विशेष

बैंक लूटने के लिए चोर ने फिल्मी स्टाइल में खोदी सुरंग, लेकिन अंदर का नजारा देख पीट लिया सिर

कोरोना काल में चोरी चकारी की घटनाओं में काफी वृद्धि हुई है। आम जनता के घर से लेकर मंदिर और यहां तक कि बैंक भी चोर लूटने लगे हैं। जब भी पैसों की बात आती है तो चोर को सबसे पहले बैंक में जमा ढेर सारा पैसा ही दिखता है। यहां चोर को इस बात की मन ही मन गारंटी रहती है कि मेहनत करने के बाद पैसा जरूर मिलेगा। आप लोगों ने भी चोरों द्वारा बैंक लूटने के कई किससे सुने होंगे। फिल्मों में भी बैंक लूटने के नए नए तरीके बताए जाते हैं। इनमें एक तरीका सुरंग खोद बैंक के अंदर घुसने का भी कई बार दिखाया जाता है।

अब इसी फिल्मी स्टाइल में दिल्ली से सटे गुरुग्राम जिले में एक चोर ने बैंक में चोरी की कोशिश की। उसने बैंक के बाहर से दीवार के नीचे एक सुरंग खोद डाली। यह सुरंग पांच फीट गहरी ओर पांच फीट लंबी थी। हालांकि इतनी मेहनत करने के बाद भी चोर के हाथ कुछ नहीं लगा। उसकी पोपट हो गई। उसे बैंक में कोई भी नगदी नहीं मिली। ऐसे में वह खाली हाथ उसी सुरंग से लौट गया।

चोरी की यह पूरी घटना बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि कैसे चोर बैंक में सुरंग से घुसकर पैसे खोजता है, लेकिन जब नहीं मिलते तो वापस चला जाता है। यह पूरी घटना सोहना नगर परिषद के गांव लाखूवास में केनरा बैंक की शाखा की बताई जा रही है। चोर गुरुवार सुबह करीब 3 बजे बैंक में घुसा था। सुबह ह बैंक खुलने पर ब्रांच मैनेजर और स्टाफ ने जब अंदर का नजारा देखा तो हैरान रह गए। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों और सिटी थाना पुलिस को दी।

मैनेजर ने पुलिस को बातया कि बैंक अंदर एक सुरंग बनी है जो सीधा रिकॉर्ड रूम तक आती है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया। फिलहाल वे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोर की पहचान और तलाश करने में जुटे हैं। यह पूरी घटना स्थानीय लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है। किसी ने नहीं सोचा था कि उनके गाँव में इस फिल्मी स्टाइल में चोरी होगी। सुरंग के माध्यम से बैंक में घुस चोरी करने का आइडिया कई फिल्मों में दिखाया जा चुका है। शायद चोर ने भी ऐसी कोई फिल्म देख रखी होगी।

वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है हमे कमेन्ट कर जरूर बताएं।

Back to top button