बॉलीवुड

तारक मेहता का उल्टा चश्मा गुजर रहा है अपने सबसे बुरे दौर से, इतने चेहरे एक साथ शो में बदले..

टीवी की दुनिया में बहुत कम ही ऐसे शो हुए है जिन्होंने लम्बे समय तक ऑडियंस के दिलों में जगह बनाई हो. इन्ही में से एक शो है सब टीवी पर आने वाला तारक मेहता का उल्टा चश्मा. 13 साल से यह शो लगातार प्रसारित हो रहा है. इसने न सिर्फ लोगों का मनोरंजन किया बल्कि उनके दिलों में भी अपनी एक खास जगह बनाई है. इस शो के किरदार भी ऑडियंस के दिलों-दिमाग में उतर चुके है. लेकिन क्या आपको पता है इन किरदारों में से कइयों ने शो को अलविदा कह दिया है और उनकी जगह नए चेहरों ने ले ली है.

हाल ही में शो में नई वाली अंजलि भाभी की एंट्री हुई है. इनके पहले भी कई चेहरे बदले जा चुके है. हम आज आपको उन्हें चेहरों के बारे में बताने जा रहे हैं. इसके साथ ही शो में अभी कुछ ठीक नहीं चल रहा है. खबरे है कि कई एक्टर्स शो से छुट्टी लेना चाहते है.

अंजलि मेहता
अंजलि मेहता इस नाम का किरदार शो के शुरू होने के साथ से ही नेहा मेहता निभा रही थी. लेकिन जब देश में लॉकडाउन लगा और उसके खुलने के साथ जब शूटिंग हुई तो नेहा मेहता दोबारा से शो के साथ नहीं जुड़ी. उन्होंने फिर इस शो को अलविदा कह दिया. अब शो में उनकी जगह सुनैना फौजदार ने ले ली है.

दयाबेन
दयाबेन का किरदार तारक मेहता का उल्टा चश्मा का सबसे महत्वपूर्ण किरदार है. इन्हे इस फिल्म का लीड हीरो भी कहा जा सकता है. दयाबेन का किरदार दिशा वकानी निभा रही है. दया वकानी लगभग पिछले तीन सालों से मैटरनिटी लीव पर हैं. उसके बाद से अभी तक वह शो में नहीं आई है. उन्हें अभी तक किसी ने इस शो में रिप्लेस नहीं किया है.

रोशन सिंह सोढ़ी
रोशन सिंह सोढ़ी तारक मेहता का उल्टा चश्मा का एक ऐसा किरदार जिसने लोगों के दिलों में अपने लिए एक खास जगह बनाई है. रोशन सिंह सोढ़ी का किरदार निभाने वाले गुरुचरण सिंह को उनकी जिंदादिली के कारण पहचान मिली थी. उन्हें अपने पर्सनल इशू के कारण शो को छोड़ना पड़ा अब उनकी जगह बलविंदर सिंह ने ले ली है.

सोनू
इस शो में गोकुलधाम सोसायटी के सेक्रेट्ररी मिस्टर भिड़े की बेटी सोनू का किरदार सोनू झील मेहता निभा रही थी. लेकिन इस शो में दो बार सोनू बदल चुकी है. सबसे पहले सोनू झील मेहता उनके बाद सोनू बनकर निधि भानुशाली आईं और अब पकल सिधवानी सोनू का किरदार निभाते हुए नज़र आ रही है.

टप्पू
तारक मेहता का उल्टा चश्मा का सबसे मशहूर किरदार टप्पू, एक ऐसा लड़का जो हर वक़्त शैतानी करता रहता था. इसके साथ ही उसकी टप्पू सेना भी शो की जान थी. लेकिन भव्य गांधी भी इस शो को अलविदा कर चुके है. अब राज अनादकट बीते 3 सालों से इस टप्पू के किरदार को निभा रहे है.

Back to top button