राजनीति

हादसे के बाद इस शख्स ने ममता बनर्जी की चोट पर बर्फ लगाई थी, बदले में चमकी किस्मत और लग गई लॉटरी

पश्चिम बंगाल के चुनाव अपने शबाब है. इस चुनाव में हर पार्टी अपना दमखम दिखा रही है. लेकिन मुख्य मुकाबला केंद्र की सरकार वाली पार्टी बीजेपी और वर्तमान पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की पार्टी TMC में है. इसके साथ ही अन्य पार्टयों ने यहाँ एक दूसरे का समर्थन लें रखा है या समर्थन दे रखा है. बंगाल से बाहर की अन्य राजनैतिक पार्टिया भी बंगाल चुनाव में खासी दिलचस्पी दिखा रही है.

सभी का मुद्दा एक ही है किसी भी तरह से BJP की जीत को बंगाल में रोका जाये. जहां दीदी चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक रही है वहीं लेफ्ट खुलकर उनके समर्थन में आ गया है. इसके साथ ही दिल्ली की सीमा को घेरे हुए किसान नेता राकेश टिकैत ने भी बंगाल जाकर दीदी के समर्थन देने की बात कही हैं. अब ये चुनाव किसी महाभारत के युद्ध से कम नहीं होने वाला है. बस फर्क इतना है दोनों ही तरफ कौरव है.

इसी चुनाव की सरगर्मी में ममता दीदी ने बंगाल की हाई-प्रोफाइल सीट नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का एलान किया है. बुधवार शाम को नामांकन भरने के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी एक हादसे का शिकार हो गई. इस हादसे में ममता के पैर में चोट आई है और उन्हें दर्द का सहना पड़ रहा है. इस घटना के दौरान जिस दुकानदार ने ममता को चोट लगने पर बर्फ लगाने को दी थी. अब उसकी लॉटरी निकल पड़ी है.

ममता बनर्जी को जिस समय चोट लगी उसी दौरान घटना स्थल पर एक दुकान थी. इस दुकान को चलाने वाले निमाई मैती ने ममता बनर्जी को चोट पर बर्फ लगाने के लिए दी थी. अब उसी दूकानदार निमाई मैती की लॉटरी निकल पड़ी है. इस बात का खुलासा खुद निमाई मैती ने ही किया है. निमाई मैती ने बताया कि ममता दीदी की मदद करने के बाद उनकी किस्मत चमक गई है.

निमाई मैती ने बताया कि अगर इन चुनावों में दीदी जीतती है तो वह लॉटरी में जीती राशि से मिठाइयां बनवाएंगे और लोगों में बांटेंगे. गौरतलब है कि निमाई मैती ने लॉटरी में पांच हजार रुपये जीते हैं. इस घटना के बाद ममता बनर्जी को उनके साथ मौजूद लोगों ने उठाकर कार के अंदर बैठाया था. उनकी नाजुक हालत को देखते हुए उन्हें नंदीग्राम से कोलकाता के बीच ग्रीन कॉरिडोर बनाकर SSKM अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

ममता बनर्जी ने चोट लगने के बाद मीडिया के सामने यह आरोप लगाया था कि उन्हें ये चोट जानबूझकर पहुंचाई गई है. उन्होंने कहा, ‘नंदीग्राम में मुझ पर हमला किया गया था. मेरे पैर को गाड़ी से कुचलने की कोशिश की गई थी.’ इस घटना के बाद से ही राजनीतिक बयान बाज़ी भी तेज़ हो गई है. बीजेपी और कांग्रेस ने इसे ममता बनर्जी का नाटक बताया, वहीं TMC इसे ममता के खिलाफ साजिस बता रही है.

Back to top button