बॉलीवुड

जिस लड़की के लिए रोते थे आमिर खान उसी को दिया बाद में धोखा, जानें आमिर की हैरत अंगेज़ सच्चाई..?

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर आमिर खान (aamir khan) आज 14 मार्च को अपना 56 वां जन्मदिन मना रहे है. आमिर का जन्म 14 मार्च, 1965 को मुंबई में हुआ था. आमिर खान ने अपनी जिंदगी में दो-दो शादियां की हुई हैं. उन्होंने पहली शादी रीना दत्ता से की थी. उन्होंने काफी वक़्त साथ बिताया लेकिन बाद में दोनों का तलाक हो गया और उसके बाद आमिर खान ने किरण राव से शादी की थी.

आमिर ने अपनी पहली पत्नी रीना से लव मेरिज की थी. उन दोनों की लव स्टोरी भी बड़ी दिलचस्प है. आमिर ने जब पहली बार शादी की थी उनकी उम्र उस समय सिर्फ 21 साल ही थी. उनकी पत्नी रीना उस समय मात्र 19 साल की थी. इन दोनों का तलाक होने के बाद भी दोनों के रिश्ते आज भी अच्छे बने हुए है. रीना को कई बार आमिर के फैमिली फंक्शन में देखा गया है.

आज रीना अपने दोनों बच्चों के साथ आमिर से अलग रहती है. आमिर ने अपनी हिट फिल्म कयामत से कयामत तक से पहले ही रीना दत्ता से शादी कर ली थी. इस शादी के बाद आमिर ने कई दिनों तक इस बात को अपने घर पर नहीं बताया था. इस बात का खुलासा क्रिस्टीना डेनियल की बुक ‘आई विल डू इट माय वे : इनक्रेडिबल जर्नी ऑफ आमिर खान’ में इन दोनों की लव स्टोरी के बारे में खुलासा किया गया है.

आपको बता दें कि आमिर और रीना ने घर से भागकर 18 अप्रैल, 1986 को शादी कर ली थी. रीना आमिर खान के घर के पास में ही रहती थी इसी दौरान दोनों की दोस्ती हुई और बाद में दोनों में प्यार हो गया. इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला लिया लेकिन दोनों के अलग अलग धर्म का होने के कारण रीना के परिवार वाले इस शादी के लिए तैयार नहीं थे.


आमिर जैसे ही 21 के हुए वह अपनी गर्लफ्रेंड रीना को लेकर कोर्ट पहुंचे और रजिस्टर्ड मैरिज कर दोनों चुपचाप अपने-अपने घर की ओर चल दिए. इसी शादी के बारे में एक दिन रीना की बहन को शक हो गया और उन्होंने उनके पिता को इस सच्चाई को बताने की धमकी दी. इसके बाद ही दोनों ने अपने पेरेंट्स को इस शादी के बारे में बता दिया. आमिर खान के पिता ताहिर हुसैन ने इस रिश्ते को बिना किसी परेशानी के कबूल कर लिया था.

जूही चावला ने के बार बताया था कि ‘कयामत से कयामत तक’ की शूटिंग के दौरान आमिर हर दिन रीना से बात करते थे. एक दिन हमें शूटिंग के लिए ऊटी से बैंगलोर के लिए जाना था. इसी दौरान आंखों में आंसू लिए आमिर ने कहा दिया था कि वे बिना रीना से बात किए यहाँ से नहीं हिलेंगे. आमिर और रीना ने 2002 में 16 साल लम्बी चली शादी के बाद तलाक ले लिया था. इस दोनों के दो बच्चे बेटा जुनैद और बेटी इरा खान हैं. रीना को तलाक देने के बाद आमिर ने किरण राव से 2005 में शादी की थी. आज आमिर की पहली पत्नी रीना को पहचानना काफी मुश्किल है.

Back to top button