बॉलीवुड

बोनी कपूर ने पॉइंट टू पॉइंट बताया क्या हुआ था उस रात, जब श्री देवी इस दुनिया को अलविदा कह गई

आज अभिनेत्री श्री देवी का देहांत हुए पूरे 3 साल हो चुके है. अभिनेत्री श्रीदेवी ने 24 फरवरी 2018 को अचानक ही हम सब को अलविदा कह दिया था. जिस तरह से उनकी मौत की खबर आई थी. किसी को भी यकीन नहीं हुआ था. आपको बता दें कि श्री देवी की दुबई के एक होटल के कमरे के बाथटब में डूबने से मौत हो गई थी. उस समय सभी यह जानने को बेताब थे कि आखिर बंद कमरे में उनेक साथ ऐसा क्या हुआ ?

श्री देवी की मौत के बाद उनके पति बोनी कपूर ने बताया था कि उस रात क्या हुआ था. उनके मुताबिक बोनी कपूर का पूरा परिवार पारिवारिक शादी समारोह में शामिल होने के लिए दुबई गया था. यह शादी 20 फ़रवरी को ही पूरी हो गई थी. इसके बाद बोनी कपूर किसी काम के चलते दोबारा से भारत आ गए थे. बाद में 24 फ़रवरी को बोनी को श्री देवी की लाश पानी में तैरती हुई मिली थी.

उस रात की पूरी कहानी बोनी ने अपने दोस्त ट्रेड एनालिस्ट कोमल नाहटा को बताई थी. बाद में इसे कोमल नाहटा ने अपने ब्लॉग में पब्लिश किया था. बोनी ने कोमल को बताया, ’24 फरवरी की सुबह मेरी उनसे श्री देवी से बात हुई थी, उस दौरान कॉल पर उसने मुझे बताया, ‘पापा (श्रीदेवी बोनी को इसी नाम से बुलाती थी), मैं आपको याद कर रही हूं.’ लेकिन मैंने उन्हें यह नहीं कहा कि मैं शाम को उनसे मिलने दुबई आ रहा हूं. जाह्नवी भी यही चाहती थी कि मैं दुबई आऊं क्योंकि उसे डर था कि उसकी मां, जिसे अकेले रहने की आदत नहीं है , वह अपना कुक्छ जरुरी सामान खो न दे.’

बोनी श्री देवी को सरप्राइज देना चाहते थे और वो इसके लिए दुबई भी पहुंच गए थे. वह उस होटल पहुंचे जहां श्री देवी ठहरी हुई थी. बोनी ने उनके कमरे की डुप्लीकेट चाबी ली और कमरा खोला. कमरा खोलते ही बोनी कपूर हैरान रह गए थे. श्री देवी ने उनसे कहा था कि उन्हें अंदाज़ा था की वह उनसे मिलने दुबई जा सकते है. इसके बाद मैं फ्रेश होने चला गया. बाद में मैंने उन्हें एक डिनरके लिए चलने के लिए कहा.

इसके बाद वह उस रोमांटिक डिनर पर जाने के लिए तैयार होने के लिए नहाने चली गई.इस दौरान मैं लिविंग रूम में मैं दक्षिण अफ्रीका और भारत के क्रिकेट मैच का अपडेट लेने के लिए टीवी देख रहा था. फिर मुझे याद आया कि शनिवार होने के कारण सभी होटल्स में भीड़ होगी. करीब 8 बज रहे थे, तभी मैंने श्री देवी को आवाज़ दी. मैं उन्हें दो बार पुकारा लेकिन उनका कोई जवाब नहीं आया.

इसके बाद में, मैं बेडरूम में आ चुका था, यहाँ आकर मैंने बाथरूम का दरवाजा खटखटाया और फिर उन्हें एक बार फिर आवाज दी. अंदर से पानी का टैप खुला होने की आवाज आने पर मैंने एक बार और जान कहकर आवाज दी. बोनी ने बताया कि बहुत देर तक कोई जवाब नहीं आने के कारण मैंने धक्का देकर दरवाज़ा खोल दिया. मैंने देखा कि वह बाथ टब में पूरी तरह से डूबी हुई थी और उनके शरीर में कोई हलचल नहीं हो रही थी.

गौरतलब है कि श्रीदेवी ने अपने 51 साल के लम्बे फिल्मी करियर में तकरीबन 300 फिल्मों दी थी. आखिरी बार वह फिल्म ‘मॉम’ में नज़र आई थी. जिसके लिए उन्हें मरणोपरांत बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड भी दिया गया था.

Back to top button