राजनीति

यह वीडियो दिखाकर पाकिस्तान ने रॉ और भारत पर लगाया आतंक फैलाने का आरोप – देखें वीडियो

पाकिस्तान वीडियो: इस्लामाबाद पाकिस्तानी सेना ने 26 अप्रैल को एक विडियो जारी कर भारत पर आतंक फैलाने का आरोप लगाया है। पाकिस्तानी सेना द्वारा जारी किए गए इस वीडियो में तहरीक-ए-तालिबान के पूर्व प्रवक्ता और सहयोगी आतंकी संगठन जमात-उल-अहरार जैसे संगठनों से जुड़े शख्स ने भारत पर आतंकी गतिविधियों के लिए सहयोग करने का आरोप लगाया है। वीडियो में जो आतंकी दिखाई दे रहा है उसने दावा किया है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ आतंकी गतिविधियों में शामिल रहा है और अब वो पाकिस्तानी सेना के सामने आत्मसमर्पण कर रहा है। India role in terror.

आतंकी गतिविधियों के लिए रॉ से मिलता है सहयोग –

India role in terror

इस तालिबानी आतंकी ने दावा किया है कि उसे पाकिस्तान के खिलाफ आतंकी गतिविधियों के लिए रॉ से सहयोग मिलता था। इस तालिबानी आतंकी का नाम अहसान है जो पाकिस्तान के कुछ पत्रकारों के साथ अक्सर संपर्क में रहता था। पाकिस्तानी सेना के एक अधिकारी मेजर जनरल आसिफ गफूर ने बताया है कि अहसान ने आत्मसमर्पण कर दिया है।

पाक द्वारा जारी किए गए इस वीडियो में अहसान उर्दू में कह रहा है कि, ‘मेरा नाम लियाकत अली है। और मुझे अहसान उल्लाह अहसान के नाम से भी जाना जाता है। मैं मोहम्मद जनजातीय क्षेत्र से हूं। 2008 में जब मैं कॉलेज में था उस वक्त ही मैंने तहरीक-ए-तालिबान पार्टी जॉइन की थी। मैं तालिबान और जमात-उल-अहरार का प्रवक्ता भी था।’

पाकिस्तान पहले भी जारी कर चुका है ऐसे वीडियो –

आपको बता दें कि इससे पहले भी इस्लामाबाद और काबुल ने भारत पर पाकिस्तानी आतंकियों को फंडिंग करने का आरोप लगाया था। पाकिस्तान के जियो टीवी वेबसाइट ने वीडियो जारी कर दावा किया है कि अहसान ने भारत दौरे के लिए अफगानी वीजा का इस्तेमाल किया था।

इस वीडियो में अहसान ने दावा किया है कि उस ने अफगानिस्तान में रहने के लिए भारत की खुफिया एजेंसी रॉ ने संपर्क किया था। अहसान ने वीडियो में कहा है कि, ‘हमने भारत और इसकी प्रमुख जासूसी संस्था रॉ के साथ संबंध बनाए। टीटीपी को भारत की ओर से पाकिस्तान में आतंकी गतिविधियों के संचालन के लिए पैसे मिलते हैं।’

देखें वीडियो –

https://youtu.be/tiML9mziAjM

पाकिस्तान पहले भी ऐसे कई वीडियो जारी कर चुका है पर भारत ने कभी भी स्वीकार नहीं किया है ..!

***

Back to top button