बॉलीवुड

जाह्नवी ने अपनी माँ श्रीदेवी को कहा था सबसे बुरी माँ, उनके साथ बात करना भी कर दिया था बंद..

आज बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार श्रीदेवी की बड़ी बेटी जाह्नवी का जन्मदिन है. जाह्नवी का जन्म 6 मार्च, 1997 को मुंबई में हुआ था. जाह्नवी कपूर ने वर्ष 2018 में रिलीज़ हुई फिल्म धड़क से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. बॉलीवुड में जाह्नवी को डेब्यू किये हुए ज्यादा वक़्त नहीं हुआ है और उनके पास प्रोजेक्ट्स की लम्बी लाइन है. वह जल्द ही रूही, दोस्ताना 2 और गुडलक जैरी जैसी फिल्मों में नजर आने वाली है.

जाह्नवी की माँ श्रीदेवी इस दुनिया में नहीं है. आज हम आपको माँ बेटी से जुड़ा रक बेहद ही दिलचस्प किस्सा सुनाने वाले है. इस बात का खुलासा खुद श्रीदेवी ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था. दरअसल, माँ श्रीदेवी से जाह्नवी एक बार इतनी गुस्सा हो गई थी कि उनसे 3 दिनों तक बात ही नहीं की थी. श्रीदेवी के मुताबिक यह बात उड़स वक़्त की है जान जाह्नवी 6 वर्ष की थी.

जाह्नवी ने उस समय ने ‘सदमा’ फिल्म देखी थी. फिल्म देखने के बाद जाह्नवी ने अपनी माँ से तीन दिन तक बात नहीं की थी. इतना ही नहीं, जाह्नवी ने उन्हें बुरी मां तक कह दिया था. इस फिल्म को देखने के बाद जाह्नवी ने अपनी माँ श्री देवी से कहा था कि आपने कमल हसन के साथ ठीक नहीं किया. बाद में श्री देवी ने अपनी बेटी को समझया था कि उन्होंने फिल्म में एक ऐसी महिला का किरदार प्ले किया था, जिसका दिमाग बच्चों की तरह काम करता है.

गौरतलब है कि जाह्नवी ने शुरू से ही अपनी माँ श्री देवी को फॉलो किया है. जाह्नवी अपनी माँ के कहे के अनुसार ही काम करती थी. इतना ही नहीं जाह्नवी किस फिल्म से बॉलीवुड में अपने कदम रखेंगी, ये भी श्रीदेवी ने ही तय किया था. बदकिस्मती से बेटी की डेब्यू फिल्म देखने से पहले ही श्रीदेवी इस दुनिया को 24 फरवरी, 2018 को अलविदा कह गईं. अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन के बाद जाह्नवी ने एक इंटरव्यू दिया था. इसमें उन्होंने बताया था कि, उनकी माँ श्रीदेवी ने ‘धड़क’ का 25 मिनट का फुटेज देखा था. इसे देखने के बाद उन्होंने अपनी बेटी को कुछ स्पेशल टिप्स भी दिए थे. जहान्वी ने बताया था कि तुम्हारा मस्कारा काफी फैल गया है, जो तुम्हें परेशान कर रहा है. हर चीज के लिए पहले से तैयार रहना सिखों.

जाह्नवी ने अपनी माँ की यादों से जुड़ा एक और किस्सा शेयर करते हुए कहा था कि मैंने लंदन के एक्टिंग स्कूल से पढ़ाई की है. मां ने मुझे वहां पहली बार छोड़ते हुए कहा था कि कमल को कीचड़ में छोड़ रही हूं. मां नहीं चाहती थीं कि मैं फिल्मों में काम करूँ. इसके साथ ही वह खुशी के फिल्मों में आने को लेकर निश्चिंत थीं. उन्हें हमेशा लगता था कि मैं बहुत सेंसिटिव इंसान हूं.

एक अन्य इंटरव्यू के दौरान जाह्नवी कपूर ने बताया था कि वह अपनी माँ को सबसे ज्यादा उस समय मिस करती है, जब उन्हें नींद नहीं आती, क्योंकि जब भी मुझे रात में नींद नहीं आती थी तो मैं कहती थी मॉम को बुलाओ मुझे सुलाने के लिए. फिर वो आकर मेरे सिर पर थपकी देती थी ताकि मुझे अच्छे से नींद आ जाए.

Back to top button