बॉलीवुड

संपत्ति के मामले में कई बड़े अभिनेताओं से आगे है सिंघम देवगन, पास रखते है खुद का प्राइवेट जेट

अजय देवगन आज बॉलीवुड का बहुत बड़ा नाम है. उनेक बिना आज बॉलीवुड की कल्पना भी नहीं की जा सकती. अजय देवगन ने फिल्म ‘फूल और कांटे’ से साल 1991 में अपना डेब्यू किया था. इसके बाद से अजय ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक शानदार फिल्मे दी है. उन्होंने डेब्यू के बाद से कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. इसके साथ ही बॉलीवुड के सिंघम के पास बेशुमार दौलत भी है. अजय देवगन के पास बेशकीमती गाड़ियों से लेकर खुद का प्राइवेट जेट तक है. अजय 298 करोड़ की नेटवर्थ के मालिक हैं. आज हम आपको अजय की दौलत और शोहरत से रूबरू करवाते है.

मासेराती क्वात्रोपोर्टे
बॉलीवुड में अजय देवगन एक ऐसे पहले सुपरस्टार है जिनके पास मासेराती क्वात्रोपोर्टे (Maserati Quattroporte) कार है. अजय ने इस कार को साल 2008 में खरीदा था. इस शानदार कार की कीमत करीब 1.5 करोड़, है. ये कार 4.7 लीटर वी8 पेट्रोल इंजन से लैस है जो 431 बीएचपी और 490 एनएम टॉर्क जेनरेट करती है. इस कार के अलावा अजय के कार कलेक्शन में रेंज रोवर वोग, मर्सिडीज एस क्लास, बीएमडब्ल्यू जेड4 और जीएल क्लास,ऑडी क्यू7 और ऑडी ए5 स्पोर्टबैक जैसी कारे शामिल है. अजय के पास करीब 10 बेशकीमती गाड़ियां हैं.

रोल्स रॉयस कलिनन भी है उनके पास

इन शानदार और बेहतरीन कार के अलावा सिंघम देवगन ने हाल ही में भारत में सबसे महंगी एसयूवी, रोल्स रॉयस कलिनन खरीदी है जिसकी कीमत लगभग 6.95 करोड़ रुपये बताई जाती है. इस जबरदस्त कार के परफॉरमेंस के बारे में बात करे तो कार 6.8 लीटर वी12 पेट्रोल इंजन के साथ 560 बीएचपी की अधिकतम पावर और 850 एनएम टॉर्क जेनरेट कर सकती है. इस कार में 360 डिग्री का कैमरा भी है. यह कार 5 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ़्तार पकड़ सकती है. इस कार में ऑल-व्हील स्टीयरिंग सिस्टम, एयर सस्पेंशन मौजूद है.

अजय के पास 25 करोड़ का फार्म हाउस है
अजय देवगन का अपना खुद का एक बड़ा फार्महाउस भी है जो 28 एकड़ के क्षेत्रफल में फैला हुआ है. फ़िलहाल इस फॉर्म हाउस की कीमत 25 करोड़ रुपये है. यह मुंबई के कर्जत शहर में स्थित है. हालिया इसमें सब्जियों की खेती की जाती है.


लंदन में है करोड़ों का आलिशान बंगला

अजय देवगन अपनी अभिनेत्री पत्नी काजोल और बच्चों के साथ जुहू में स्तिथ शिवशक्ति आलिशान बंगले में रहते है. इसके अलावा अजय के पास लंदन में भी एक आलिशान बंगला है. कुछ ख़बरों के मुताबिक, अजय देवगन के पास लंदन में 54 करोड़ रुपये का आलीशान बंगला भी है. यह लंदन के पार्क लेन में स्थित है उनके पास शाहरुख़ खान का भी बंगला है.

इन सब के अलावा उनके पास है प्राइवेट प्लेन

कुछ ख़बरों की माने तो अजय देवगन के पास खुद का एक प्राइवेट जेट भी है. अजय देवगन बॉलीवुड के पहले ऐसे अभिनेता हैं, जो प्राइवेट जेट के मालिक हैं. अजय के पास एक छह सीटों वाला हॉकर 800 विमान है. इसका इस्तेमाल वह अक्सर प्रमोशन, शूटिंग और निजी कामों के लिए करते हैं. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके विमान की कीमत 84 करोड़ रुपये है. अजय के अलावा बॉलीवुड में शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, प्रियंका चोपड़ा जोनस, अक्षय कुमार और अमिताभ बच्चन जैसी हस्तियां के पास भी प्राइवेट जेट हैं. इसके अलावा अजय के पास एक शानदार वेनिटी वेन भी है. वैनिटी वैन की कीमत एक रहस्य बना हुआ है.

Back to top button