बॉलीवुड

इस शादी से बॉलीवुड में बनेगा रिकॉर्ड, जहां हुई थी माता-पिता की शादी वही बेटी भी लेगी सात फेरे

बॉर्डर (Border) फिल्म के डायरेक्टर जेपी दत्ता (JP Dutta) और बॉलीवुड अभिनेत्री बिंदिया गोस्वामी (Bindiya Goswami) की बेटी निधि दत्ता शादी के बंधन में बंधने वाली है. ख़बरों की माने तो निधि दत्ता 7 मार्च को जयपुर में डायरेक्टर बिनॉय गांधी के साथ शादी के बंधन में बंध जाएंगी. उनकी शादी से पहले 6 मार्च को उनकी संगीत सेरेमनी भी आयोजित होगी.

JP Dutta – Bindiya Goswami

इस शादी में खास बात यह होने वाली है कि निधि दत्ता उसी जगह सात फेरे लेंगी जहां आज से 35 साल पहले उनकी माँ और डायरेक्टर जेपी दत्ता (JP Dutta) ने शादी की थी. निधि की एक बहन और है, जिसका नाम सिद्धि है. यह बॉलीवुड इतिहास में एक रिकॉर्ड होने वाला है. आपको बता दें कि जेपी दत्ता ने भी बिंदिया गोस्वामी को जयपुर में ही शादी के लिए प्रपोज किया था. जेपी ने जिस जगह और जिस पेड़ की छाव के नीचे शादी की थी, निधि भी बिनॉय के साथ उसी जगह और उसी पेड़ के नीचे 7 फेरे लेंगी.

गौरतलब है कि बिंदिया गोस्वामी की बेटी निधि और बिनॉय ने 29 अगस्त, 2020 को एंगेजमेंट की थी. यह कपल पहले दिसम्बर में शादी करना चाह रहा था. पर कोरोना की वजह से यह ज्यादा लोगों को बुला नहीं पाते तो उन्होंने अपनी शादी को इतना पोस्टपोंड किया था. बता दें कि बिंदिया गोस्वामी की बेटी निधि की सगाई में अभिषेक बच्चन, दीपिका कक्कड़, शोएब इब्राहिम, सारा अली खान समेत कई बॉलीवुड स्टार शामिल हुए थे. मेहंदी क्वीन वीना नागदा ने इस दौरान हुई मेहंदी सेरेमनी में निधि को मेहंदी लगाई थी.

इसके बाद इस कपल ने अपनी शादी के लिए ने कुछ डेट्स को शॉर्टलिस्ट किया और फाइनली शादी के लिए 7 मार्च की तारीख फिक्स की गई. जयपुर को निधि अपना दूसरा घर मानती हैं. वह बचपन से ही मां के साथ वहां आती-जाती रही हैं. निधि और बिनॉय की सबसे पहले मुलाकात एक फिल्म के सेट के दौरान हुई थी. इस फिल्म में निधि हीरोइन थी. यह प्रोजेक्ट पूरा तो नहीं हो पाया लेकिन निधि बिनॉय की जिंदगी की हीरोइन जरूर बन गई. सेट पर ही दोनों की दोस्ती हुई और दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई.

गौरतलब है कि निधि की मां बिंदिया गोस्वामी ने खुद से 12 साल बड़े डायरेक्टर जेपी दत्ता से भाग कर विवाह किया था. अभिनेत्री बिंदिया की फैमिली इस रिश्ते के काफी खिलाफ थी,क्योंकि जेपी उनसे उम्र में काफी बड़े थे. लेकिन प्यार के आगे किसी की नहीं चली और बागी बिंदियां ने 1985 में भागकर शादी कर ली थी. निधि ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि, हमारी लव स्टोरी भी मेरे माता-पिता की स्टोरी की तरह कई समानताएं हैं. मॉम और डैड की मुलाकात ‘सरहद’ नामक एक फिल्म के सेट पर हुई थी.

आपको बता दें कि बिंदिया गोस्वामी पहले से ही तलाकशुदा थीं. उन्होंने पहली शादी अभिनेता विनोद मेहरा से की थी, लेकिन दोनों का सात ज्यादा समय तक नहीं चला और तलाक हो गया. इसके बाद बिंदिया और जेपी दत्ता एक-दूसरे के करीब आए और दोनों ने अपनी जिंदगी एक साथ आगे ले जाने का फैसला किया. दोनों ने ख़ुशी-ख़ुशी जिंदगी आगे बढ़ाई.

Back to top button