समाचार

PM की मां हीराबेन ने ली कोरोना वैक्सीन, मोदी ने ट्वीट कर कहा-आप भी जरूर लगवाएं 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद अब उनकी मां हीराबेन मोदी ने भी कोरोना की वैक्सीन ले ली है। गुरुवार को इस बात की जानकारी पीएम मोदी ने ट्वीट करके दी और बताया कि उनकी मां ने कोरोना का पहला टीका लगवा लिया है। साथ में ही मोदी जी ने देश की जनता से ये अपील भी की है कि वो भी कोरोना का टीका लगवा लें।  पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘मुझे ये बताते हुए हर्ष हो रहा है कि मेरी मां को आज कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लग चुका है, मैं सभी से विनती करता हूं कि जिन लोगों को वैक्सीन की अनुमति मिल चुकी है उन्हें प्रोत्साहित करने और वैक्सीन लगवाने में मदद करें।


पीएम मोदी की मां गुजरात के गांधीनगर में अपने बड़े बेटे के साथ रहती हैं और गांधीनगर में ही इन्होंने कोरोना का टीका लगवाया है। गौरतलब है कि इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने भी ये वैक्सीन ली थी और एक मार्च को कोरोना का टीका लगवाया था। दरअसल एक मार्च से ही दूसरे चरण के तहत कोरोना वैक्सीन देने की प्रक्रिया शुरू हुई है। इस चरण में जिनकी आयु 60 वर्ष से अधिक है या फिर ऐसे लोग जिनकी आयु 45 वर्ष से ऊपर है और वे को-मार्बिड हैं यानि गंभीर बीमारियों से ग्रस्त हैं, उनको कोरोना की वैक्सीन दी जा रही है। अभी तक कई सारे नेता कोरोना की वैक्सीन लगवा चुके हैं।

कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण की शुरुआत 16 जनवरी से हुई है और शुरुआत में कोरोना वारियर्स को टीका लगाया गया था। उसके बाद पहली मार्च से 60 वर्ष से ऊपर की आयु या 45 वर्ष से ऊपर की आयु वाले को-मॉर्बिड लोगों को टीका लगाया जा रहा है। तीसरे चरण में 50 से अधिक आयु के लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी। सरकार के आकंड़ों के अनुसार अभी तक 2.56 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्‍सीन दी जा चुकी है और तेजी के साथ देश में ये टीकाकरण अभियान चल रहा है।

मुफ्त में लगाई जा रही है कोरोना वैक्सीन

सरकारी अस्पतालों में कोरोना की वैक्सीन फ्री में लगाई जा रही है। जबकि निजी अस्पतालों में वैक्सीन के लिए पैसे लिए जा रहे हैं। अगर आप भी कोरोना की वैक्सीन लेना चाहते हैं, तो आपको इसके लिए पहले अपना पंजीकरण करवाना होगा। पंजीकरण के बाद आपका नंबर वैक्सीन के लिए आ जाएगा। इस टीकाकरण के तहत दो वैक्सीन बार टीका लगाना होगा। पहले टीके के 28 दिन बाद दूसरा टीका लगाया जाएगा।

Back to top button