राशिफल

Rashifal 7 March: सूर्यदेव की कृपा से 4 राशियों के लिए शुभ रहेगा यह दिन, मिलेगी अपार सफलता

हम आपको रविवार 7 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 7 March 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप अपने प्रिय के रवैये के प्रति काफी संवेदनशील रहेंगे। सहयोगियों से लाभ प्राप्त करेंगे। पारिवारिक जीवन में आनंद और सहयोग प्राप्त होगा। संभव है कि आज फोन पर आपका अधिक समय बीते। प्रयास करो एवं प्रसन्न रहो। लेखनकार्य के लिए दिन बहुत अनुकूल है। आज आपके मन में आज बहुत सारे विचार आने वाले हैं, उन पर अमल करने की योजना बनाएं। आज भोजन में अनियमितता न रखें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आलस्य से बचकर सक्रिय होना आज आपके लिए लाभप्रद रहेगा। विरोधी आज आपको नुकसान पहुंचाने के लिए अधिक सक्रिय रहेंगे, सावधानी रखें। खान-पान में भी संयमित रहना जरूरी है। जीवनसाथी का स्वास्थ्य चिंतित करेगा। आपको उनके स्वास्थ पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। शादीशुदा जातकों के लिए अभी समय कमजोर है। भागीदार आपकी योजनाओं और व्यावसायिक ख्यालों के प्रति उत्साही होंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

वैवाहिक जीवन में निकटता बढ़ेगी। कोई पुरानी हसरत पूरी हो सकती है। आपका पारिवारिक जीवन सामान्य बना रहेगा। आपके दांपत्य जीवन में कुछ रुकावटें आएंगी। आप पर काम का बहुत दबाव रहेगा। आज अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएँ, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है। सहयोग और आशीर्वाद लेते रहें और प्रयास करें कि कोई आपसे नाराज न हो।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

मान-प्रतिष्ठा में प्रति सजग रहना चाहिए। सहयोगी और अपने लोग की आप पर उंगली उठाएंगे। कोई सत्ता से जुड़ा हुआ व्यक्ति आपकी मदद के लिए आगे आएगा। उनकी सहायता लेने से बिल्कुल ना हिचकिचाएं। आधारहीन आरोप लग सकता है। विपरीत लिंगियों से बहस से बचें। आप किसी ऐसे व्यक्ति को याद कर सकते हैं जिसके साथ आपकी दोस्ती थी। लापरवाही भरा रुख न रखें। आपका रवैया टालते रहने का है, जो ठीक नहीं है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कोई बड़ा काम संतान की मदद से पूरा हो जायेगा। आप स्वयं के सहयोगियों के अशिष्ट व्यवहार को स्वीकार नहीं कर सकते हैं एवं असहज महसूस करेंगे। दूसरों की लापरवाही से कष्ट होगा। मेहनत के अनुरूप सफलता ना मिलने से मन उदास हो सकता है। आज आपके द्वारा किए गए कार्य भविष्य के लिए फायदेमंद होंगे। किसी दूर रहने वाले संबंधी से बात-चीत आत्मबल देगा। अपूर्ण कार्य पूर्ण होंगे। मित्रों, स्नेहीजनों से उपहार मिलेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

खर्चे और इनकम में बैलेंस बनाने की कोशिश कर सकते हैं। बुद्धि और समझदारी से आप स्थितियों को अपने अनुकूल बना सकते हैं। अधिकार क्षेत्र में वृद्धि होगी। परिजनों से विरोध संभव हो सकता है। कोई राज या छुपी हुई बात आपको पता चल सकती है। अपनों के साथ उनकी खुशी का जश्न मनाएं। परिवार में किसी से वाद-विवाद न करें, व्यर्थ में मुसीबत आ सकती है। मानसिक तनाव परेशान करेगा और अनिद्रा का अनुभव महसूस करेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप जरूरत से ज्यादा काम का बोझ अपने सिर पर ले सकते हैं। शादीशुदा लोगों के दांपत्य जीवन में चुनौतियां कम होंगी। परिवार वालों से दूर रहकर एकांत में समय बिताने के योग बनेंगे। लोग जरूरत के समय में आपके पास सलाह लेने आएंगे. आपसे उन्हें सबसे अच्छी सलाह मिलती है। हालांकि अपनी खुद की सलाह का पालन करना न भूलें। किसी से झगड़े की भी नौबत आ सकती है। कोर्ट-कचहरी के लंबित पड़े कार्य संपन्न होंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

यह कामना पूर्ति का दिन होगा। आप मुसीबत से बाहर निकल पाने में सफल रहेंगे। आप अपने खान-पान और वस्त्रों पर धन खर्च करेंगे तथा परिवार की जिम्मेदारियों को समझते हुए उन्हें निभाएंगे। आप अपने माता-पिता की देखभाल करने में समय बिता सकते हैं। आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। पारिवारिक सदस्यों के साथ सुकून भरे और शांत दिन का लुत्फ़ लें। दोस्तों के साथ प्रवास-पर्यटन का आयोजन होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज बच्चे से आपको अच्छा मान सम्मान हासिल हो सकता है। आपकी इनकम अच्छी रहेगी। व्यापार में सुखद नतीजे मिलेंगे और प्रेम जीवन में बेहद अच्छा समय रहेगा। नई गतिविधि शुरू करने के लिए यह एक अच्छा दिन है। आपका पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा लेकिन आप अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं। पुराना कर्जा चुकाने के लिए दौड़-भाग करनी पड़ सकती है। सरकारी कार्य फंस सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके परिजन आपकी खुशी और गर्व का स्त्रोत होंगे। आपकी सेहत कमजोर रहेगी और बीमार पड़ने के योग बनेंगे, इसलिए सावधानी बरतें। अपने पिता के आशीर्वाद से आपको अपने कामों में सफलता मिलेगी। आपको अपने आसपास के लोगों से सराहना मिलेगी। आपका पारिवारिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा। आपको अपनी वर्तमान समस्याओं से पार पाने के लिए अपने दिल और दिमाग को खुला रखना होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपकी इनकम अच्छी रहेगी, जिससे आप कुछ पुराने कामों को पूरा कर पाएंगे। व्यापार में अच्छा लाभ होगा। कामकाज से जुड़ी कुछ परेशानियां आएंगी। आप अपने प्रेमी के साथ टकराव उठा सकते हैं। नकारात्मक विचारों से आप परेशान हो सकते हैं। सोचा हुआ हर कार्य आपको सफलता दिला सकता है बस मेहनत करना जितना हो सके आपको जारी रखना होगा तभी सफलता मिल सकती है। आपको दूसरों के सामने अपनी बात खुलकर रखनी चाहिए।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

अपनी संतान के ऊपर आकांक्षाओं का बोझ डालने से अच्छा है उनका मनोबल बढ़ाएं। दांपत्य जीवन सामान्य रहेगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। आप अपनी जीवनशैली पर बहुत ध्यान दे सकते हैं। विद्यार्थी किसी बात को लेकर उत्साहित रहेंगे। प्रेम जीवन में आपसी बातचीत करके रिश्ते को बढ़िया बनाएंगे। परिवार का माहौल तनाव देगा। आत्मबल आपके लिये सफलता की कुंजी साबित होगा।

आपने Rashifal 7 March का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 7 March का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 7 March 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : 11 मार्च महाशिवरात्रि के दिन बुध ग्रह कर रहा है राशि परिवर्तन, इन 2 राशि का चमक जाएगा भाग्य

Back to top button