बॉलीवुड

दुनिया को अलविदा कह चुकी है शाहरुख़ की 6 अभिनेत्रियां, एक की 19 की उम्र में हुई थी रहस्यमयी मौत

हिंदी सिनेमा में शाहरुख़ खान को काम करते हुए करीब 29 साल हो गए हैं. इस दौरान उन्होंने कई बेहतरीन अदाकाराओं के साथ काम किया है. आज हम आपको शाहरुख़ के साथ काम कर चुकी 6 ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं, जो आज इस दुनिया में नहीं है. इनमें कोई शाहरुख़ की प्रेमिका, कोई माँ तो कोई दादी बनी थी.

श्रीदेवी…

श्रीदेवी की मौत से न केवल बॉलीवुड बल्कि पूरे देश को एक बड़ा झटका लगा था. हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार कही जाने वाली श्रीदेवी की अदाओं पर दर्शक जान छिड़कते थे. 24 फरवरी 2018 को दुबई के एक होटल के बाथ टब में डूबने के कारण उनकी मौत हो गई थी. श्रीदेवी हर किसी की आंखें नम कर महज 54 वर्ष की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह चुकी थी. हहरूख़ और श्रीदेवी ने पहली बार साल 1996 में फिल्म ‘आर्मी ‘ में साथ काम किया था. वहीं साल 2018 में आई शाहरुख़ की फ्लॉप फिल्म ‘जीरो’ में भी श्रीदेवी ने एक छोटी से भूमिका अदा की थी. यह फिल्म श्रीदेवी के निधन के बाद रिलीज हुई थी.

दिव्या भारती…

दिव्या भारती ने जितनी जल्दी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखे, शादी की और बॉलीवुड में सफ़लता पाई उतनी ही जल्दी वे इस दुनिया से भी चल बसी थी. महज 19 वर्ष की उम्र में दिव्या भारती का निधन हो गया था. वे इस उम्र तक एक के बाद एक कई शानदार हिट फ़िल्में दे चुकी थी और उन्होंने फिल्म निर्माता साजिद नाडियाडवाला से शादी भी कर ली थी. शाहरुख़ और दिव्या ने साल 1992 में फिल्म दीवाना में काम किया था. इस फिल्म में ऋषि कपूर भी अहम रोल में थे. यह शाहरुख़ की डेब्यू फिल्म थी. 5 अप्रैल 1993 को दिव्या की रहस्यमयी मौत हो गई थी.

रीमा लागू…

अभिनेत्री रीमा लागू ने फिल्मों में अधिकतर एक्ट्रेस या एक्टर की माँ के ही रोल निभाए हैं. वे बॉलीवुड की कई फिल्मों में शानदार अभिनय का नज़ारा पेश कर चुकी है. शाहरुख़ और रीमा ने साथ में फिल्म “कुछ कुछ होता है” , “यस बॉस” और “कल हो ना हो” जैसी फ़िल्में की थी. 18 मई 2017 को महज 58 साल की उम्र में रीमा लागू ने दुनिया को अलविदा कह दिया था.

सुधा शिवपुरी…

अभिनेत्री सुधा शिवपुरी फिल्मों में काम करने के साथ ही टीवी इंडस्ट्री में भी काम कर चुकी थी. उन्हें ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ सीरियल से घर-घर में पहचाना मिली थी. शाहरुख़ के साथ उन्होंने फिल्म “माया मेमसाब” में काम किया था. 77 साल की उम्र में सुधा का साल 2015 में निधन हो गया था.

जोहरा सहगल…

शाहरुख़ खान ने अभिनेत्री जोहरा सहगल के साथ भी काम किया था. दोनों एक साथ फिल्म “कभी खुशी कभी गम”, “दिल से”, “कल हो ना हो” जैसी फिल्मों में देखने को मिले थे. जोहरा का साल 2011 में निधन हो गया था.

रसिका जोशी…

7 जुलाई साल 2011 को शाहरुख़ खान के साथ कमा कर चुकी अभिनेत्री रसिका जोशी का निधन हो गया था. शाहरुख़ के साथ उन्होंने बिल्लू बार्बर और स्वेदश जैसी फिल्मों में काम किया था. दोनों ही फिल्मों में रसिका के काम को काफी सराहा गया था.

Back to top button