समाचार

गृहमंत्री अमित शाह के कामों पर फिदा हुए अरविंद केजरीवाल, सदन में की जमकर तारीफ

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गृहमंत्री अमित शाह की जमकर तारीफ की है और कहा है कि कोरोना काल के दौरान इन्होंने काफी बेहतरीन काम किया है। दरअसल दिल्ली विधानसभा में चल रहे बजट सत्र के तीसरे दिन बुधवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल के अभिभाषण पर चर्चा चल रही थी। इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना काल के दौरान किए गए कामों को सराहा और कहा कि दिल्ली में कोरोना काल कठिन समय था। ऐसे समय में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बेहतरीन काम किया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि कोरोना काल के दौरान राजधानी आम आदमी पार्टी सरकार ने जनता के साथ मिलकर बेहतर से बेहतर काम करने की कोशिश की। जिस भी तरीके से सरकार जनता की सेवा कर सकती थी। सरकार ने किया। इस दौरान सभी ने बेहतर काम किया। इन्होंने सदन में  विपक्ष की भी सराहना की और कहा कि भाजपा के विधायकों ने भी बेहतर काम किया है। ये संकट इतना बड़ा था कि किसी एक सरकार के बस की बात नहीं थी। सबसे बड़ी बात है कि डाक्टरों ने सबसे बेहतर काम किया। वो नहीं करते तो सब कैसे होता।

गौरतलब है कि पिछले साल नवंबर महीने में दिल्ली में कोरोना के केसों में एकदम से इजाफा हो गया था और रोज राजधानी में आठ हजार के आसपास केस आ रहे थे। ऐसे में गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली में फैले कोरोना पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली सरकारी की मदद की थी और कई सारे अहम कदम भी उठाए थे। गृहमंत्री अमित शाह की मदद के कारण ही दिल्ली में कोरोना काबू में आ सका था।

योगी सरकार के कामों की कि निंदा

हालांकि सदन में केजरीवाल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कामों की निंदा भी की और कहा कि कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने एक स्कूल में निरीक्षण करने गए थे। जिस कक्षा में वो गए वहां पर 12 कुर्सियां ही थीं। ऐसे में बच्चे कैसे पढ़ाई कर रहे होंगे? आप खुद समझ रहे होंगे। दूसरे राज्याें के नेताओं को स्कूलों में क्यों जाना पड़ रहा है। क्योंकि ऐसा दिल्ली सरकार के कारण हो रहा है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया इससे कुछ दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के स्कूल देखने गए थे। उससे योगी आदित्यनाथ को भी लगा कि वो भी स्कूल देखने जाएं।


वहीं केजरीवाल ने अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के बारे में कहा कि मैं भगवान राम और हनुमान का भक्त हूं। हम जनता की सेवा के लिए रामराज्य की संकल्पना से प्रेरित होकर 10 सिद्धांतों का पालन करते आ रहे हैं। हम जिन सिद्धांतों का पालन कर रहे हैं उनमें खाद्य पदार्थ मुहैया कराना, चिकित्सा देखभाल, महिला सुरक्षा, बुजुर्गों को सम्मान देना आदि शामिल हैं।

Back to top button