अध्यात्म

जानिए रावण संहिता में कैसे बताया गया हैं गुप्त खजाना पता करने के तरीके

हम सभी कभी न कभी जमीन में छुपा खजाना मिलने की बातें सुनी है। लेकिन यह अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि लोगों को इस छुपे हुए खजाने के बारे में पता कैसे चलता है?

हम छुपे खजाने को पाना चाहते हैं लेकिन इसका पता कैसे लगाया जाए यह बड़ी समस्या है। रावण संहिता में छुपे खजाने का पता लगाने के बारे में कुछ तरीके और संकेत बताए जिनसे आप आस-पास मौजूद खजाने का अनुमान लगा सकते हैं।

रावण संहिता के अनुसार जहां पर काफी ज्यादा मात्रा में सोना, चांदी और हीरे मोती छुपाकर रखा गया होता है उसके आसपास सफेद नाग या बहुत बुराना सांप जरूर दिखाई देगा।
रावण संहिता में बताए गए हैं गुप्त खजाना पता करने के तरीके

जहां पर काफी ज्यादा संख्या में सांप बार बार दिखाई दें तो समझें कि आसपास कहीं खजाना जरूर दबा है। माना जाता है कि जो खजाना बहुत पुराना हो जाता है तो उसमें सांप रहने लगते हैं।

सालों से खंडहर पड़े भवनों और किलों में खजाना छुपा हो सकता है क्योंकि पहले धन रखने के लिए लोगों के पास बैंक नहीं थे तो वे जमीन पर गाड़ दिया करते थे।

सपने में अगर आपको कमल को फूल दिखाई दे तो आपको कोई छुपा खजाना मिलने वाला है या अचानक धन लाभ होने वाला है।

रावण संहिता के अनुसार, सपने में आपको यदि इंद्रधनुष के साथ कमल का फूल दिखाई दे तो इसका फल आपको 45 दिन के अंदर मिलेगा। यह बड़ा लाभ होने का संकेत होता है।

अगर आप सपने में कमल पत्ते पर भोजन करते हुए खुद को देखते हैं तो आपको आने वाले कुछ ही दिनों में छुपा हुआ धन मिल सकता है। सपने में कलश शंख और सोने के गहने दिखाई दें तो जरूर ही अचानक धन ‌मिलेगा।

Back to top button