राजनीति

नर्स को नहीं थी ख़बर पीएम मोदी को लगानी है वैक्सीन, मोदी बोले – मोटी सुई लगना, नेताओं की चमड़ी ..

नई दिल्ली : देश में कोरोना महामारी की वैक्सीन आने के बाद से ही देश में वैक्सीनेशन का काम तेजी से चल रहा है. आम लोगों के साथ ही देश के जाने-माने नेता भी कोरोना महामारी की वैक्सीन लगवा रहे हैं. इसी कड़ी में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम भी जुड़ गया है. पीएम मोदी ने सोमवार सुबह दिल्ली एम्स पहुंचकर वैक्सीन लगवाई.

कोरोना वैक्सीनेशन अभियान (Corona Vaccination Drive) के दूसरे चरण में सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार सुबह दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) पहुंचे और उन्होंने कोरोना वैक्सीन लगवाई. वैक्सीन लगवानी के दौरान पीएम मोदी नर्स से मजाक करते हुए भी नज़र आए. पीएम ने नर्स से कहा कि, राजनेताओं की चमड़ी मोटी होती है और उन्हें मोटी वाली सुई लगाना. इस पर नर्स हंसने लगी. बता दें कि, पीएम मोदी को भारत बायोटेक की कोवैक्सीन (Covaxin) लगी है. पीएम को 28 दिनों की अवधि के बाद इस वैक्सीन का दूसरा डोज दिया जाएगा.

नर्स को नहीं थी ख़बर, पीएम मोदी को लगानी है वैक्सीन…

पीएम मोदी को वैक्सीन लगाने वाली नर्सों में से एक ने बाद में बताया कि, वे इस बात से बेखबर थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उन्हें वैक्सीन लगना है. नर्स ने बताया कि, पीएम जब अंदर आए तब उन्हें पता चला कि पीएम को वैक्सीन का डोज देना है. पीएम मोदी को दो नर्सों सिस्टर पी निवेदा (Sister P Niveda) जो कि पुडुचेरी की रहने वाली है और नर्स रोसम्मा अनिल (केरल) न वैक्सीन लगाई.

पीएम मोदी ने नर्स से कहा- मोटी सुई लगाना, राजनेता मोटी चमड़ी के होते हैं…

पीएम मोदी ने वैक्सीनेशन की प्रक्रिया के दौरान नर्सों से उनका परिचय मांगा. नर्स से पूछा कि वो कहां की रहने वाली हैं. जब सिस्टर निवेदा ने बताया कि वो पुडुचेरी से हैं तो पीएम ने तमिल में उनसे वड़क्कम कहा. वहीं इसके बाद पीएम ने सिस्टर से पूछा कि वेटरनरी वाली मोटी सुई (पशुओं वाली सुई) लाई हो ना? इस पर सिस्टर हंस दी.


पीएम ने आगे कहा कि नेता मोटी चमड़ी के होते हैं, मोटी सुई लगाना. इस पर सिस्टर निवेदा ने हंसते हुए कहा कि सर आपको नॉर्मल वैक्सीन ही लगाएंगे.

सुबह 6 बजकर 25 मिनट पर क्यों लगवाई वैक्सीन ?

बता दें कि, वैक्सीन लगवाने के लिए पीएम मोदी सुबह 6 बजकर 25 मिनट पर ही दिल्ली के एम्स पहुंच गए थे. इस दौरान नर्सों के साथ ही एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया (Randeep Guleria) ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई. पीएम के सुबह इतनी जल्दी वैक्सीन लगवाने के पीछे की वजह भी सामने आई है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, पीएम मोदी ने यह समय इसलिए चुना क्योंकि उनके काफिले की वजह से किसी को परेशानी ना हो और कोई रुट को बंद भी न करना पड़ें.

विपक्ष ने खड़े किए सवाल…

लोग कोरोना वैक्सीन लगवाने पे पीएम मोदी की जाकर सराहना कर रहे हैं. वहीं विपक्षी नेता इस पर सवाल खड़े कर रहे हैं. कांग्रेस ने इसे पीएम मोदी का चुनावी स्टंट करार दिया है. गौरतलब है कि, आगामी दिनों में देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. जबकि एआईएमआईएम के मुखिया और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी कोवैक्सीन को लेकर पीएम मोदी को घेरा है.

Back to top button