बॉलीवुड

महेश भट्ट ने कहा अगर पूजा भट्ट मेरी बेटी नहीं होती तो मैं उससे शादी कर लेता, फिर किया लिप किस

डायरेक्टर-प्रोड्यूसर महेश भट्ट महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) की बेटी और आलिया भट्ट की बहन पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) आज 49 साल की हो चुकी हैं. 24 फरवरी, 1972 को मुंबई में जन्म लेने वाली पूजा विवादों के साथ ही लाइम लाइट में आई है. पूजा भट्ट ने फिल्म डैडी (1989) से बॉलीवुड में कदम रखा था. उनकी इस पहली फिल्म को उन्ही के पिता महेश भट्ट ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म के दौरान पूजा भट्ट की उम्र महज़ 17 साल ही थी.

उनकी पहली ही फिल्म में उन्हें काफी बोल्ड और ग्लैमरस दिखाया गया था. अगर पूजा के विवादों के बारे में बात करे तो वह अपने पिता महेश भट्ट के साथ ही अफेयर को लेकर विवादों में रह चुकी हैं.इसके साथ ही उनकी और महेश भट्ट की लिप टू लिप किस ने भी काफी विवाद खड़ा किया था. उनके पिता महेश भट्ट ने भी उनसे शादी करने की इच्छा जताई थी.

अगर बात की जाए उनेक पिता महेश भट्ट के बारे में तो उनकी फिल्मों की तरह ही उनकी जिंदगी भी काफी बोल्ड है. वैसे तो महेश की जिंदगी के साथ भी कई विवाद जुड़े लेकिन बेटी पूजा भट्ट के साथ एक मैगजीन के लिए कराया गया उनका फोटोशूट सबसे ज्यादा विवादों में रहा. आपको बता दें कि कई वर्षों पहले स्टारडस्ट मैगजीन के लिए उन्होंने बेटी पूजा भट्ट के साथ एक लिपलॉक सीन दिया था. इस तस्वीर में साफ़ साफ देखा जा सकता है कि पूजा अपने पिता को ही लिप किस कर रही है.

इस फोटो ने उस समय इतनी सुर्खियां बटोरी थी कि महेश और पूजा भट्ट दोनों ने ही इस तस्वीर को फेक बताया था. इस फोटों से इतना विवाद हुआ था की कई लोगों द्वारा महेश भट्ट को जान से मारने तक की धमकी तक दे डाली थी. देश के लोगों ने महेश भट्ट पर भारतीय सभ्यता को खराब करने और समाज में गंदगी फैलाने के आरोप तक लगा दिए थे. उस समय यह विवाद इतना बढ़ गया था कि महेश को इसे खत्म करने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस तक करनी पड़ी.

मगर इस प्रेस कॉन्फ्रेंस ने इस विवाद में आग का काम किया. यहाँ से विवाद ख़त्म होने की बजाये और बढ़ गया. दरअसल, प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने ये कह दिया था कि अगर पूजा मेरी बेटी नहीं होती, तो मैं उसके साथ शादी कर लेता. इसके बाद यह तमाशा और बढ़ गया महेश भट्ट और उलझते गए. इस विवाद को बढ़ते देख महेश भट्ट ने सफाई दी कि फोटो शूट के बाद जिस तरह से उनपर गंभीर आरोप लगाए गए थे उससे वे काफी ज्यादा तनाव में चले गए थे. इसी तनाव के कारण उन्होंने पूजा से शादी करने जैसा बयान दिया था.

आपको बता दें कि महेश भट्ट ने 20 साल की उम्र में लॉरेन ब्राइट से शादी कर ली थी. शादी के बाद लॉरेन ब्राइट को अपना नाम बदलना पड़ा और उन्होंने अपना नाम बदलकर किरण भट्ट कर लिया था. लॉरेन और महेश के दो बच्चे पूजा और राहुल भट्ट है. हालांकि बाद में महेश ने लॉरेन को तलाक दे दिया था.

Back to top button