बॉलीवुड

प्यार की मिसाल है बॉलीवुड की ये 5 जोड़ियां, कोई 10 साल बड़ी तो कोई 10 साल छोटा, फिर भी…’

हिंदी सिनेमा में कई ऐसी जोड़ियां है, जिन्हे फैंस द्वारा काफी प्यार मिलता है. इन जोड़ियों को देखकर प्यार की परिभाषा साफ़-साफ़ समझ आती है. आज फिल्म इंडस्ट्री की कुछ ऐसी जोड़ियों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जो एक दूसरे से बेहद प्यार करती है. तो चलिए शुरू करते हैं सफ़र…

निक जोनस-प्रियंका चोपड़ा…

दोनों के बीच उम्र में 12 साल का फ़ासला है, लेकिन इसके बावजूद यह जोड़ी फैंस की पसंदीदा बनी रहती है. बता दें कि, प्रियंका निक से 12 साल बड़ी है. अपने रिश्ते को लेकर अक्सर दोनों को आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ता है. हालांकि समय के साथ कपल का प्यार बढ़ता ही गया है.

अनुष्का शर्मा-विराट कोहली…

बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की जोड़ी बेहद पॉपुलर है. एक दूसरे को कई सालों तक डेट करने के बाद दोनों ने दिसंबर 2017 में सात फेरे ले लिए थे. कई मौके ऐसे भी आए जब अनुष्का को विराट के खराब खेल के कारण निशाना बनाया गया. जबकि विराट को भी इसके कारण आलोचना झेलनी पड़ी. लेकिन दोनों ने हमेशा साबित किया कि वे एक दूसरे के लिए ही बने हैं. बता दें कि, हाल ही में अनुष्का ने एक बेटी को जन्म दिया है. 11 जनवरी को दोनों बेटी वामिका के माता-पिता बने हैं.

अभिषेक बच्चन-ऐश्वर्या राय…

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन की जोड़ी भी फैंस के बीच बेहद लोकप्रिय है. साल 2007 में दोनों ने सात फेरे लिए थे. आज दोनों की 9 साल की एक बेटी आराध्या हैं. आज दोनों की जोड़ी इंडस्ट्री की एक ताकतवर जोड़ी के रूप में देखी जाती है. फिल्म गुरु के सेट के दौरान दोनों में नज़दीकियां बढ़ी थी.

सैफ अली खान-करीना कपूर…

सैफ अली खान और करीना कपूर के बीच उम्र में भी 10 सालों का अंतर है, इसके बावजूद दोनों ने एक दूसरे का साथ निभाने का फ़ैसला लिया. साल 2012 में करीना कपूर ने अपने से 10 साल बड़े सैफ अली खान से शादी रचा ली थी. आज कपल के दो बेटे हैं. साल 2016 में दोनों बेटे तैमूर अली खान के माता-पिता बने थे, जबकि हाल ही में करीना ने दूसरे बेटे को जन्म दिया है.

शाहरुख खान-गौरी खान…

बॉलीवुड में कदम रखने से पहले ही अभिनेता शाहरुख़ खान शादीशुदा थे. उन्होंने गौरी खान से शादी की थी. दोनों के परिवार वाले इस रिश्ते के ख़िलाफ़ थे, लेकिन इसके बावजूद दोनों ने अपने प्यार को प्राथमिकता दी. दोनों के बीच में धर्म भी आड़े आया, लेकिन इसके बावजूद आज दोनों करीब 30 सालों से साथ में हैं. आज दोनों तीन बच्चों के माता-पिता हैं.

Back to top button
?>