयन गर्ल का रोल दिया गया था. खुद को साबित करने के लिए श्वेता ने बहुत अच्छे से तैयारी की थी, लेकिन इसके बावजूद वे आखिरी समय पर डायलॉग्स भूल गईं. जिसके चलते शॉट खराब हो गया.

Back to top button