बॉलीवुड

श्रीदेवी के जाने के बाद भी जान्हवी कपूर को मिल रहा है मां का सुख, जानें कौन निभा रहा यह किरदार

दिग्गज़ अभिनेत्री श्रीदेवी को दुनिया छोड़े तीन साल से भी अधिक समय हो गया है लेकिन आज भी उनके फैंस उन्हें याद करते हैं. लोगों को लगता है कि वे आज भी उनके बीच मौजूद हैं. हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार कही जाने वाली श्रीदेवी की हर अदा पर फैंस जान छिड़कते थे. चाहे अदाकारी की बात हो, ख़ूबसूरती की या डांस की. श्रीदेवी अपने फैंस का दिल जीतने में पूरी तरह कामयाब होती थी.

24 फरवरी 2018 को श्रीदेवी की दुबई के एक होटल में बाथ टब में डूबने से उनकी मौत हो गई थी. श्रीदेवी के निधन की खबर ने उनके करोड़ों फैंस को दुखी कर दिया था. फैंस के साथ ही उनके परिवार पर भी बहुत बुरी बीती थी. उनके पति बोनी कपूर और दोनों बेटियों ख़ुशी और जान्हवी को आज भी अपनी मां की कमी खलती है.

श्रीदेवी को खोकर बोनी कपूर बुरी तरह टूट चुके थे. वहीं ख़ुशी और जान्हवी ने भी बहुत कम उम्र में अपनी मां को खोकर बहुत बड़ा दर्द झेला है. लेकिन मां के बिछड़ जाने के बाद से दोनों बहनें एक दूसरे का बहुत ख्याल रखती है. दोनों एक दूसरे के काफी क्लोज है और अपने पिता का भी दोनों बेटियां पूरा ख़्याल रखती है.

श्रीदेवी के गुजर जाने के बाद लोग उनकी बड़ी बेटी अभिनेत्री जान्हवी कपूर में उनकी छवि देखते हैं. जान्हवी अपने छोटे से फ़िल्मी करियर में कहीं न कहीं मां के नक्शेकदम पर चलती हुई दिखाई दी है. लेकिन जान्हवी को हर समय मां की कमी खलती है. हालांकि इस मुश्किल समय में उनके लिए कौन मां की भूमिका में नज़र आता है ? इस बारे में हाल ही में जान्हवी ने अपने एक साक्षात्कार में बात की है.

जान्हवी ने अपने साक्षात्कार में कहा कि, ”मां को खो देना उनके लिए ऐसा सदमा है, जिसे वह कभी भुला नहीं सकेंगी.” जान्हवी के मुताबिक़, ”जिस तरह मां श्रीदेवी उनका ख्याल रखती थीं, वैसा अब उनकी बहन खुशी और पिता बोनी कपूर रखते हैं. उन्होंने माना कि वह अभी भी बच्चों की तरह घर पर बर्ताव करती हैं.”

मां का कर्त्तव्य निभा रही छोटी बहन ख़ुशी…

श्रीदेवी की बेटी जान्हवी अपने साक्षात्कार में कह चुकी हैं कि, ”जब उन्हें सोने में परेशानी होती थी, तो मां श्रीदेवी उन्हें सुलाती थीं. अब उनके जाने के बाद खुशी उनके लिए ऐसा करती हैं. अपने जीवन में छोटी बहन ख़ुशी की अहमियत के बारे में बताते हुए आगे जान्हवी कहती हैं कि, ”जब वह ट्रोल की जाती हैं, तो उन्हें भी बुरा लगता है. ऐसी सिचुएशन में खुशी उन्हें इन चीजों पर ध्यान नहीं देने और आगे बढ़ते रहने के लिए प्रेरित करती हैं.”

वर्कफ़्रंट की बात करें तो जान्हवी कपूर इन दिनों अपनी आगामी फिल्म रूही के प्रमोशन में व्यस्त चल रही हैं. हार्दिक मेहता के निर्देशन में बनी इस फिल्म के निर्माता दिनेश विजन और मृगदीप सिंह लांबा हैं. जान्हवी के साथ इस फिल्म में अहम रोल में अभिनेता राजकुमार राव और वरुण शर्मा नजर आने वाले हैं. फिल्म 11 मार्च को सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए तैयार है.

Back to top button