बॉलीवुड

बॉलीवुड की सिंगर श्रेया घोषाल इतने सालों बाद बनने जा रही है माँ, लोगों को हो रहा आश्चर्य ..

बॉलीवुड की मशहूर सिंगर श्रेया घोषाल (Shreya Ghoshal) इन दिनों प्रेग्नेंट है और जल्द ही माँ बनने वाली है. इस बात की जानकारी खुद सिंगर ने अपने फेन्स को दी है. श्रेया घोषाल ने ट्वीट करते हुए लिखा बेबी श्रेयादित्य आ रहा है. शीलादित्य और मैं इस खबर को आप लोगों के साथ शेयर करके बेहद ही उत्साहित हूँ. हमें आपके प्यार और आशीर्वाद की जरुरत है. अब हम अपनी जिंदगी के नए चैप्टर की शुरुआत करने जा रहे हैं.

अपने सोशल साइड्स पर शेयर की गई इस तस्वीर में श्रेया अपना बेबी बंप दिखा रही है. श्रेया इन तस्वीरों में ब्लू कलर की ड्रेस में नज़र आ रही हैं और उनके दोनों हाथ बेबी बंप पर रखे हुए हैं. गौरतलब है कि भारतीय सिनेमा की वर्तमान सबसे बड़ी फीमेल सिंगर श्रेया घोषाल ने 2015 में शिलादित्य मुखोपाध्याय से शादी की थी. श्रेया घोषाल फिल्म इंडस्ट्री में ‘मेलोडी क्वीन’ के नाम से मशहूर हैं. उन्होंने कई फिल्मों में शानदार और दिलकश गाने गाए हैं. श्रेया का जन्म 12 मार्च 1984 को मुर्शिदाबाद (पश्चिम बंगाल) के एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था. सिंगर ने फरवरी, 2015 में शिलादित्य मुखोपाध्याय से शादी की थी.


शिलादित्य मुखोपाध्याय श्रेया घोसल के बचपन के दोस्त हैं. दोनों ही बचपन से एक दूसरे को जानते हैं. उनके पति Hipcask.com वेबसाइट के फाउंडर है. श्रेया घोषाल की इस पोस्ट से अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि उन्होंने आने वाले बेबी का नाम भी अभी से तय कर लिया हैं. गायिका की पोस्ट के अनुसार उनके बेबी का नाम श्रेयादित्य होगा.

श्रेया घोषाल ने मुंबई में रहकर अपनी आगे की पढाई करते हुए कल्याण जी से म्यूजिक की ट्रेनिंग ली. श्रेया का फ़िल्मी सफर भी बेहद जल्द ही शुरू हो चुका था. उन्होंने फिल्म ‘देवदास’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. उस वक़्त उनकी उम्र सिर्फ 16 साल ही थी. ‘देवदास’ में भले ही श्रेया को सबसे पहला ब्रेक संजय लीला भंसाली ने दिया हो. लेकिन श्रेया को उनकी माँ लीला भंसाली ने ढूंढा था. ‘देवदास’ में श्रेया ने पांच गाने गाए और इस पहली फिल्म में ही उन्हें तीन अवॉर्ड मिले थे.

एक बार संजय लीला भंसाली की माँ लीला भंसाली जीटीवी का ‘सारेगामा’ प्रोग्राम देख रही थीं तो उन्होंने फोन कर के संजय को बुलवाया. संजय ने जब पहली बार श्रेया को सुना तो उन्हें लगा उनकी आवाज़ पारों के मासूम किरदार के लिए बिलकुल परफेक्ट हैं. जब 16 साल की श्रेया ने फिल्म ‘देवदास’ के लिए अपना पहला गाना ‘बैरी पिया’ रिकॉर्ड कराया, तब उनकी हायर सेकेंडरी की परीक्षा भी होने वाली थी. ऐसे में वे स्टूडियो में अपनी किताबें ले कर आया करती थीं।

इस सांग से जुड़े किस्से के बारे में श्रेया बताती हैं कि, “मुझसे रिकॉर्डिंग के पहले कहा गया था कि फाइनल रिकॉर्डिंग से पहले एक अंतिम रिहर्सल कर लेते हैं. मैंने आंखें बंद की और बिना रुके पूरा गाना रिकॉर्ड कर दिया. इसके बाद संजय लीला भंसाली कहते हैं कि ‘रिकॉर्डिंग हो चुकी है.’ आप में से बहुत काम लोगों को ही पता होगा कि अमेरिका में एक दिन का नाम ही उनके नाम पर रखा गया है. अमेरिका के ऑहियो स्टेट के गवर्नर ने 26 जून भारतीय सिंगर श्रेया को समर्पित करते हुए इसे ‘श्रेया घोषाल डे’ के नाम से मनाने की घोषणा की थी.

Back to top button