विशेष

आयशा के पति आरिफ खान की सच्चाई आई सामने, पुलिस हिरासत में लेकर कर रही पूछताछ, हुए बड़े खुलासे

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है. हर कोई उसी के बारे में बात कर रहा है. हम बात कर रहे है हँसते-मुस्कुराते हुए वीडियो बनाकर आत्महत्या करने वाली आयशा के बारे में. आयशा के वीडियो को देखकर हर कोई सदमे में है. क्योंकि उसे देखकर या सुनकर अंदाज़ा लगाना बेहद मुश्किल है कि वह आत्महत्या करने वाली है.

बता दें कि कुछ दिनों पहले अहमदाबाद की आयशा बानू मकरानी ने 25 फरवरी को साबरमती नदी में कूदकर आत्महत्या कर ली थी. अब इस मामले में पुलिस ने उनके पति आरिफ खान को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले मे आयशा के मामा ने बताया कि जालौर में आयशा का ननिहाल है. यहां वो अक्सर आया-जाया करती थी. इसी बीच उसकी मुलाकात आरिफ खान नाम के बन्दे से हुई थी. बाद में धीरे-धीरे उनकी मुलाकात प्यार में तब्दील हो गई. दोनों के बीच बढ़ते प्यार को देखकर उनके परिजनों ने भी राजी-खुशी 2018 में दोनों की शादी करा दी थी.

आयशा का पति आरिफ खान जालोर में ही अपन पिता बाबू खान के साथ ग्रेनाइट फैक्ट्री में काम किया करता था. इसके साथ ही उसने अपने घर के बाहर की दुकाने भी किराए से दें रखी है. आयशा का पति आरिफ निधि ग्रेनाइट फैक्ट्री मे सुपरवाइजर के पद पर कार्यरत था. आयशा के मामा ने आगे बताया कि शादी के बाद से आरिफ के घर वाले आयशा को परेशान किया किया करते थे. इस बारे में आयशा ने कई बार अपने घर वालों से भी बात की थी.

आयशा के मामा ने बताया कि शादी के सिर्फ एक साल गुजरने के बाद ही उन दोनों का प्यार नफरत में तब्दील होने लगा. इसके बाद आयशा और उसके पति आरिफ के बीच रोज़ वाद-विवाद होने लगा. लड़ाइयां होने लगी. आरिफ अक्सर आयशा के साथ मारपीट करता था. कुछ दिन सहन करने के बाद आयशा जालौर छोड़कर वापस अपने मायके अहमदाबाद चली गई थी.

इतना सब कुछ सहन करने के बाद आयशा के दोबारा से अपने रिश्ते को शुरू करने की कोशिश की थी. लेकिन उसका पति उसे बार बार नकारता रहा. आयशा ने जब अपने पति से आखरी बार फोन पर बात की थी तो उसने आरिफ ने आयशा को मर जाने की बात कहीं थी. इसके बाद ही आयशा ने वीडियो बनकर ख़ुदकुशी कर ली. आयशा ने मरने से पहले अपने पति से वादा निभाते हुए मरने का वीडियो उसे और उसके परिजनों को भेजा. उसने इस वीडियो में जिक्र भी किया था कि मामले में आरिफ को गिरफ्तार ने किया जाय. लेकिन अब आरिफ को हिरासत में लिया जा चुका है.

आत्महत्या से कुछ समय पहले आयशा ने वीडियो बनाकर अपना दर्द बयां किया था. इस वीडियो को जिस किसी ने भी देखा, वो आयशा के दर्द को महसूस कर सिहर उठा है. इसके साथ ही अब पुलिस के हाथ आयशा की एक ऑडियो आई है, जिसमें वो रोते हुए अपने साथ हुई ज्यादतियों को बता रही है.

Back to top button