बॉलीवुड

अपने 12 सालों के इतिहास में सबस बुरे दौर से गुजर रहा Indian Idol का मंच, आखिर क्या है वजह

रिएलिटी शो इंडियन आइडल टीवी की दुनिया का सबसे पुराना शो है. इस शो ने भारत भर में असीम सफलता और लोकप्रियता हासिल की है. इसी की सफलता देख कर कई अन्य रेयलिटी शो भी शुरू हुए थे. इस साल इस शो का 12वां सीजन चल रहा है. जो अपने अंतिम मोड़ तक पंहुचा चुका है. शो में इस समय कुल 11 कंटेस्टेंट्स बचे हैं और हो सकता है कि इस वीक सीजन को टॉप 10 कंटेस्टेंट्स मिल जाएं.

इस शो से जुड़ी सोशल मीडिया की रिपोर्ट्स को अगर देखा जाये तो यह शो आने वाली 27 तारीख हो ख़त्म होने वाला है. मतलब आपको इसके कुछ और शो ही देखने को मिलेंगे. इसके बाद आप सिंगिंग के इस शो का मज़ा नहीं ले पाएंगे. कुछ खबरों की मानें तो शो को ऑफ एयर होने में केवल तीन वीकेंड मतलब कुल 6 एपिसोड ही बचे हैं. इसके पीछे सबसे बड़ी वजह शो को मिल रही कम TRP भी है. इन आने वाले 6 एपिसोड्स में 10 कंटेस्टेंट्स को एलिमिनेट कर शो का विनर दुनिया के सामने लाना मेकर्स के लिए तो लगभग असंभव सा लग रहा है.

अगर यह मुश्किल है तो इसे बंद होने की खबर कहा से आ रही है. आपको बता दें कि सोनी पर 27 मार्च से एक नया शो शुरू हो रहा है. इसका नाम ‘सुपर डांसर चैप्टर 4’ है. इस आने वाले नए शो का समय हर शनिवार और रविवार रात 8 बजे रखा गया है. इसी समय इंडियन आइडल का वर्तमान शो टेलीकास्ट हो रहा है. बस यही से लोगों को लग रहा है कि मेकर्स जल्द से जल्द इंडियन आइडल को ख़त्म करेंगे. फिर इंडियन आइडल 12 को नया शो रिप्लेस कर देगा.

इसी मामले में शो के मेकर्स का अभी तक कोई ऑफिसियल बयान सामने नहीं आया है. वहीं शो से जुड़े कुछ लोगों का मानना है कि मेकर्स इसका समय आगे बढ़ाने वाले है. अब यह तो समय ही बताएगा कि मेकर्स क्या फैसला करते हैं. इस सीजन में हालिया 10 कंटेस्टेंट्स मौजूद है. जिनमे पवनदीप राजन, मोहम्मद दानिश, नचिकेत लेले ,सवाई भाट, अरुणिता कांजीलाल, सायली कांबले, निखिल तॉरो, आशीष कुलकर्णी, अंजलि गायकवाड़ और शनमुख प्रिया शामिल हैं. आपको बता दें कि पिछले वीकेंड में अनुष्का बनर्जी को एलिमिनेट किया गया था.

गौरतलब है कि इंडियन आइडल का यह सीजन TRP की समस्या का भी सामना कर रहा है. इसकी सबसे बड़ी वजह यह हो सकती है कि सिंगरऔर इस मंच के पूर्व जज सोनू निगम ने शो से जुड़े कई बड़े खुलासे किये थे. सोनू के मुताबिक शो में TRP लाने के लिए झूटी कहानियां बनाई जाती है. जिनमे झूठे कंटेस्टेंट लाना और जबरदस्ती का रोना शामिल है. इसके साथ ही शो पर कई सवाल भी उठे थे. सोशल मीडिया पर भी सवाई भट्ट की सच्चाई के कई वीडियो सामने आए है.

सवाई भट्ट को शो में बहुत गरीब बताया गया था लेकिन सोशल मीडिया पर लोगों ने उनके कई पुराने शो के वीडियो अपलोड कर दिए. जिनमे वह काफी महंगे कपडे पहने हुए और स्टाइलिश दिख रहे है. अब देखना होगा की शो की कहानी यहाँ से कैसे आगे जाती है.

Back to top button