बॉलीवुड

जानिए क्यों टूटी थी काम्या पंजाबी की 10 साल पुरानी शादी, 41 की उम्र में खोले निजी ज़िंदगी के राज

टीवी इंडस्ट्री की जानी-मानी और ख़ूबसूरत अभिनेत्रियों में काम्या पंजाबी का नाम भी शुमार है. काम्या पंजाबी अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी ख़ूब सुर्ख़ियों में रही है. आज हम आपको काम्या की निजी जिंदगी से जुड़ी कुछ ख़ास बातों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में हाल ही में अभिनेत्री ने अपने एक साक्षात्कार में बात की है.

बता दें कि, 13 अगस्त 1979 को मुंबई में जन्मी काम्या पंजाबी कई टीवी धारावाहिकों का हिस्सा रह चुकी है. काम्या पंजाबी ने साल 2013 में बंटी नेगी से शादी की थी. 10 सालों के बाद साल 2013 में काम्या और बंटी का यह रिश्ता तलाक के साथ ख़त्म हो गया था. अपने हालिया साक्षात्कार में काम्या पंजाबी ने अपनी पहली शादी से लेकर बेबी प्लानिंग तक के बारे में बात की है.

आपको जानकारी के लिए बता दें कि, फिलहाल काम्या पंजाबी शलभ के साथ एक खुशहाल जीवन व्यतीत कर रही है. 2013 में बंटी से तलाक के बाद काम्या ने शलभ से शादी की थी. काम्या और शलभ के रिश्ते की एक ख़ास बात यह है कि दोनों की ही यह दूसरी शादी है. काम्या को बंटी नेगी से एक बेटी आरा है जो उनकी ही साथ रहती है. वहीं शलभ भी एक बेटे के पिता हैं.

अपने साक्षात्कार में काम्या पंजाबी ने शलभ के साथ शादी को लेकर बताया है कि, ”ये पूरा साल इस प्लानिंग में गुजर गया कि कौन मुंबई और कौन दिल्ली जा रहा है. यहां तक अभी भी शलभ दिल्ली में हैं. मैं एक डेली सोप एक्टर हूं, तो हमें पता नहीं है कि हम अगली बार कब मिलेंगे. कुछ प्लान नहीं कर सकते. हालांकि, हमारी शादी के तुरंत बाद ही लॉकडाउन हो गया था. इससे हमें एक-दूसरे के लिए टाइम मिला, लेकिन जल्द ही शलभ बिजी हो गए क्योंकि वो हेल्थकेयर इंडस्ट्री में हैं.”

काम्या ने बंटी नेगी के साथ रिश्ते पर कहा कि, ”मैंने बंटी से अपनी शादी को 10 साल दिए. मैंने उसे बचाने के लिए सब कुछ किया. मैं अलग नहीं होना चाहती थी. मैंने हर चीज टोलरेट करना जारी रखा. मैं अवार्ड फंक्शन से वापस आती थी और शीशे में देखकर खुद को सोचती थी कि क्या मैं वहीं इंसान हूं जो कुछ मिनटों पहले अवार्ड जीतने पर जोर से चीयर कर रही थी? मैं खुश नहीं थी और काफी कमजोर महसूस करती थी. हां, मैंने इसको एक बार और मौका दिया और बंटी के पास गई. मैं बाद में रिग्रेट नहीं करना चाहती थी कि मैंने इसके लिए पूरी तरीके से कोशिश नहीं की. उसी दौरान आरा का जन्म हुआ. लेकिन इसके बाद भी वो वर्क आउट नहीं कर पाया.”

काम्या आगे कहती है कि, “मैंने अपने पेरेंट्स और दोस्तों से बात की. मेरे फ्रेंड्स चाहते थे कि मैं इसे ख़त्म कर दूं. उन्होंने मुझसे कहा ‘ख़त्म कर, कुछ नहीं बचा है इस रिलेशनशिप में’. मैंने इसे पूरी तरह से तब ख़त्म किया, जब बंटी का रोड एक्सीडेंट हो गया और वो बेड रेस्ट पर था. मैंने देखा कि मैं कितना कुछ कर रही हूं, पर फिर भी उसको देखा तक नहीं जा रहा था. फिर भी लड़ाईयां हो रही थीं, जब उसे पूरी तरीके से बेड रेस्ट लेने के लिए बोला गया था, और फिर एक ऐसा वक्त आया जब मुझे लगा कि चीजों को सही करने के लिए मुझे बाहर चले जाना चाहिए. वो दिन मुझे आज भी याद है. मैंने किसी को नहीं बताया था. मैंने बस अपना हैंडबैग लिया और बाहर चली गई. मेरी मां घर आ गई और मेरी नामौजूदगी में उन्होने आरा का ध्यान रखा. मैं होटल में उस वक्त अकेले रही. मैंने बंटी का सही होने का वेट किया ताकि वो अपने रहने के लिए कोई दूसरी जगह ढूंढ सके.”

काम्या पंजाबी ने साक्षात्कार में इस बात की जानकारी भी दी कि बंटी और शलभ की भी मुलाक़ात हो चुकी है. काम्या ने कहा कि, ”हम सौहार्दपूर्ण हैं. मैंने आरा को उसके पिता से कभी नहीं दूर रखा. मैंने उसे ये बताया है कि हमारी साथ में नहीं बनती है, लेकिन इतना नहीं बताया है कि हमारी लड़ाइयां किस बात पर होती थीं और वो कितनी बड़ी थीं. उस बचपन अच्छा होना चाहिए और यहां तक बंटी ने भी इस बात को समझ लिया है. आरा बंटी से रोज मिलती है, वो घर आता है. बंटी और मैं फ्रेंड्स नहीं हैं, लेकिन हमारा एक काफी रिस्पेक्टफुल रिलेशनशिप है.”

बेबी प्लानिंग पर क्या बोली काम्या…

काम्या ने बेबी प्लानिंग पर बात करते हुए कहा कि, “शलभ और मैं बच्चे नहीं चाहते हैं. हमारे पास दो हैं न. हम आरा और ईशान के साथ बहुत खुश हैं. अब हम अपनी लाइफ एन्जॉय करना चाहते हैं. आरा और ईशान बड़े हो गए हैं और अब उन दोनों की भी एक-दूसरे से अच्छी तरह से बॉन्डिंग होने लगी है.”

Back to top button