बॉलीवुड

जूही चावला से शादी करना चाहते थे सलमान खान, पिता के पास लेकर पहुंचे थे रिश्ता, लेकिन..’

90 के दशक की मशहूर अभिनेत्रियों में शुमार रही जूही चावला ने अपने समय में एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम किया है. बीते लंबे समय से जूही चावला ने फ़िल्मी पर्दे से दूरी बनाकर रखी है, आख़िरी बार उन्हें सोनम कपूर स्टारर फिल्म ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ में देखा गया था. लेकिन 90 के दशक में जूही फिल्मों में बहुत सक्रिय थी.

जूही चावला की जोड़ी अभिनेता आमिर खान के साथ ख़ूब जमी थी. वहीं शाहरुख़ खान के साथ ही अपने समय के अन्य बड़े स्टार्स के साथ भी उन्होंने फ़िल्में की. हालांकि जूही चावला ने कभी भी अभिनेता सलमान खान के साथ किसी फिल्म में काम नहीं किया. दोनों की जोड़ी को फैंस ने कभी साथ में नहीं देखा.

जूही चावला ने एक बार एक साक्षात्कार में खुद इस बात का ख़ुलासा किया था कि आख़िरकार सलमान और उन्होंने एक साथ किसी फिल्म में काम क्यों नहीं किया. एक बार जूही मशहूर फिल्म मेकर करण जौहर के चैट शो ‘कॉफी विद करण’ में पहुंची थी. इस दौरान करण ने सवाल किया कि, आपने शाहरुख और आमिर के साथ काम किया, लेकिन सलमान के साथ क्यों नहीं किया. जवाब में एक्ट्रेस ने कहा कि, ”मुझे नहीं पता, लेकिन हमारे बीच कुछ ऐसी बाते हुई हैं, जो शायद उनके दिमाग में अभी हैं. जूही बताती हैं कि मैं उनसे मिलने की इच्छा रखती हूं लेकिन वह मुझे अभी भी उसी तरह देखते हैं, जैसे उनके दिमाग में वह सारी बातें हैं.”

जूही ने इसके अलावा इस बारे में टीवी शो एंटरटेनमेंट की रात में भी बात की थी. उन्होंने इस शो में भी इस मामले पर बात करते हुए कहा था कि, ”उस वक्त वह इंडस्ट्री में नई थी और एक प्रोड्यूसर उन्हें और सलमान को साथ में कास्ट करना चाहते थे, लेकिन मैंने फिल्म करने से मना कर दिया था. जिसके बाद से सलमान ने आज तक उनके साथ काम नहीं किया. लेकिन जूही हंसते हुए कहती हैं कि यह कहानी सलमान ने बताई है जबकि मुझे यह सबकुछ याद ही नहीं है.”

जूही को अपनी दुल्हन बनाना चाहते थे सलमान…

सलमान खान का दिल बॉलीवुड में आधे दर्जन से भी अधिक हसीनाओं पर आया है और समय-समय पर उनका एक्ट्रेसेस से लंबा अफेयर रहा है. सलमान खान का दिल कभी जूही चावला के लिए भी धड़का था. बताया जाता है कि, सलमान खान जूही से शादी करना चाहते थे और वे जूही के पिता से उनका हाथ मांगने भी गए थे.

सलमान खान अपने एक साक्षात्कार में कह चुके हैं कि, ”जूही बहुत ही शानदार हैं, वह बहुत स्वीट हैं, मैं उनसे शादी करना चाहता था, जिसके लिए उनके पिता से पूछा भी था, लेकिन उन्होंने मना कर दिया. शायद उनके हिसाब से जूही के लिए मैं फिट नहीं हूं.”

बता दें कि, जूही चावला ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1986 में आई फिल्म सल्तनत से की थी. यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी. उन्हें बड़ी पहचान फिल्म क़यामत से क़यामत तक से मिली थी. यह फिल्म हिट रही थी. बता दें कि, साल 1988 में आई यह फिल्म आमिर खान की डेब्यू फिल्म थी. बाद में 90 के दशक में जूही और आमिर के जोड़ी ने बहुत धमाल मचाया.

बॉलीवुड में 80 से अधिक फिल्मों में काम कर चुकी जूही चावला जब अपने करियर में शीर्ष पर थी, तब उन्होंने साल 1995 में बिजनेसमैन जय मेहता से शादी कर ली थी.

जय मेहता से शादी करने के बाद जूही धीरे-धीरे फिल्मों से दूर होती गई. आज दोनों की शादी को सफलतम 25 साल से भी अधिक समय हो गया है. जूही और जय के दो बच्चे बेटी जान्हवी और बेटा अर्जुन हैं.

Show More
Back to top button